शिंदे के ऊना दौरे से पहले कांग्रेस में सियासी उबाल

शशिभूषण पुरोहित/अमर उजाला, ऊना Updated Tue, 26 Sep 2017 11:54 AM IST
himachal state congress in charge sushil kumar shinde on una tour
विज्ञापन
ख़बर सुनें
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे के एक दिन के ऊना प्रवास को लेकर सदर कांग्रेस में अंदरूनी खींचतान तेज हो गई है। शिंदे के सामने टिकट के दावेदार शक्ति प्रदर्शन को तैयार हैं। 
विज्ञापन


मुख्य दावेदारों में विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी सतपाल रायजादा और युवा नेता दीपक लठ बताए जा रहे हैं। दोनों के समर्थकों ने अलग-अलग स्थानों पर शिंदे के स्वागत की तैयारी कर ली है। दोनों खेमों की जोर आजमाइश से ऊना का सियासी माहौल गर्मा गया है। 


परिवहन मंत्री बाली के समर्थक क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण सदस्य दीपक लठ ने पार्टी प्रभारी के स्वागत को लेकर रक्कड़ में युवाओं की भीड़ एकत्र करने की रणनीति बनाई है। वहीं, सतपाल रायजादा प्रदेश के प्रवेशद्वार मैहतपुर में शिंदे का स्वागत करेंगे। 
शिंदे एमसी पार्क ऊना में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

कांग्रेस प्रभारी के स्वागत को लेकर मैहतपुर से लेकर ऊना तक बाकायदा बैनर और पोस्टर चस्पां हो चुके हैं। कांग्रेस ऊना सदर में पिछले डेढ़ दशक से सत्ता का सूरज नहीं देख पाई है। 

पंद्रह वर्ष पूर्व भाजपा के सतपाल सत्ती ने कांग्रेस के वीरेंद्र गौतम को महज 51 मतों से हराकर सदर में भाजपा की नींव पक्की की थी। पिछली बार रायजादा को पार्टी ने टिकट थमाई थी। लेकिन वह लगभग 5 हजार मतों से चुनाव हार गए थे। 

मैहतपुर में होगा प्रभारी का स्वागत : रायजादा
पीसीसी सदस्य सतपाल रायजादा का कहना है कि हाईकमान के नेतृत्व में कांग्रेस एकजुट है। मंगलवार को ऊना के प्रवास पर आ रहे कांग्रेस प्रभारी सुशील शिंदे का मैहतपुर में जोरदार स्वागत किया जाएगा। ऊना के एमसी पार्क में उनकी जनसभा होगी। 

रक्कड़ में भव्य स्वागत की तैयारी : दीपक
क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण सदस्य एवं युकां नेता दीपक लठ का कहना है कि इस बार सदर विधानसभा सीट पर कांग्रेस इतिहास रचेगी। पार्टी प्रदेश प्रभारी के स्वागत को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। रक्कड़ में उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00