भाकियू असली की पंचायत में उठा उर्वरक का मुद्दा

Moradabad  Bureauमुरादाबाद ब्यूरो Updated Sun, 25 Nov 2018 01:13 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
रामपुर। भारतीय किसान यूनियन असली की पंचायत आंबेडकर पार्क में संपन्न हुई। पंचायत में उर्वरक और चेकिंग के नाम पर किसानों के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया गया। संगठन के जिलाध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने कहा कि जनपद में रबी फसलों की बुआई के लिए 5748 मीट्रिक टन एनपीके गोदामों में रिजर्व था। लेकिन सहकारिता विभाग के अधिकारी की मिलीभगत से सभी उर्वरक को 1 अक्टूबर 2018 से लेकर 20 अक्टूबर 2018 तक सहकारी समितियों द्वारा उठान कर किसानों को नहीं बेचकर गैर लाइसेंसी दुकानदारों को भेज दिया गया।
विज्ञापन

संगठन इस मामले में कई बार ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग कर चुका है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अगर जल्द इस घोटाले की जांच कर कार्रवाई नहीं की गई तो संगठन आंदोलन करेगा।
उन्हाेंने कहा कि एनजीटी किसानों के 10 साल पुराने ट्रैक्टर और पंपिंग सेट पर बैन लगाने की बात कर रही है। सरकारी विभागों के तमाम अधिकारियों के वाहन दस साल से अधिक पुराने हैं लेकिन इनको लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।
पंचायत में मखदूम अली एडवोकेट को जिला कानूनी सलाहकार और सैयद तलत मियां को जिला प्रवक्ता पद पर मनोनीत किया गया। पंचायत के बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने कलक्ट्रेट पहुंच कर प्रशासन को प्रधानमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन पर परशुराम शर्मा, इरशाद अली, खलील अहमद आदि के नाम और हस्ताक्षर हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us