तड़के उर्रा गांव पहुंचे जिलाधिकारी, गांव का पैदल भ्रमण कर जानी समस्याएं

Lucknow Bureau Updated Sat, 03 Jun 2017 11:48 PM IST
ख़बर सुनें
गुस्साए डीएम ने सामने कराई नालों की सफाई
उर्रा (बहराइच)। जिलाधिकारी शनिवार को सुबह सात बजे उर्रा गांव पहुंचे। यहां पर गंदगी देखकर वे भड़क उठे। उन्होंने गांव का पैदल भ्रमण करने के बाद अपने सामने नालों की सफाई करवाई। साथ ही नाले की चौड़ाई कम होने पर जांच के आदेश दिए। इसके बाद इंटर कॉलेज में लगे कृषि मेले का उद्घाटन किया। ग्रामीणों द्वारा पशु टीकाकरण न होने, नहरों में पानी न होने की शिकायत पर जिलाधिकारी तीन दिन में अभियान शुरू करने के निर्देश दिए।
डीएम अजयदीप सिंह, सीडीओ राकेश कुमार, एडीएम विद्याशंकर सिंह, सीएमओ डॉ. अरुणलाल, डीएफओ कतर्नियाघाट जीपी सिंह, डीसी एनआरएलएम राजेश जायसवाल, एसडीएम मोतीपुर कुंवर वीरेंद्र मौर्या, सीओ एसके यादव के साथ उर्रा पंचायत भवन पहुंचे। इसके बाद प्रेमनगर चौराहे तक पैदल भ्रमण किया। इस दौरान मार्ग पर गंदगी देख डीएम भड़क गए। उन्होंने अपनी मौजूदगी में सफाईकर्मियों से नाले की सफाई करवाई। इस दौरान नाले की चौड़ाई कम होने पर डीएम ने इसकी जांच के आदेश अधिकारियों को दिए। उर्रा सब्जी मंडी से सोतिया नाला तक काफी गंदगी मिली। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए स्वच्छता पर ध्यान देने की बात कही। ग्रामीणाें ने स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक न होने, स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण अधूरा होने, सिंगहिया से सेमरहना तक पुल के निर्माण की मांग की। बलहा विधायक ने पुल निर्माण के लिए जिलाधिकारी से कहा। इस पर उन्होंने शासन से बात कर जल्द ही प्रस्ताव बनाने की बात कही। ग्रामीणों ने पेंशन, आवास, शौचालय आदि के बारे में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया। इसके बाद पूरी टीम कारीकोट में स्थित जय मां काली विद्यालय इंटर कॉलेज पहुंची। यहां पर कृषि विभाग द्वारा लगी प्रदर्शनी का अधिकारियों ने निरीक्षण किया।

इंसेट
रात में 10 बजे नालियों की कराई सफाई
डीएम अजयदीप सिंह ने सुबह गांव का मुआयना करते हुए ग्रामीणों से संवाद स्थापित किया। ग्रामीणों ने बताया कि यहां कभी सफाई नहीं होती। बताया कि डीएम के आने की भनक लगने पर सफाईकर्मियों ने शुक्रवार की रात 10 बजे सफाई की है। इस पर डीएम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति जांची।

इंसेट
और सिंगहिया न ले जाकर ले गए कारीकोट
डीएम का उर्रा गांव का निरीक्षण करने के बाद सिंगहिया में कार्यक्रम था। इसके लिए अधिकारियों ने तैयारी की थी। लेकिन सड़क खराब होने व गंदगी के कारण कृषि प्रदर्शनी सिंगहिया में नहीं लगी। सभी गड़रियनपुरवा, शोभापुरवा होते हुए उर्रा-हरखापुर मार्ग पर स्थित जय मां काली विद्यालय में ले गए। यहां पर प्रदर्शनी लगाई गई।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हाईप्रोफाइल जम्मू सेक्स स्कैंडल मामले में फैसला 30 मई को, नामी हस्तियां आरोपी हैं

12 साल पुराने और बहुचर्चित जम्मू सेक्स स्कैंडल मामले में सीबीआई की विशेष अदालत 30 मई को फैसला सुनाएगी, नामी हस्तियां आरोपी हैं।

24 मई 2018

Related Videos

सावित्री बाई फूले ने फिर दिखाईं बीजेपी को आंखें, दिया ये बयान

बहराइच में मीडिया से बात करते हुए सावित्री बाई फूले ने कहा कि दलितों पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है, लेकिन सरकार समाधान के बजाय ध्यान भटकाने वाले विषयों को तूल दे रही है।

14 मई 2018

Recommended

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen