रेलवे स्टेशन पर पकड़ी 30 लाख की हौजरी और बीड़ी

न्यूज डेस्क,अमर उजाला,शाहजहांपुर Updated Thu, 15 Feb 2018 07:36 PM IST
Sales tax officials caught hosiery and bidi worth 30 lacs at Rly Station
वाणिज्य कर विभाग की मोबाइल टीम ने रेलवे स्टेशन पर करीब 30 लाख रुपये की हौजरी और बीड़ी पकड़ी है। यह माल टैक्स चोरी कर पश्चिमी बंगाल के कोलकाता और बिहार के धनबाद से लाया जा रहा था। वाणिज्यकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर अजीत सिंह ने बताया कि पकड़ी गई बीड़ी के कागजात तो थे, लेकिन अवैध थे। वहीं बरामद हौजरी का कोई कागजात नहीं मिला है। माल को वाणिज्यकर विभाग ने कब्जे में ले लिया है। 
वाणिज्यकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर अजीत सिंह को सूचना मिली कि डाउन 13308 किसान एक्सप्रेस से भारी तादाद में हौजरी और बीड़ी शाहजहांपुर पहुंची है। इसको टैक्स चोरी कर लाया गया है। सूचना के आधार पर असिस्टेंट कमिश्नर ने मोबाइल टीम के साथ स्टेशन पर छापामारी की। यहां प्लेटफार्म नंबर एक पर यह माल रखा था। इसमें बीड़ी के 29 और हौजरी के 48 नग थे। इनकी कीमत करीब 30 लाख रुपये बताई जा रही है। किसी भी माल के कागजात नहीं मिले। हौजरी धनबाद और बीड़ी कोलकाता से किसान एक्सप्रेस में लोड की गई थी। असिस्टेंट कमिश्नर अजीत सिंह ने बताया कि बीड़ी के कागजात थे, लेकिन यह वैध नहीं थे। जबकि हौजरी का कोई कागजात नहीं था। माल को कब्जे में ले लिया गया है। प्रथम दृष्टया यह टैक्स चोरी का मामला मालूम होता है। मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

10 दिन पहले भी पकड़ा गया था लाखों का माल
ट्रेन के जरिये टैक्स चोरी का यह मामला नया नहीं है। पांच फरवरी को भी वाणिज्यकर विभाग की टीम ने स्टेशन से लाखों रुपये की हौजरी पकड़ी थी। डाउन सियालदह एक्सप्रेस से यह हौजरी कोलकाता से लाई गई थी। बरामद हौजरी की कीमत लाखों में थी। बरामद हौजरी के 16 नगों में एक का भी कोई कागजात नहीं मिला था। यह मामला भी प्रथम दृष्टया टैक्स चोरी का पाया गया था।

Spotlight

Most Read

Lucknow

पुलिस और अपराधी अम्बुज यादव में सीधी मुठभेड़, सिपाही को लगी गोली

सीतापुर के जनपद के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के पकड़पुर गांव के पास अपराधी अम्बुज यादव और पुलिस के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से घंटों तक हुई गोलीबारी के बाद पुलिस ने अम्बुज यादव को हिरासत में ले लिया।

21 फरवरी 2018

Related Videos

शाहजहांपुर में युवती की रेप के बाद हत्या, खेत में मिली लाश

शाहजहांपुर से एक शर्मनाक खबर सामने आई है। यहां एक दलित युवती की रेप के बाद हत्या कर दी गई। बता दें कि वारदात के पहले से युवती गायब थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

19 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen