लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Saath Nibhaana Saathiya 2: दर्शकों का डाटा जुटाकर इस तरह हुई ‘साथ निभाना साथिया 2’ की टेस्टिंग, देवोलीना ने जारी किया टीजर

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: अपूर्वा राय Updated Tue, 01 Sep 2020 10:48 AM IST
साथ निभाना साथिया 2
1 of 5
विज्ञापन
लॉक डाउन के दौरान लोगों ने अपने घरों पर क्या क्या देखा, इसका विश्लेषण करके ही अब टीवी चैनल के अधिकारी अपने नए कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं। ओटीटी इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों का सारा डाटा इकट्ठा करके ही स्टार प्लस ने अपने चर्चित कार्यक्रम ‘साथ निभाना साथिया’ का दूसरा सीजन लॉन्च करने की तैयारी की है। शो की मुख्य अभिनेत्री देवोलीना भट्टाचार्जी ने इसका टीजर भी रिलीज कर दिया है।
साथ निभाना साथिया 2
2 of 5
अपने प्रशंसकों के बीच गोपी बहू के नाम से मशहूर देवोलीना को बिग बॉस 13 में काफी शोहरत मिली। इसके बाद वह अब जाकर टीवी पर लौट रही हैं। सोशल मीडिया पर देवोलीना ने शो का टीजर ये कहते हुए साझा किया, ‘हम लौट आए हैं जनता की बेहद मांग पर।’ इस टैगलाइन ने भी सोशल मीडिया और ओटीटी पर नजर रखने वालों को इसकी तफ्तीश के लिए प्रेरित किया है।
विज्ञापन
साथ निभाना साथिया 2
3 of 5
ओटीटी तकनीक के जानकार बताते हैं कि देश विदेश में जो कुछ भी अब इंटरनेट पर चल रहा है वह सब एक तरीके से दर्शकों व ग्राहकों की जानकारी भी जुटाता रहता है। किसने किस क्षेत्र से लॉग इन किया और कितनी देर तक क्या क्या देखा, ये सब ओटीटी की आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस में जमा होता रहता है। ओटीटी इसी पसंद के हिसाब से न सिर्फ अपने ग्राहकों को नए पुराने कार्यक्रम होम पेज पर दिखाता रहता है बल्कि इसी डाटा का इस्तेमाल कर ओटीटी संचालक नए कार्यक्रमों की तैयारी भी करते हैं।
स्मृति ईरानी, रूपल पटेल
4 of 5
‘साथ निभाना साथिया’ का पिछला सीजन 2017 में खत्म हुआ था, ये कार्यक्रम हाल ही में एकदम से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया, जब इसकी एक लाइन ‘रसोड़े में कौन था’ को सोशल मीडिया पर जबर्दस्त चर्चा मिल गई। कुछ नेताओं ने टीवी बहस में भी इसका इस्तेमाल किया। इस लाइन पर मीम बने और यशराज मुखाटे नाम के मीम क्रिएटर ने तो इस पर गाना ही बना डाला। स्टार प्लस के सूत्र बताते हैं कि ये सारा जतन जानबूझकर किया गया और इससे शो की लॉन्चिंग से पहले दर्शकों के मनोभावों की टेस्टिंग भी हो गई। सोशल मीडिया और इंटरटनेट के जरिए नागरिकों के मनोभाव परखने वालों का मानना है कि भारत के अधिकतर नागरिक अब कोरोना के साथ ही जीने का मन बना चुके हैं। इनमें से ज्यादातर बाहर जाते समय सावधानियां भी बरत रहे हैं औऱ जिनको बाहर काम नहीं है वे घर पर ही रहना ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। कोरोना काल में टीवी और ओटीटी की दर्शकों में हुआ इजाफा टीवी और वेब सीरीज बनाने वालों के लिए नए मौके भी लेकर आया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
साथ निभाना साथिया 2
5 of 5
‘साथ निभाना साथिया’ को बनाने वाली टीवी प्रोडक्शन कंपनी के सूत्र बताते हैं कि इस कंपनी को कार्यक्रम का पिछला सीजन प्रसारित करने वाले चैलन स्टार प्लस से ही इस शो का दूसरा सीजन बनाने का प्रस्ताव मिला। और,ये प्रस्ताव इस शो के कोरोना संक्रमण काल में इंटरनेट पर लगातार देखे जाने से एकत्र हुए डाटा का विश्लेषण करने के आधार पर ही कंपनी को भेजा गया। ‘साथ निभाना साथिया’ टेलीविजन पर सबसे लंबे चलने वाले शोज में से एक है, इसका पहली बार प्रसारण 2010 में हुआ था।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00