जालौन में भाजपा का झंडा

अमर उजाला ब्‍यूूराे जालाैन Updated Sat, 02 Dec 2017 01:14 AM IST
BJP flag in Jalaun
जीत के बाद गिरीश गुप्ता - फोटो : amarujala
मजेदार बात यह है कि गिरीश भाजपा से तो इकबाल मंसूरी समाजवादी पार्टी से नगर अध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं। गिरीश गुप्ता को कुल 9816 मत प्राप्त हुए। तीसरे नंबर सपा के चंद्रप्रकाश उर्फ थोपन यादव रहे जिन्हें 4150 मत मिले हैं। लड़ाई में माने जा रहे जिला पंचायत सदस्य रामकुमार गुप्ता के भाई और बसपा प्रत्याशी प्रेम कुमार गुप्ता को 3977 मत पाकर चौथे नंबर पर रहना पड़ा।

सामान्य सीट पर शुरू से ही भाजपा के लिए कठिनाई थी, लेकिन पेशे से कारोबारी और समाजसेवा में आगे रहने वाले गिरीश गुप्ता को जनता का आशीर्वाद मिला। गिरीश की पत्नी मंजू देवी ने दो बार वार्ड से सभासद रह चुकी हैं। जालौन सीट पर मुस्लिम वोटों का बंटवारा भी गिरीश के लिए फायदेमंद साबित हुआ। यह बात और है कि लड़का-लड़की के चिन्ह पर चुनाव लड़ रहे इकवाल मंसूरी ने सपा, बसपा को हराकर अपनी ताकत और सपा को उसकी भूल का एहसास कराया। हालांकि परिणाम भाजपा के पक्ष में रहा।

जीत पर विरोधियों ने भी दी बधाई
मतगणना स्थल पर जैसे ही गिरीश की जीत घोषित हुई तो एक ओर भाजपाइयों के चेहरों पर खुशी थी, तो वहीं मौजूद विरोधी दलों के समर्थकों के चेहरे मायूस नजर आ रहे थे। इसके बावजूद सपा प्रत्याशी चंद्र प्रकाश और बसपा के प्रेम कुमार ने आगे बढ़कर गिरीश को उनकी जीत पर बधाई दी। इस पर गिरीश ने भी दोनों को गले से लगा लिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018