लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra News ›   two miscreants arrested in police encounter in kasganj

कासगंज में मुठभेड़: पशुपालक की हत्या करने वाले दो बदमाशों को लगी पुलिस की गोली, एक फरार

संवाद न्यूज एजेंसी, कासगंज Published by: मुकेश कुमार Updated Sat, 20 Nov 2021 10:20 AM IST
सार

पकड़े गए बदमाशों ने इलाके में चोरी के दौरान एक पशुपालक की हत्या कर दी थी। इसके बाद से पुलिस की टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी थीं। शुक्रवार देर रात पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को दबोच लिया। 

घायल बदमाश को ले जाते पुलिसकर्मी
घायल बदमाश को ले जाते पुलिसकर्मी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

कासगंज के थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र में चाकरपुर तिराहे के पास शुक्रवार देर रात पुलिस की पशु चोर गिरोह से मुठभेड़ हो गई। इसमें गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक बदमाश भागने में सफल रहा। पकड़े गए बदमाशों ने 16 नवंबर की रात भैंस चोरी के विरोध पर पशुपालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 



सिकंदरपुर वैश्य के गांव नगला डूंगर में अज्ञात बदमाश महेशचंद्र के घर के बाहर से भैंस चोरी कर ले जा रहे थे। उसी समय महेशचंद्र का पुत्र जसवीर (21) जाग गया। उसने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया। इस पर बदमाशों ने तमंचे से जसवीर को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस संबंध में अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध थाना सिकंदर वैश्य में मुकदमा दर्ज कराया गया। 


पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए बदमाशों की धरपकड़ के लिए क्षेत्राधिकारी पटियाली के नेतृत्व में एसओजी, सर्विलांस एवं स्थानीय पुलिस सहित चार टीमों का गठन किया। इन टीमों द्वारा बदमाशों की तलाश की जा रही थी। 

बाइक पर सवार थे दोनों बदमाश
शुक्रवार रात को पुलिस चाकरपुर तिराहे के पास चेकिंग कर रही थी, तभी एक बाइक पटियाली की तरफ से आती दिखाई दी। पुलिस ने रोकने का इशारा किया गया तो बाइक सवार ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने अपना बचाव करते हुए जवाबी कार्रवाई की, जिससे मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश पैरों में गोली लगने से घायल हो गए। 

तलाशी के दौरान पुलिस को मौके से दो तमंचे 315 बोर, पांच खोखा कारतूस एवं सात जिंदा कारतूस बरामद किए। बदमाशों से नाम पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम बबलू उर्फ जुम्मन पुत्र मुंशी निवासी धुमरी थाना जैथरा जनपद एटा एवं दूसरे ने अपना नाम सद्दाम पुत्र नसीर आलम निवासी नदरई थाना कोतवाली कासगंज बताया। 

पूछताछ में बदमाशों ने कबूली हत्या की वारदात
पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि उनके द्वारा नगला डूंगर में सड़क के किनारे भैंस चोरी करते समय एक युवक द्वारा विरोध किया गया था। इस पर उसे गोली मार दी थी। उक्त घटना में एक और साथी अजीम निवासी भरगैन थाना पटियाली भी सम्मिलित था। 

पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाश शुक्रवार रात को भी किसी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। इनका एक अन्य साथी अजीम गाड़ी लेकर गंगा जी के पास खड़ा था। अभियुक्तों द्वारा बताए गए स्थान पर पुलिस टीम ने दबिश दी, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00