मिल गईं आजम की भैंसें, 3 पुलिसवाले लाइन हाजिर

अमर उजाला, रामपुर Updated Mon, 03 Feb 2014 08:44 AM IST
up police finds azam khan's stolen buffaloes
यूपी के नगर विकास मंत्री आजम खां की पशुशाला से चोरी गई सातों भैंसों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर बरामद कर लिया है। भैंसों की पहचान कराने के बाद उनको वापस पशुशाला भेज दिया गया।

वहीं, लापरवाही बरतने के आरोप में एक चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

भैंसों के मिल जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। पुलिस ने भैंसों को बरामद करने को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना रखा था।

सघन चेकिंग अभियान के बाद मिलीं भैंसें
आजम खां की पसियापुरा स्थित पशुशाला से शुक्रवार की रात सात भैंसें चोरी हो गई थी। चोर भैंसों की गले में बंधी जंजीर को काटकर ले गए थे। सूचना मिलने पर एसपी, एएसपी, सीओ सहित कई थानों की पुलिस, क्राइम ब्रांच व डॉग स्कवाड की टीम मौके पर पहुंची थी।

पुलिस ने शनिवार सुबह से आसपास के इलाकों में सघन चेकिंग अभियान चलाया। बूचड़खाने से लेकर मीट फैक्टरी तक में भैंसों को तलाशा गया। लेकिन कहीं उनका सुराग नहीं लगा।

भोट पुलिस को शनिवार को देर रात सूचना मिली कि इंड्रा गांव में दो भैंसें घूम रही हैं। पुलिस मौके पर पहुंची। भैंसों को गांव के एक व्यक्ति के यहां बांधा गया। इसके बाद उनकी पहचान कराई गई। पहचान होने पर उनको वापस आजम खां के पशुशाला भेज दिया गया।

इसी तरह से पुलिस को दो भैंसें चमरौवा में, दो भुर्जी की मड्डैया में और एक गंज इलाके में मिली। पुलिस ने सातों भैंसों को वापस पशुशाला भेज दिया है। सातों भैसों के मिल जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं
पुलिस ने भैंसों की चोरी करने के आरोप में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस अधिकारी इस मामले में अधिकृत रूप से कुछ बोलने को तैयार नहीं है। नाम नहीं छापने की शर्त पर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि या तो किसी ने जानबूझ कर भैंसें चोरी की है, बाद में पुलिस पर बढ़ते दबाव को देखकर उनको छोड़ दिया।

दूसरी संभावना यह है कि चोर अंजाने में भैंस चुरा ले गए, लेकिन जब उनको पता चला कि भैंसें मंत्री जी की हैं तो उनको छोड़ दिया।

चौकी प्रभारी व दो सिपाही लाइन हाजिर
एसपी साधना गोस्वामी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में एकता चौकी तिराहे प्रभारी सुनील कुमार व दो सिपाहियों अजय व विपिन को लाइन हाजिर कर दिया है।

एसपी ने बताया कि इन पसियापुरा का इलाका एकता तिराहा चौकी के अंतर्गत आता है। बेनजीर व पसियापुरा में गश्त की जिम्मेदारी इनकी हैं। पुलिस गश्त पर नहीं थी, इससे चोरी की घटना हो गई। ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में इनको लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

'आप' के बाद अब मुसीबत में भाजपा, हरियाणा के चार विधायकों पर गिर सकती है गाज

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की छुट्टी के बाद अब हरियाणा के भी चार विधायकों की सदस्यता जा सकती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: कानपुर में गंगा बैराज में जा गिरी कार और फिर...

वो कहते हैं न जाको राखे साईंया मार सके न कोई। ऐसा ही कुछ कानपुर में सोमवार देखने को मिला। कोहरे कि वजह से एक कार गंगा बैराज में जा गिरी। वहीं मौके पर मौजूद गोताखोरों ने कार सवार सभी लोगों की जान बचा ली है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper