विज्ञापन

अमृतसर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मोहम्मद रफी के गांव में 'बर्बरता': चोरी के शक में युवक को खंभे से बांधकर पीटा, बाद में पेड़ से उल्टा लटकाया

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार मोहम्मद रफी के गांव कोटला सिंह सुल्तान में कुछ लोगों ने एक युवक को पहले खंभे से बांध कर पीटा फिर पेड़ पर उल्टा लटका दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मौके पर पहुंची मजीठा थाने की पुलिस ने युवक को छुड़ाया और ग्रामीणों की शिकायत पर युवक के खिलाफ बिजली की तार चोरी करने का मामला दर्ज कर लिया। दूसरी तरफ मामला एसएसपी (देहात) दीपक हिलौरी के संज्ञान में आने के बाद गांव के तीन लोगों के खिलाफ केस दर्जकर लिया गया है।

भैणी लिद्दड़ गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि उनका भाई अपने दोस्त के साथ थाने में अपने किसी मामले की जानकारी लेने गया था। इस दौरान वह अपना साइकिल एक जमींदार के घर खड़ी कर आया। वापसी के दौरान वह गांव कोटला सुल्तान सिंह से निकल रहा था तभी वहां गांव के कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया और खंभे से बांधकर पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान पीड़ित बार-बार कहता रहा कि उसने कोई चोरी नहीं की है। मगर गांव वालों ने पीटने के बाद उसे पेड़ से उल्टा लटका दिया। पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

वीडियो मजीठा पुलिस के पास भी पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पीड़ित को ग्रामीणों के चुंगल से छुड़ाया लेकिन कुछ ग्रामीणों की शिकायत पर उसके खिलाफ तार चोरी का केस दर्जकर लिया। जब यह वीडियो एसएसपी (देहात) दीपक हिलौरी के पास पहुंचा तो उन्होंने मजीठा थाना प्रभारी को इस घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को का आदेश दिया।

मजीठा थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर हरसंदीप सिंह ने बताया कि उन्होंने पीड़ित युवक के बयान दर्ज करने के बाद कोटला सुल्तान सिंह गांव के जोबन सिंह, लाडी और फौजी समेत कई अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि एसएसपी दीपक हिलौरी की निर्देश पर मामले में जांच की जा रही है और बहुत जल्द इस मामले में और लोगों की गिरफ्तार किया जाएगा। 
... और पढ़ें

अमृतसर: भारत ने तीन पाकिस्तानी कैदियों को किया रिहा, भारतीय से निकाह करने वाली महिला भी मुक्त, जेल में बच्ची को दिया था जन्म

भारत ने एक महिला कैदी सहित तीन पाकिस्तानी कैदियों को शनिवार को रिहा कर दिया। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों ने भारत-पाक सीमा अटारी जीरो लाइन पर इन पाकिस्तानी बंदियों व एक बच्ची को पाक रेंजर्स को सुपुर्द कर दिया। तीनों को गैर-कानूनी तौर पर भारत आने पर गिरफ्तार किया गया था। इनमें शामिल महिला ने एक भारतीय से निकाह किया था। उसने जेल में ही एक बच्ची को जन्म दिया था, जो अब चार साल की हो गई है। सभी को शनिवार को पाकिस्तान रवाना किया गया।
 
ज्वाइंट चेक पोस्ट अटारी पर तैनात पंजाब पुलिस देहात के प्रोटोकाल अधिकारी अरुण पाल ने बताया कि पाकिस्तान की समीरा अब्दुल रहमान नामक महिला को 2017 में गैर-कानूनी तौर पर भारत में रहने पर गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले पाकिस्तानी महिला ने भारत में एक व्यक्ति से निकाह कर लिया था और बंगलूरू में पति के साथ रह रही थी। वहीं से ही पुलिस ने उसे जून 2017 में गिरफ्तार कर पासपोर्ट एक्ट के तहत केस दर्ज किया था।
 
अदालत ने उसे साढ़े तीन साल की सजा सुनाई थी और समीरा ने जेल में रहते एक बच्ची को जन्म दिया, जिसका नाम सना फातिमा रखा है। भारत सरकार की तरफ से 2018 में समीरा को काउंसलर एक्सेस मिला। भारत सरकार ने अगस्त 2021 में और इसके बाद सितंबर में पाकिस्तान सरकार से उसकी अपने नागरिक के तौर पर पुष्टि करने को कहा था। दूसरी बार समीरा के लिए काउंसलर एक्सेस मिलने के बाद 17 फरवरी 2022 को पाकिस्तान सरकार ने समीरा को अपना नागरिक होने की पुष्टि की थी, जिसके बाद भारत सरकार ने उसे रिहा करने का फैसला किया।

उन्होंने बताया कि समीरा के अलावा पाकिस्तान के दो अन्य नागरिक अहमद राजा और मुरतजा अगजर अली को भी गैर-कानूनी तौर पर भारत आने पर गिरफ्तार किया गया था। समीरा समेत तीनों पाक बंदियों की सजा पूरी होने के बाद भारत सरकार ने इन्हें रिहा कर दिया। जेल से रिहाई के बाद पाकिस्तान रवाना होने से पहले पाक बंदी अहमद राजा ने भारत सरकार का धन्यवाद किया। वह अब दोबारा कभी बिना पासपोर्ट भारत नहीं आएगा। उसे बिना पासपोर्ट के यहां गिरफ्तार किया गया था और वह 21 माह की सजा पूरी करने के बाद अब अपने वतन लौट रहा है।
... और पढ़ें

अमृतसर: सिद्धू को चुनाव में जवाब देने की बात कहने वाला हवलदार गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

थानेदार की पैंट गीली वाले पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बयान का विरोध करने वाले पंजाब पुलिस के कर्मचारी संदीप सिंह को मंगलवार को काबू कर लिया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई एक महिला की ओर से दी गई मारपीट की शिकायत के बाद की है। रामबाग थाने की पुलिस ने उसका सिविल अस्पताल में डोप टेस्ट करवाया तो वह पॉजिटिव पाया गया।

बता दें कि पीपीसीसी के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने विधानसभा चुनाव से पहले 27 दिसंबर को सुल्तानपुर लोधी में आयोजित एक राजनीतिक कार्यक्रम में अपने विधायक नवतेज सिंह चीमा की पीठ थपथपाते हुए कहा था कि अगर हमारा यह विधायक ऊंची आवाज में बोल दे तो थानेदार की पैंट गीली हो जाती है।

सिद्धू के इस बयान के बाद पंजाब पुलिस में भारी रोष रहा। चंडीगढ़ के एक डीएसपी और जालंधर के सब-इंस्पेक्टर ने भी इस पर आपत्ति जताई थी। इस दौरान अमृतसर के हवलदार संदीप सिंह ने सिद्धू के इस बयान पर एक वीडियो बनाकर अपना गुस्सा जाहिर किया था।

हवलदार ने विधानसभा चुनाव में इसका जवाब देने की बात वीडियो में कही थी। रामबाग थाने की पुलिस ने महिला के साथ मारपीट मामले में हवलदार संदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने संदीप का सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया तो उसका डॉप टेस्ट पॉजिटिव आया। हालांकि पुलिस इस बारे में ज्यादा जानकारी देने से बच रही है। वहीं एसीपी अभिमन्यु राणा ने बताया कि हवलदार संदीप सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है। 
... और पढ़ें

अमृतसर: एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में यात्री और निजी कंपनी का कर्मचारी काबू, 31 लाख रुपये का सोना बरामद

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग के अधिकारियों ने दुबई से सोना तस्करी करने वाले एक यात्री को 587 ग्राम सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया है। यह यात्री शनिवार को दुबई से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या आईएक्स-192 से भारत पहुंचा था। इसने जहाज से उतरने के बाद सोने का एक अन्य बिस्कुट एयरपोर्ट पर तैनात ग्राउंड ड्यूटी के एक कर्मचारी को भी पकड़ाया था, जिसकी जांच की जा रही है।

इस कर्मचारी तक पहुंचने के लिए आरोपी द्वारा बताई सूचना को पुख्ता करने के लिए अलग-अलग लोकेशन की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की गई।   जानकारी मुताबिक शनिवार को दुबई से आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट से एक यात्री द्वारा सोने की तस्करी किए जाने की सूचना थी। इसके आधार पर ही एक यात्री के सामान की जांच की तो कुछ नहीं मिला। इसके बाद उस यात्री के कंधे पर लटके बैग की तलाशी लेने पर एक सोने का बिस्कुट बरामद हुआ, जिसका वजन 587 ग्राम और कीमत 31 लाख रुपये आंकी गई। 

पूछताछ के दौरान यात्री ने बताया कि वह दुबई से सोने के दो बिस्कुट लाया था, जिनका वजन एक किलो था। पूछताछ के दौरान इस यात्री ने बताया कि जहाज से उतरने के बाद एरोब्रिज पर तैनात कर्मचारी को उसने सोने का एक बिस्कुट पकड़ाया था। उसे कहा गया था कि एयरपोर्ट पर एरोब्रिज पर ग्राउंड ड्यूटी करने वाला एक कर्मी उसके पास आकर कोड बताएगा तो सोने का एक बिस्कुट उसे दे देना है। 

पुष्टि के लिए कस्टम अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो यात्री ने एयरोब्रिज कर्मी को पहचान लिया। इस पर कस्टम के अधिकारियों ने उसे भी काबू कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि वह उस कंपनी में काम करता था, जिसे एयरोब्रिज आपरेशंस के लिए कांट्रैक्ट दिया गया है। कर्मी से पूछताछ में उसने बताया पिछले माह भी उसने सोने की तस्करी की थी। उसने सोने का बिस्कुट अपने साथ एयरोब्रिज पर तैनात एक कर्मचारी को दे दिया है। जो यह बिस्कुट आगे मास्टरमाइंड को दे चुका है। 

कस्टम कमिश्नर राहुल नांगरे और संयुक्त कस्टम कमिश्नर बलबीर सिंह मांगट ने बताया कि आरोपी यात्री से सोने का एक बिस्कुट बरामद कर लिया गया है। जबकि कांट्रैक्ट पर एयरोब्रिज पर ग्राउंड ड्यूटी करने वाले से पूछताछ की जा रही है। साथ ही कस्टम अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर तैनात ग्राउंड स्टाफ के कर्मचारी को भी गिरफ्तार करने के बाद उसे अदालत में पेश किया है। जबकि इसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें
दुबई से आई फ्लाइट से उतरे यात्री से बरामद 587 ग्राम सोने का बिस्कुट। दुबई से आई फ्लाइट से उतरे यात्री से बरामद 587 ग्राम सोने का बिस्कुट।

अमृतसर: दुबई से लौटे व्यक्ति से पकड़ा 460 ग्राम सोना, सोने की पेस्ट बना जूतों में छुपा कर लाया था आरोपी

अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों ने  गुरुवार को दुबई से पहुंची स्पाइस जेट की फ्लाइट से भारत पहुंचे एक यात्री से 460 ग्राम सोना पकड़ा है। आरोपी यात्री ने दुबई में फ्लाइट में सवार होने से पूर्व सोने को पेस्ट बना कर अपने जूतों में छुपा लिया था। एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान बरामद सोने की 566 ग्राम पेस्ट को प्यूरीफाई किए जाने के बाद 24 लाख 25 हजार रुपये मूल्य का सोना मिला।   

जानकारी के मुताबिक स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या एसजी 56 ने गुरुवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड किया। एयर इंटेलिजेंस के अधिकारियों को सूचना थी कि एक व्यक्ति लाखों रुपये का सोना दुबई से भारत स्मगल कर रहा है। अधिकारियों ने दुबई से पहुंची इस फ्लाइट के यात्रियों के सामान की जांच शुरू कर दी लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। इस दौरान कस्टम अधिकारी सामान की जांच करने के साथ-साथ कुछ विशेष यात्रियों के फेस स्टडी भी करते रहे।

कस्टम अधिकारियों ने इस दौरान एक यात्री के सोल को असामान्य देखा तो उसकी एक्सरे जांच की गई तो उसके अंदर कुछ संदिग्ध चीज होने के संकेत मिले। इसके बाद अधिकारियों ने इसे अलग कर लिया। यात्री की पहचान तरनतारन शहर के बोहड़ी चौक निवासी तरुणप्रीत सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह के रूप में हुई। उसके जूते खुलवा कर जांच की तो उसके अंदर से सफेद रंग के दो पैकेट बरामद हुए। 

यात्री द्वारा पहनी जुराबों के अंदर से सफेद रंग के दो पैकेट बरामद हुए। जांच के दौरान उन पैकेटों के अंदर पेस्ट के रूप में 566 ग्राम सोना बरामद हुआ। उसे प्यूरीफाई करने पर उसमें से 46 ग्राम शुद्ध सोना बरामद हुआ, जिसकी कीमत 24 लाख 25 हजार रुपये आंकी गई है। सोना बरामद किए जाने की पुष्टि करते हुए कमिश्नर राहुल नांगरे और संयुक्त कमिश्नर बलबीर सिंह मांगट ने बताया कि आरोपी की पहचान बताने से मना करते  हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।  
... और पढ़ें

अमृतसर: बाइक सवार दो लुटेरों ने कबाड़ी से लूटे 2.70 लाख, वारदात सीसीटीवी में कैद, पुलिस जांच में जुटी

अमृतसर के बी डिवीजन थानाक्षेत्र के ईस्ट मोहन नगर में सोमवार को बाइक सवार दो लुटेरों ने कबाड़ी से पिस्तौल दिखाकर 2.70 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया। लुटेरे जाते-जाते कबाड़ी की जेब से मोबाइल भी अपने साथ ले गए। लूट की वारदात की जानकारी मिलते ही डीसीपी रछपाल सिंह, एसीपी अभिमन्यु राणा व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। 

डीसीपी सिंह ने बताया कि सीसीटीवी की फुटेज खंगाल कर लुटेरों की पहचान की जा रही है। ईस्ट मोहन नगर निवासी राहुल ने बताया कि वह कबाड़ का कारोबार करते हैं। उनकी दुकान की एक तरफ उनका दफ्तर है जबकि इसके बाकी हिस्से में उन्होंने गोदाम बनाया है। उन्होंने बताया कि सोमवार दोपहर करीब 11.45 बजे वे अपने दफ्तर में मौजूद थे। इस दौरान बाइक पर दो युवक उनके पास आए और कुछ सामान खरीदने को लेकर बात करने लगे। इस दौरान ही उन युवकों ने उनके किसी परिचित का नाम भी लिया। 

दोनों युवकों ने पिस्तौल निकाल ली और उनके सिर पर रख दी। आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए गल्ले में रखे 2.70 लाख रुपये लूट लिए। उन्होंने बताया कि लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद फरार होने से पहले उनकी जेब में रखे मोबाइल फोन को भी निकालकर ले गए। लूट की वारदात होने के तुरंत बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। डीसीपी रछपाल सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और लुटेरों का पता लगाने के लिए पूरे इलाके के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।
... और पढ़ें

गिरफ्तारी: छह किलो हेरोइन के साथ पकड़े गए तीन तस्कर, अमृतसर के एक बड़े कालेज की छात्रा भी फंसी अपराध के दलदल में

अमृतसर काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) की टीम ने अमृतसर के पुतलीघर इलाके में हेरोइन तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। सीआई की टीम ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए अमृतसर के एक बड़े कॉलेज की छात्रा और उसके दो साथियों को 6 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर लिया। सूत्र बताते हैं कि यह तीनों पिछले लंबे समय से यह काम करते आ रहे हैं।
 
जानकारी के मुताबिक कोटकपूरा के किसान की बेटी अमृतसर के एक बड़े कॉलेज में एमएससी की पढ़ाई कर रही है। इस दौरान करीब दो साल पहले वह भारत-पाक सीमांत गांव महावा के दीपक और महक नामक युवकों के संपर्क में आई और उनमें दोस्ती हो गई। इसके बाद वह धीरे-धीरे हेरोइन तस्करी के धंधे में संलिप्त हो गई। सीआई के अधिकारियों को सूचना थी कि आज यह तीनों पुतलीघर इलाका में किसी तस्कर को हेरोइन सप्लाई करने वाले हैं। इसके आधार पर सीआई की टीम ने इलाके में दबिश देकर तीनों को गिरफ्तार करने के बाद इनके कब्जे से छह किलो हेरोइन बरामद कर ली।   

छात्रा सहित गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों पर आरोप है कि सीआई अधिकारियों ने उनके कब्जे से छह किलो हेरोइन बरामद की है। जांच में सामने आया कि हेरोइन के साथ गिरफ्तार की गई एमएससी की छात्रा की एक बहन कनाडा में है और उसका छोटा भाई कोटकपूरा में ही पढ़ाई कर रहा है। सीआई के एसपी शैलेंद्र शैली ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि यह लोग कब से हेरोइन तस्करी का धंधा कर रहे हैं और आज बरामद हेरोइन इन्होंने किसके हवाले करनी थी।
... और पढ़ें

102 किलो हेरोइन का मामला: अफगानिस्तान से मुलेठी मंगवाने वाला दिल्ली का आयातक गिरफ्तार, कई लोग हिरासत में

सांकेतिक तस्वीर
मुलेठी के ट्रक में 102 किलोग्राम हेरोइन मिलने के मामले में दिल्ली के एक आयातक को गिरफ्तार कर किया गया है। कस्टम अधिकारियों ने अफगानिस्तान से मुलेठी मंगवाने वाले दिल्ली के आयातक को अमृतसर से गिरफ्तार किया है। कस्टम विभाग ने इस मामले में अमृतसर से कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। 

कस्टम कमिश्नरेट के संयुक्त कमिश्नर बलबीर सिंह मांगट ने दिल्ली के आयातक की गिरफ्तारी की पुष्टि की लेकिन उन्होंने अमृतसर से कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने के मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। 23 अप्रैल को पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान से आई मुलेठी के ट्रक में 102 किलो हेरोइन बरामद हुई थी। कस्टम कमिश्नरेट ने अमृतसर से हिरासत में लिए गए लोगों के बाबत किसी तरह की पुष्टि करने से इनकार किया। 

अमर उजाला ने अपने 25 अप्रैल के अंक में इस संबंध में छापी खबर में इसके तार अमृतसर और दिल्ली से जुड़े होने की संभावना व्यक्त की थी।कस्टम कमिश्नरेट के तहत इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) अटारी पर तैनात कस्टम अधिकारियों ने हेरोइन तस्करी के बड़े प्रयास को विफल किया है। इस दौरान ट्रक में मुलेठी की बोरियों में से 485 ब्लाक बरामद मिले थे। तोड़ने पर उनके अंदर से 102 किलो हेरोइन बरामद हुई थी। 

मुलेठी की यह खेप अफगानिस्तान से दिल्ली के एक आयातक ने मंगवाई थी। हेरोइन की तस्करी की जानकारी तब मिली जबकि मुलेठी के ट्रक की स्कैनिंग के दौरान कुछ आसामान्य चित्र कस्टम को दिखाई दिया। 

बीएसएफ ने हेरोइन के दो पैकेट पकड़े
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार को बाड़ के पार अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए हैं। अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। बीएसएफ के चौकस जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। जानकारी के मुताबिक बीएसएफ सेक्टर खासा, अमृतसर में तैनात बीएसएफ की 144 बटालियन के जवान सुबह सीमा निगरानी चौकी (बीओपी) रतन खुर्द के पास गश्त कर रहे थे। इस बीच बीएसएफ ने वहां सर्च अभियान चलाया। 

बल के जवानों को खेत में पीले रंग के प्लास्टिक में बंधे दो पैकेट मिले। सीमा सुरक्षा बल के पंजाब फ्रंटियर के आईजी आसिफ जलाल ने कहा कि सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि किसानों के बाड़ पार खेत में जाने से पहले जवान सर्च अभियान चलाते हैं। इसके बाद ही किसानों को तय समय सीमा के अंदर बाड़ पर खेतों में जाने की इजाजत दी जाती है। 
... और पढ़ें

कस्टम ने कसा शिकंजा: अटारी सीमा पर अफगानिस्तान से आई 102 किलो हेरोइन पकड़ी, मुलेठी की खेप में छिपा रखी थी

एकीकृत चेक पोस्ट (आईसीपी) पर दो दिन पहले अफगानिस्तान से मुलेठी की खेप में 102 किलो हेरोइन बरामद की गई है। मुलेठी के ट्रक की फुल बॉडी स्कैनिंग करते समय कुछ असामान्य चित्र दिखाई दिया। इसके बाद शक होने पर जांच की गई। जांच के दौरान हेरोइन तस्करी का खुलासा हुआ। कस्टम कमिश्नर (प्रिंवेंटिव) राहुल नांगरे ने रविवार की देर शाम कस्टम कांप्लेक्स विभाग के कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। 

कस्टम कमिश्नर राहुल नांगरे ने बताया कि 22 अप्रैल को पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान से मुलेठी की खेप भारत आई थी। यह ट्रक वाघा के रास्ते आईसीपी अटारी पहुंचा। ट्रक में मुलेठी की 340 बोरियां थीं। उन्होंने बताया कि शनिवार की दोपहर इस ट्रक की स्कैनिंग की गई। इसमें से कुछ असामान्य चित्र दिखाई दिया। इसके बाद इसकी जांच शुरू कर दी गई। 

लड़की के डिब्बों को खोला गया तो प्लास्टिक के कैप्सूल में हेरोइन को छिपाकर रखा गया था। इसके बाद सभी बोरियों की जांच की गई। इसमें 485 लकड़ी के डिब्बे मिले। उन्होंने बताया कि 340 मुलेठी की बोरियों में मिले 485 लकड़ी के डिब्बों को तोड़ा गया। इसमें 24 घंटे से ज्यादा का समय लगा।
... और पढ़ें

वारदात सीसीटीवी में कैद: अमृतसर की वल्ला सब्जी मंडी में चलीं तलवारें, सरेआम गुंडागर्दी से दहशत, पुलिस जांच में जुटी

अमृतसर की वल्ला सब्जी मंडी में शुक्रवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने एक युवक पर तलवार से हमला कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। तलवारों से हमले की खबर से वहां दहशत व तनाव का माहौल बन गया। पुलिस ने जख्मी युवक को सिविल अस्पताल में दाखिल करवा दिया। वहीं पुलिस के  हाथ सीसीटीवी फुटेज लगी है। इसमें चार युवक एक व्यक्ति पर तलवारों से हमला करते दिख रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि दूसरे पक्ष के भी दो लोग जख्मी है।
 
वारदात में जख्मी युवक की पहचान यशपाल के रूप में हुई है। जख्मी युवक के भाई करण ने बताया कि उनका भाई सब्जी मंडी में क्रेट का कारोबार करता है। वह रोजाना की तरह गाड़ी से क्रेट उतार रहेा था। तभी तलवारों और दातरों से लैस हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया। हमलावरों ने कुछ अन्य लोगों पर भी हमला किया। इससे वहां तनाव व दहशत का माहौल बन गया। 

करण ने बताया कि आरोपियों ने हमला पुरानी रंजिश को लेकर किया है। मंडी के एक व्यापारी के साथ पिछले साल क्रेट को लेकर विवाद हुआ था। जिसकी शिकायत तब पुलिस को दी गई थी। आज भी उसी व्यापारी ने भाई पर हमला करवाया है। 

प्राथमिक जांच में सामने आया कि झगड़ा 100 रुपये को लेकर हुआ। शुक्रवार सुबह वल्ला मंडी में दुकानदार अपने कामकाज में जुटे थे। तभी अचानक 4-5 युवकों ने एक युवक पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। इससे वह जमीन पर गिर पड़ा और बेहोश हो गया। घायल के एक जानकार ने पुलिस को इसकी सूचना दी। 

पुलिस ने जख्मी युवक को 108 एंबुलेंस से सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका उपचार चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक युवक गंभीर घायल है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस के हाथ एक वीडियो लगा है। पुलिस तथ्यों का पता लगाने में जुटी है। वल्ला थाना प्रभारी ने बताया कि दो गुटों के बीच लड़ाई हुई है। इसमें एक पक्ष का एक तो दूसरे पक्ष के दो लोग जख्मी हैं। प्रभारी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

तरनतारन: कनाडा से लौटे युवक की गोली मारकर हत्या, घर से खाना खाने की बात कहकर निकला था

कनाडा से लौटे गांव सोहावा के 25 वर्षीय जतिंदर पाल सिंह की कुछ लोगों ने शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी। अस्पताल ले जाते समय जतिंदर पाल सिंह की रास्ते में ही मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। वारदात परशुराम चौक की बताई जा रही है। 

खाना खाकर जतिंदर घर लौट रहा था। पिता सुखविंदर सिंह के बयान पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इस घटना के पीछे का मकसद अभी पुलिस पता नहीं लगा पाई। पता चला है कि गांव सोहावा का रहने वाला जतिंदर पाल सिंह कुछ समय पहले कनाडा से घर लौटा था। 

शनिवार रात को परिवार से बोलकर गया कि वह बाहर खाना खाने जा रहा है, देर रात वापस लौटेगा। खाना खाने के बाद घर लौटते समय अज्ञात बदमाशों ने परशुराम चौक के पास उस पर गोलियां चला दी। इस वारदात के पीछे असल वजह क्या रही है, पुलिस इसका पता लगा रही है। फिलहाल, पुलिस ने इतना कहा है कि मामला ट्रेस होने के बाद जानकारी सार्वजनिक कर दी जाएगी।

कयास लगाया जा रहा है कि इस हत्या के पीछे किसी गैंग का हाथ हो सकता है लेकिन पुलिस ने अभी तक इस बारे स्पष्ट नहीं किया। पुलिस सीसीटीवी की मदद से गोली चलाने वालों के चेहरों की पहचान कर रही है। फिलहाल, पुलिस ने जांच का विषय बताकर मीडिया के समक्ष अधिक जानकारी साझा नहीं की।
... और पढ़ें

वारदात: अमृतसर में पार्क में सैर करने आए दंपति से लूटी कार, पिस्तौल तान कर लुटेरों ने दी जान से मारने की धमकी

अमृतसर में लुटेरे बेखौफ हो चुके हैं। शनिवार देर रात शहर की पॉश कॉलोनी रंजीत एवेन्यू बी ब्लाक में स्थित बेअंत पार्क में लुटेरे एक दंपति को पिस्तौल दिखाकर कार लूट कर फरार हो गए। रंजीत एवेन्यू थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंच इलाके में नाकेबंदी कर लुटेरों को पकड़ने का प्रयास किया, मगर लुटेरे एयरपोर्ट रोड की तरफ भागने में कामयाब हो गए। 

स्थानीय हुकम सिंह रोड इलाका में रहने वाले अंकुर ने बताया कि वे शनिवार रात अपनी पत्नी अनीता के साथ कार से बेअंत पार्क में सैर करने आए थे। सैर करने के बाद देर रात करीब पौने 11 बजे वे घर लौटने के लिए अपनी कार के पास पहुंचे तो वहां से निकल रहे तीन युवकों में से एक ने उन पर पिस्तौल तान दी और कार की चाबी मांगी। उन्होंने कार की चाबी देने से इनकार किया तो लुटेरे ने जान से मारने की धमकी देते हुए उनके हाथों में पकड़ी चाबी छीन ली।
 
पीड़ित अंकुर ने बताया कि आरोपी युवक चाबी छीनने के बाद उनकी स्विफ्ट कार में सवार होकर एयरपोर्ट रोड की तरफ भाग गए। जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बेअंत पार्क के आस-पास नाकेबंदी कर दी। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देकर शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर भी नाकेबंदी करवाने के बाद वाहनों की चेकिंग की, लेकिन लुटेरों का कुछ सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा।  

एसीपी पलविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस मौके और एयरपोर्ट के रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर उन्हें खंगाल लुटेरों का पता लगाने के प्रयास कर रही है। एसीपी ने दावा किया कि पुलिस बहुत जल्द लुटेरों तक पहुंच उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।
... और पढ़ें

पंजाब: गुरदासपुर में नेट बैंकिंग के नाम पर चार लाख की धोखाधड़ी, अमृतसर में बैंक से लौट रही महिला से 50 हजार की लूट

नेट बैंकिंग शुरू करवाने के नाम पर एक व्यक्ति के खाते से अज्ञात लोगों ने चार लाख रुपये उड़ा डाले। सात माह चली जांच के बाद पीड़ित के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अश्वनी कुमार निवासी हरदोछन्नी रोड ने बताया कि 2021 को उसके बेटे अक्षय कुमार नेट बैंकिंग शुरू करवाने के लिए बैंक हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया था और नेट बैंकिंग शुरू कर ली। इसके बाद दूसरी हेल्पलाइन नंबर पर बात करने के लिए कहा था। उसके बेटे ने दूसरे हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया तो बेटे का मोबाइल नंबर पूछा। उसने मोबाइल नंबर बता दिया।

इस मोबाइल नंबर से बैंक खाते का नंबर अटैच था। उसके बेटे की हेल्पलाइन नंबर पर अज्ञात व्यक्ति के साथ करीब 12 बार बात हुई। यह कहा कि आपका नेट बैंकिंग चालू हो जाएगा। शाम 4:57 बजे उनके मोबाइल पर खाते से दो लाख रुपये निकलने का मैसेज आया। एक मिनट बाद फिर से दो लाख रुपये निकलने का मैसेज आया। खाते से चार लाख रुपये निकल चुके हैं। मैसेज देखकर वह हैरान हो गए। उधर, आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद गुरुवार को अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अमृतसर: बैंक से लौट रही महिला से लूटे 50 हजार रुपये
अमृतसर में गांव बग्गा खुर्द के पास कार सवार लुटेरों ने एक महिला से 50 हजार रुपये की रकम लूट ली। आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद अजनाला की ओर फरार हो गए। घटना के वक्त पीड़िता बैंक से पैसे निकलवाने के बाद घर लौट रही थी। जानकारी मिलने पर पुलिस ने इलाके में नाकेबंदी कर लुटेरों को पकड़ने का प्रयास किया। मगर पुलिस को सफलता नहीं मिली। फिलहाल राजासांसी थाने की पुलिस ने लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

राजासांसी सड़क पर स्थित गांव बग्गा खुर्द निवासी कुलवंत कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका पीएनबी शाखा राजासांसी में खाता है। गुरुवार को उन्हें कुछ पैसों की जरूरत थी। वह बस में सवार होकर बैंक पहुंची और अपने खाते से 50 हजार रुपये की रकम निकाली। पीड़िता ने बताया कि बैंक से पैसे निकलवाने के बाद उन्होंने पैसे बैग में रखे और बस से घर लौटने लगी। 

बस चालक ने उन्हें बस स्टाप पर उतार दिया। बस अड्डे से वह घर की तरफ पैदल चलने लगी। रास्ते में सुनसान इलाके में एक कार में सवार तीन युवकों ने उन्हें रोक लिया। एक ने अपने चेहरे पर नकाब पहना था और वह दातर के साथ उनकी तरफ बढ़ा। उन्होंने पुलिस को बताया कि भागने का प्रयास किया। मगर लुटेरों ने उन्हें घेर लिया और जान से मारने की धमकी दी। बैग को छीनने का प्रयास किया। 

उन्होंने जब लुटेरों का विरोध किया तो दातर से लैस एक लुटेरे ने जान से मारने की धमकी दी और उन पर हमला कर दिया। इस दौरान लुटेरों ने उनके हाथों से पैसों वाला बैग छीन लिया और अजनाला की तरफ भाग गए। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह ने बताया कि वारदातस्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है। लूट में ऑल्टो कार के इस्तेमाल की बात पता चली है लेकिन नंबर के बारे में जानकारी नहीं हुई। 
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00