आतंकित बाघिन केे लिए अब भगवान का सहारा

अमर उजाला ब्यूरो रामनगर Updated Thu, 20 Oct 2016 01:08 AM IST
Tigress terrorize wider recourse to God now
combing for tiger - फोटो : AmarUjala
क्षेत्र में आदमखोर बाघिन का खौफ लगातार 44वें दिन भी जारी रहा। लगातार मिल रही असफलताओं के बाद विभागीय लोगों के कहने पर ग्रामीण बाघिन को मारने या पकड़ने के लिए भगवान की शरण में पहुंच गए हैं। इस संयुक्त आयोजन में विभाग के भी अधिकारी शामिल हुए।
बुधवार को तल्ला कानियां स्थित ग्राम देवी मां भगवती मंदिर में समपुट पाठ के साथ जहां हवन पूजन किया गया। वहीं, महिलाओं ने भजन-कीर्तन कर मां भगवती से आदमखोर बाघिन से निजात दिलाने की प्रार्थना की।

तल्ला कानियां निवासी हरीश चंद्र पंत ने बताया कि विभागीय लोगों के कहने पर संयुक्त आयोजन किया जा रहा है। पंडित राम दत्त पांडेय ने पूजा अर्चना कराई। इसमें एसडीओ कलम सिंह बिष्ट, बलवंत सिंह शाही के साथ मुख्य यजमान पूरन चंद्र जोशी व नवीन चंद्र पांडेय पत्नी के साथ हवन में शामिल हुए। इधर, रोज की तरह कांबिंग की गई, लेकिन पंजों के निशान के अलावा विभाग को कुछ नहीं मिला।

22 को कार्बेट पार्क बंद का ऐलान

आदमखोर बाघिन पर काबू पाने के लिए वन विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों से संघर्ष समिति को अवगत कराने के लिए डीएफओ तराई पश्चिमी कहकशां नसीम ने समिति के पदाधिकारियों की अपने कार्यालय में बैठक बुलाई। इसमें समिति ने मांग की कि वन विभाग द्वारा बनाए गए मचानों पर 24 घंटे के लिए शिकारी तैनात किए जाएं।

किसानों को नुकसान का बाजार दरों पर मुआवजा दिया जाए। समिति ने विरोध दर्ज कराया कि 18 अक्तूबर को सेमलखलिया में बाघिन की मौजूदगी की सूचना दी गई, लेकिन सीटीआर का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

समिति के सह संयोजक महेश जोशी ने फिर दोहराया कि जल्द ही बाघिन पकड़ी या मारी नहीं गई तो 22 अक्तूबर को कार्बेट पार्क को बंद कराया जाएगा। बैठक में जोगा सिंह, कमलेश शर्मा, कमला देवी, हीरा सिंह, रमेश अधिकारी, कमल अधिकारी, रिकूं रौतेला, गोपाल मेहरा, धर्मवीर शर्मा, तारा नेगी, धनेश्वरी घिल्डियाल, प्रभात ध्यानी, राकेश चौहान, पीसी जोशी, रेवाधर भट्ट आदि थे।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Jammu

जम्मू-कश्मीर को नहीं बनने दिया जाएगा मिनी पाकिस्तान, अमर सिंह ने उठाए सवाल

समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव अमर सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को मिनी पाकिस्तान बनाने की साजिश की जा रही है।

19 फरवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen