लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Rakesh Roshan: जब राकेश रोशन पर अंडरवर्ल्ड ने चलवाई थीं ताबड़तोड़ गोलियां, इस बात से नाराज था अबू सलेम

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: अपूर्वा राय Updated Mon, 06 Sep 2021 11:16 AM IST
अबू सलेम, राकेश रोशन
1 of 7
विज्ञापन

ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन का आज जन्मदिन है। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय किया है साथ ही कई सुपरहिट फिल्में निर्देशित भी की हैं। राकेश रोशन ने बॉलीवुड में ‘कोई मिल गया’, ‘करन-अर्जुन’, ‘क्रिश’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। इसके अलावा वो अच्छे एक्टर भी रहे हैं। उन्होंने 'सीमा', 'मन मंदिर', 'आंखों आंखों में', 'बुनियाद', 'झूठा कहीं का', 'खूबसूरत', 'खट्टा मीठा' जैसी कई फिल्मों में अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है।

राकेश रोशन कभी डर के साये में जीते थे
6 सितंबर, 1949 में मुंबई में जन्मे राकेश रोशन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ा एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं। अपने करियर में कई हिट फिल्में देने वाले राकेश रोशन कभी डर के साये में जीते थे। केवल राकेश रोशन ही नहीं बॉलीवुड का लगभग हर एक्टर और डायरेक्टर को अंडरवर्ल्ड से खतरा था। 

राकेश रोशन
2 of 7

बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का दबाव हमेशा रहा है। शाहरुख खान से लेकर गुलशन कुमार तक सभी को अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स अबू सलेम और छोटा शकील की ओर से धमकी भरे कॉल आते थे और पैसे की मांग की जाती थी।

विज्ञापन
kaho na pyar hai
3 of 7
गुलशन कुमार की हत्या के बाद ये खौफ और ज्यादा बढ़ गया था। दरअसल ये किस्सा तब का है जब राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक रोशन को कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में लॉन्च किया था। इस फिल्म में उनके साथ अमीषा पटेल नजर आईं थीं। फिल्म ने सफलता के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। साल 2000 में रिलीज हुई ये फिल्म 10 करोड़ के बजट में बनी थी और 62 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई की थी।
राकेश रोशन
4 of 7
इसके बाद साल 2001 में राकेश रोशन पर अंडरवर्ल्ड के लोगों ने हमला किया था। इस हमले के दौरान राकेश रोशन को दो गोलियां लगी थीं। राकेश पर यह हमला उनके सांताक्रुज ऑफिस के बाहर हुआ था। राकेश पर दो लोगों ने गोलियां चलाई थीं। राकेश को आनन फानन में उनके ड्राइवर ने अस्पताल पहुंचाया था।
विज्ञापन
विज्ञापन
कहो ना प्यार है
5 of 7
दरअसल, राकेश रोशन को यह गोलियां जान से मारने के लिए नहीं बल्कि उन्हें धमकाने के लिए मारी गई थी। अंडरवर्ल्ड से राकेश रोशन को धमकी दी गई थी कि वो अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' के प्रॉफिट में उन्हें हिस्सा दें। लेकिन राकेश रोशन ने पैसे देने से इनकार कर दिया था। इसी बात से अबू सलेम नाराज हो गया था।
 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00