विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Video ›   Business ›   Business Diary ›   watch business and tech news in a click including railway e ticket cost

रेल यात्रियों के लिए महंगी होगी ई-टिकट बुकिंग, देखें कारोबार और टेक की बड़ी खबरें

1.1K Views
बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 08 Aug 2019 03:08 PM IST

रेलवे यात्रियों को ट्रेन के सफर के ऑनलाइन रिजर्वेशन के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। बता दें कि डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए पहले सरकार की ओर से ई-टिकटों पर सर्विस चार्ज खत्म किया गया था। लेकिन अब यह फिर से वसूला जाएगा। स्लीपर क्लास के टिकट पर पहले 20 रुपये और एसी बोगी में सीट के लिए 40 रुपये का सर्विस चार्ज देना पड़ता था। 

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस) के तहत अब हर प्रकार के बिल का भुगतान किया जा सकेगा। बिल भुगतान को आसान बनाने के लिए केंद्रीय बैंक ने यह फैसला किया है। इसके लिए सितंबर, 2019 तक इससे जुड़े दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। 

सैमसंग ने न्यूयॉर्क में आयोजित अपने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में अपने दो फ्लैगशिप गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10 प्लस लॉन्च कर दिया है। Galaxy Note 10 में 6.3 इंच की डिस्प्ले है और एस-पेन का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा गैलेक्सी नोट 10 प्लस में 6.8 इंच की डिस्प्ले दी गई है। भारत में इन दोनों फोन की लॉन्चिंग 20 अगस्त को होने वाली है। भारत में गैलेक्सी नोट 10 प्लस की शुरुआती कीमत 79,999 रुपये और गैलेक्सी नोट 10 की शुरुआती कीमत 69,999 रुपये है।

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Latest

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree