रेप के आरोप के बाद आईएएस मोहंती फरार

समीर शर्मा/अमर उजाला, जयपुर Updated Mon, 27 Jan 2014 09:12 PM IST
ias mohanty absconding after charges of rape
राजस्थान के वरिष्ठ आईएएस बीबी मोहंती पर एमबीए की एक छात्रा ने आईएएस बनाने का झांसा देकर 11 महीने तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

इन आरोपों के बाद से मोहंती फरार चल रहे हैं और पुलिस ने उनके फ्लैट को सीज कर दिया है। पीड़िता ने सोमवार को जांच अधिकारी के समक्ष बयान दर्ज करवाए।

अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहंती राजस्थान सिविल सर्विसेज अपेलेट ट्रिब्यूनल के चेयरमैन हैं। दुष्कर्म के आरोप लगाए जाने पर पुलिस ने सोमवार को मोहंती के वैशाली नगर स्थित फ्लैट पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिले।

मामला कोर्ट के आदेश पर महेशनगर थाने में दर्ज हुआ है। 23 वर्षीय पीड़ित छात्रा जयपुर में वैशाली नगर आम्रपाली सर्किल क्षेत्र में रहती है और मूलत: बलिया (उत्तर प्रदेश) की निवासी है।

पीड़िता ने अदालत में पेश इस्तगासे में कहा कि 17 फरवरी 2013 को बाजार जाते समय मोहंती ने रोका और आईएएस अफसर बनाने का झांसा देकर मोबाइल नंबर ले लिया। उसी दिन मोहंती ने अपने फ्लैट पर बुलाकर दुष्कर्म का प्रयास किया लेकिन बच गई।

19 फरवरी 2013 को फिर मोहंती हॉस्टल के बाहर आए और महत्वपूर्ण नोट्स देने के बहाने फ्लैट पर ले जाकर दुष्कर्म किया। मोहंती ने शादी का भी झांसा दिया।

पीड़िता का आरोप है कि मोहंती ने जयपुर के कई होटलों, भरतपुर, आगरा, उदयपुर, मुंबई, गोवा, गुड़गांव, चेन्नई व अन्य जगह पर ले जाकर यौन शोषण किया। इस्तगासे के अनुसार शादी का दबाव डालने पर मोहंती ने पीड़िता को धमकी दी कि वह पहले ही अपने शंकर नाम के नौकर को मरवा चुका है।

पहले भी हो चुका है दुष्कर्म
जयपुर में रामनगर विस्तार के हॉस्टल में रहने वाली छात्रा ने 4 नवंबर 2013 को हॉस्टल संचालक के खिलाफ भी दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया था।

इस संबंध में पीड़ित छात्रा की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी हॉस्टल संचालक रामगोपाल कुमावत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पीड़िता के अनुसार इस घटना के बाद ही पीड़िता से आईएएस अफसर ने बात करना बंद कर दिया और शादी के लिए इनकार कर दिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

अखिलेश यादव का तंज, ...ताकि पकौड़ा तलने को नौकरी के बराबर मानें लोग

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा देश की सोच को अवैज्ञानिक बताना चाहती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: मुरादाबाद ‘मल कांड’ पार्ट टू... जयपुर से

आपको याद होगी मुरादाबाद की वो तस्वीर जब खुले में शौच कर रहे लोगों पर स्वच्छता अभियान के तहत लोगों को जागरुक करने के लिए तैनात वॉलिंटियर का कहर टूटा।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper