Hindi News ›   Sports ›   Tennis ›   Roger Federer into Wimbledon fourth round for 18th time

विंबलडन : रोजर फेडरर 104वीं जीत के साथ 18वीं बार चौथे दौर में पहुंचे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, विंबलडन Published by: मुकेश कुमार झा Updated Sat, 03 Jul 2021 10:54 PM IST

सार

रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम के लिए खेल रहे फेडरर ने तीसरे दौर में ब्रिटिश खिलाड़ी कैमरून नोरी को 6-4, 6-4, 5-7, 6-4 से हराया। 
रोजर फेडरर
रोजर फेडरर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आठ बार के चैंपियन रोजर फेडरर शनिवार को यहां ब्रिटेन के कैमरून नोरी की चुनौती को 6-4, 6-4, 5-7, 6-4 से तोड़कर विंबलडन टेनिस के चौथे दौर में पहुंच गए। स्विट्जरलैंड के दिग्गज फेडरर ने पहले दो सेट आसानी से जीत लिए थे लेकिन तीसरे सेट में कैमरून ने वापसी की अच्छी कोशिश की लेकिन फेडरर ने चौथे सेट में फिर से लय दिखाकर 18वीं बार अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया। अन्य मैच में चौथी वरीयता के जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-7(3), 6-4, 6-3, 7-6(4) से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। उनकी टक्कर कनाडा के फेलिक्स आगुर से होगी जिनके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गोस चोट के कारण रिटायर हो गए। 

विज्ञापन


बेरेटेनी दूसरी बार चौथे दौर में : इटली के सातवीं वरीयता मैटियो बेरेटिनी ने टूर पर अपना 100वां मैच जीतने के साथ ही चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। इससे पहले वह 2019 में इस दौर तक पहुंचने में सफल रहे थे। इसके अलावा चार साल बाद ग्रासकोर्ट ग्रैंडस्लैम में उतरे ब्रिटेन के एंडी मरे को दसवीं वरीयता के डेनिस शापोवालोव ने 6-4, 6-2, 6-2 से पराजित कर दिया। 


बेरेटिनी ने स्लोवेनिया के एलजाज बेडेने को एक घंटा 41 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-4, 6-4 से पराजित किया। यह मैच बारिश के कारण एक घंटे से अधिक समय बाधित भी रहा। अब उनकी टक्कर बेलारूस के इलया इवाशका से होगी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थामसन को 6-4, 6-4, 6-4 से मात दी।  

तीसरी बार इटली के दो खिलाड़ी अंतिम-16 में : 
अन्य मैचों में इटली के ही लोरेंजो सोनेगा ने जेम्स डकवर्थ को 6-3, 6-4, 6-4 से एक घंटा और 47 मिनट में हराया। विंबलडन के इतिहास में यह तीसरी बार है जब इटली के दो खिलाड़ी अंतिम-16 में पहुंचने में सफल रहे हैं। इससे पहले 1949 में गिवोनी कुसेली और रोलांडो डेल बोलो जबकि 1955 में निकोला और गुइसेपे मेरलो पहुंचे थे।

हर्केज पहली बार चौथे दौर में 
पोलैंड के हर्बट हर्केज पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में पहली बार पहुंचने में सफल रहे हैं। उन्होंने एलेक्जेंडर बुबलिक को 87 मिनट में 6-3, 6-4, 6-2 से हराया। इससे पहले वह 2019 में विंबलडन के तीसरे दौर तक पहुंचे थे।  

17 साल की कोको गॉफ चौथे दौर में
अमेरिका की 17 वर्षीय कोको गॉफ ने काजा जुवान पर 6-3 6-3 से जीत दर्ज कर विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में प्रवेश किया। गॉफ 2019 में भी यहां तक का सफर तय करने में सफल रही थीं। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए 21 विनर लगाए और पांच बार सर्विस तोड़ी। अब गॉफ का सामना सोमवार को पूर्व विंबलडन चैंपियन एंजलिक कर्बर से होगा।

राडूकानू अपना पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट 
18 वर्षीय राडूकानू अपना पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रही हैं और उन्होंने तीसरे दौर में अनुभवी सोराना सर्स्टी को 6-3, 7-5 से हराया। राडूकानू से पहले देबोराह जेवांस 19 साल की उम्र में 1979 में विम्बलडन के चौथे दौर में पहुंचने वाली युवा ब्रिटिश महिला खिलाड़ी थीं।

ड्रॉ में अब कर्बर एकमात्र पूर्व महिला चैंपियन
कर्बर ने बारिश से विलंब के बाद तीसरे दौर के मुकाबले में वापसी करते हुए आलिकसांद्रा सासनोविच को 2-6, 6-0, 6-1 से मात दी। ड्रॉ में अब कर्बर एकमात्र पूर्व महिला चैंपियन बची हैं। सासनोविच ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स के चोट के कारण हटने से दूसरे दौर में प्रवेश किया था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00