गबन में 14 एडीओ पंचायत को नोटिस

basti Updated Wed, 06 Dec 2017 11:48 PM IST
in scam notice given to 14 ado
crime scene
बस्ती। 
शौचालय के मद में तीन साल में किए गए खर्च का हिसाब-किताब न देने और उसकी एमआईएस फीडिंग (सूचना तंत्र प्रबंधन) न करने के आरोप में डीपीआरओ गोपालजी ओझा ने 14 सहायक विकास अधिकारी पंचायत को नोटिस जारी किया है। डीपीआरओ ने इसे धरकारी धन के गबन की श्रेणी में मानते हुए कार्रवाई करने की बात कही है।
डीपीआरओ ने बताया कि एमआईएस फीड न होने से यह पता ही नहीं चलता कि धन कितना खर्च हुआ है। कहते हैं कि इससे पता चलता है कि या तो धन निकाल कर उसका दुरुपयोग कर लिया गया या फिर कागज में शौचालयों का निर्माण दिखा दिया गया। बताया कि इसकी मॉनीटरिंग करना एडीओ पंचायत की जिम्मेदारी है। वह ऐसा नहीं करते हैं तो माना जाता है कि सरकारी धन के दुरुपयोग में उनकी भी सहमति है। बताया कि एडीओ के साथ संबधित सेक्रेटरी से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिन एडीओ पंचायत को नोटिस जारी किया गया है, उनमें सदर ब्लॉक, दुबौलिया, हर्रैया, बहादुरपुर, विक्रमजोत, परशुरामपुर, सल्टौआ, रुधौली, साऊंघाट, कप्तानगंज, कुदरहा, बनकटी और रामनगर के एडीओ पंचायत शामिल हैं।

 

Spotlight

Most Read

Una

तेज रफ्तारी कार ने रौंदा आठ वर्षीय बच्चा

तेज रफ्तारी कार ने रौंदा आठ वर्षीय बच्चा

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बागपत में बच्चे के साथ कुकर्म, 60 हजार रुपये के लेन-देन का मामला

बागपत में एक युवक ने बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी युवक की हैवानियत यहीं नहीं रुकी उसने हत्या के बाद बच्चे के शव के साथ कुकर्म भी किया है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper