लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Ludhiana News ›   Case filed against editor of Punjabi newspaper in indecent remark case

अभद्र टिप्पणी मामले में पंजाबी अखबार के संपादक पर केस दर्ज, हिंदू संगठनों ने जगरांव में किया प्रदर्शन

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Sun, 10 Oct 2021 02:18 AM IST
Case filed against editor of Punjabi newspaper in indecent remark case
विज्ञापन
जगरांव। मां चिंतपूर्णी को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में शनिवार को जगरांव पुलिस ने पंजाबी अखबार के संपादक जसपाल हेरा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया है। यह मामला शनिवार को विभिन्न हिंदू संगठनों की ओर से किए गए प्रदर्शन के तुरंत बाद दर्ज किया गया।

हिंदू नेताओं ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है कि अगर रविवार शाम तक अखबार के संपादक को गिरफ्तार नहीं किया तो सोमवार को जगरांव को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। इसके बाद भी वह अपने संघर्ष को और तेज कर सकते हैं। हिंदू संगठनों के तल्ख तेवरों को देखते पुलिस अधिकारी अब मामले को गंभीरता से ले रहे हैं।

गौरतलब है कि पहले नवरात्र के दिन अकाली दिल सुप्रीमो सुखबीर बादल अपने साथियों के साथ हिमाचल में मां चिंतपूर्णी दरबार में हाजिरी लगवाने के लिए गए थे। अगले दिन एक पंजाबी अखबार ने खबर को प्रकाशित किया, जिसका शीर्षक था ‘अपने पेओ नूं छड सुखबीर पहुंचेआ बेगानी मां के दरबार’। इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर विभिन्न संगठनों ने विरोध जताना शुरू कर दिया था।
शनिवार को हिंदू एकता मंच के चेयरमैन सुरिंदर खन्ना, प्रधान संजीव मल्होत्रा रिंपी, महासचिव अमित शर्मा की अगुवाई में विभिन्न संगठनों ने जगरांव में विरोध प्रदर्शन किया। हिंदू नेताओं ने कहा कि वह सभी धर्मों का पूरा सम्मान करते हैं, लेकिन पंजाबी अखबार के संपादक ने मां चिंतपूर्णी को लेकर लिखे शब्दों ने सभी हदें पार कर दी हैं।
इसलिए अखबार के संपादक के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए। हिंदू संगठनों के प्रदर्शन को देखते पुलिस अधिकारियों ने उन्हें बातचीत के बुलाया, लेकिन कोई नेता प्रदर्शन स्थल छोड़कर नहीं गया। आखिरकार एसपी जगरांव एसपी परमार खुद धरनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने हिंदू नेताओं से ज्ञापन लिया। बाद दोपहर पुलिस ने मांग पत्र के आधार पर अखबार के संपादक पर आईपीसी की धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00