लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Stampede in the crowd: The cabin of the swing broke in the world famous Sonepur fair, four fell, one serious

भीड़ में भगदड़: विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला में झूला का केबिन टूटा, चार गिरे, एक गंभीर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सोनपुर Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र Updated Sun, 20 Nov 2022 07:34 PM IST
सार

विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला में रविवार को उस समय अफरातफरी मच गई, जब तारामाची झूले का केबिन टूटकर झूल गया। उस केबिन में सवार चार लोग ऊपर से ही गिर पड़े। इनमें से एक युवक बिजली के तार से टकराकर बुरी तरह घायल हो गया।

सोनपुर मेला में झूले का केबिन गिरने से घायल युवक।
सोनपुर मेला में झूले का केबिन गिरने से घायल युवक। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला में रविवार को उस समय अफरातफरी मच गई, जब तारामाची झूले का केबिन टूटकर झूल गया। उस केबिन में सवार चार लोग ऊपर से ही गिर पड़े। इनमें से एक युवक बिजली के तार से टकराकर बुरी तरह घायल हो गया। रविवार होने के कारण उमड़ी भीड़ में इस घटना के बाद भगदड़ मच गई। इसमें भी कुछ लोग घायल हो गए।

रविवार को झूला गिरने के दरम्यान बिजली की तार के चपेट में आए युवक अमन खान को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार झूले के केबिन में बैठे लोग उत्साह में स्टंट कर रहे थे, जिसके कारण यह हादसा हुआ। हालांकि, लोगों का यह भी कहना है कि झूले को इतना कमजोर नहीं होना चाहिए कि झूलते समय अगर लोग उत्साहित होकर ज्यादा उठ-बैठ करें तो केबिन ही लटक जाए या गिर जाए।

सोनपुर मेला एक जमाने से पशुओं का विश्व प्रसिद्ध मेला रहा है, हालांकि अब यह काफी हद तक सांस्कृतिक मेला बन गया है। परंपरा के तहत पशु आ भी रहे हैं और खरीद-बिक्री भी हो रही है लेकिन मेले में बच्चों के मनोरंजन के साथ सरकारी स्टेज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं। दूसरी तरफ, लंबे समय से थियेटर में बार बालाओं का डांस होता रहा है। इस बार मेला 20 नवंबर को शुरू हुआ है और 5 दिसंबर तक चलेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00