Zinq Erupt 4155 Review: कैसा है 899 रुपये का यह वायरलेस हेडफोन?

pradeep pandeyप्रदीप पाण्डेय Updated Wed, 13 Jan 2021 07:21 PM IST
विज्ञापन
Zinq Erupt 4155 Review
Zinq Erupt 4155 Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
घरेलू लाइफस्टाइल गैजेट्स और एक्सेसरीज बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी जिंक (ZinQ) टेक्नोलॉजीज ने कुछ दिन पहले ही सुपर बास ऑनईयर ब्लूटूथ हेडफोन एरप्ट 4155 को लॉन्च किया है। ZinQ के इस वायरलेस हेडफोन की कीमत 899 रुपये रखी गई है और इसकी बिक्री अमेजन इंडिया से हो रही है। इस हेडफोन में 300एमएएच की ली-पॉलीमर बैटरी लगी है जिसे लेकर कंपनी ने आठ घंटे तक के प्लेबैक का दावा किया है। Zinq Erupt 4155 को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है तो आइए रिव्यू में जानते हैं कि कैसा यह बजट वायरलेस हेडफोन?
विज्ञापन




Zinq Erupt 4155 की डिजाइन
जिंक के इस हेडफोन की डिजाइन ठीक-ठाक है। इसका वजन 348 ग्राम है। ऐसे में इसे एक वजनी हेडफोन कहा जाएगा, इस्तेमाल करने में आरामदायक है और वजन का अहसास नहीं होगा। लंबे समय तक इस्तेमाल करने पर कानों में हल्का दर्द होता है। लेफ्ट के ईयरकप में मेमोरी कार्ड स्लॉट, चार्जिंग पोर्ट, 3.5एमएम का जैक, माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और बटन दिए गए हैं। बॉडी पूरी तरह से प्लास्टिक की है। हेडफोन के साथ एक बैग भी मिलता है जिसमें आप इसे रख सकते हैं। इसके अलावा हेडफोन के साथ बॉक्स में ऑक्स केबल, चार्जिंग केबल और वारंटी कार्ड है। डिजाइन के मामले में यह हेडफोन अपनी रेंज में बढ़िया है।




Zinq Erupt 4155 की परफॉर्मेंस
कंपनी ने ब्लूटूथ के वर्जन के बारे में जानकारी नहीं दी है लेकिन आप इसे लैपटॉप, आईफोन, टैबलेट और एंड्रॉयड डिवाइस के साथ आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको वायर और वायरलेस दोनों का विकल्प मिलता है। ZinQ के इस हेडफोन में 40mm के ड्राइवर का इस्तेमाल किया गया है। ऑडियो क्वॉलिटी की बात करें तो इसमें बास तो है लेकिन इसे सुपर बास नहीं कहा जा सकता है। इस हेडफोन का बास आम यूजर के लिए ठीक-ठाक है। म्यूजिक सुनने और वीडियो देखने के दौरान भी ऑडियो क्वॉलिटी अच्छी रहती है। कनेक्टिविटी के ब्रेक होने जैसी कोई दिक्कत नहीं है। Zinq Erupt 4155 के साथ वायर के जरिए फोन पर बात करने का अनुभव हमारा अच्छा नहीं रहा। वायर के जरिए भी बात करने पर फोन को काफी करीब रखना पड़ता है। जेब में फोन को रखकर बात करने में आवाज ब्रेक होती है। ब्लूटूथ के जरिए फोन पर बात करना ठीक है लेकिन फोन को पास में रखना जरूरी है।



Zinq Erupt 4155 की बैटरी
बैटरी लाइफ को लेकर कंपनी ने 8 घंटे के प्लेबैक और स्टैंडबाय टाइम को लेकर 100 घंटे का दावा है जो कि काफी हद तक सटीक भी है। रिव्यू के दौरान एक बार फुल चार्ज करने पर हम लगातार 6-7 घंटे तक म्यूजिक सुनने में सफल रहे। तो बैटरी बैकअप के मामले में यह हेडफोन 5 में से 5 अंक हासिल करने लायक है। फुल चार्ज होने में करीब 1 घंटे 15 मिनट का वक्त लगता है। इसमें 300एमएएच की ली-पॉलीमर बैटरी  दी गई है। तो कुल मिलाकर यही कह सकते हैं कि यह हेडफोन अपनी कीमत को अपने परफॉर्मेंस से जस्टीफाई करता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X