लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

सरहद पार से आई ये पांच अभिनेत्रियां पहली फिल्म से मशहूर, बाद में हुईं बॉलीवुड से दूर

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रतीक्षा राणावत Updated Tue, 26 Nov 2019 03:42 PM IST
माहिरा खान, मावरा होकेन, वीना मलिक
1 of 6
विज्ञापन
बॉलीवुड ने हमेशा ही हर इंडस्ट्री के सितारों का स्वागत किया है। फिर चाहे वो पाकिस्तानी कलाकार ही क्यों ना हों। पाकिस्तानी सिंगर हों या एक्टर सभी ने बॉलीवुड में दशकों से अपना योगदान दिया है। हालांकि भारत-पाक विवाद की वजह से इन्हें इंडस्ट्री से दूर कर दिया गया। कई अभिनेत्रियां ऐसी आईं जो पहली ही फिल्म से मशहूर तो हो गईं। फिर भी उनका नाम आज की तारीख में कोई नहीं जानता। ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में आपको बताते हैं...
Mahira Khan
2 of 6
माहिरा खान
पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किंग खान, यानी शाहरुख खान के साथ किया था। फिल्म रईस ने बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी छाप छोड़ी थी, लेकिन फिर भी माहिरा को बॉलीवुड दर्शक शायद भूल चुके हैं। रईस फिल्म के बाद माहिरा इतनी मशहूर हुई थीं कि उन्हें पाकिस्तान को रिप्रेजेंट करने के लिए कान फिल्म फेस्टिवल में भी बुलाया गया था।
विज्ञापन
Mawra Hocan
3 of 6
मावरा होकेन
बला की खूबसूरत मावरा होकेन पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में एकदम धमाकेदार एंट्री की थी। फिल्म 'सनम तेरी कसम' में मावरा ने सरस्वती का किरदार निभाया था। फिल्म में मावरा के साथ एक्टर हर्षवर्धन राणे थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तो धमाल मचाया ही, लेकिन फिर भी मावरा को आज कोई नहीं जानता।
saba qamar
4 of 6
सबा कमर
सबा कमर ने फिल्म 'हिंदी मीडियम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में सबा के साथ बॉलीवुड एक्टर इरफान खान थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब सफलता प्राप्त की थी। सबा की एक्टिंग को भी इसमें काफी सराहा गया था, लेकिन फिर भी सबा का नाम अब बॉलीवुड में गुमनाम हो गया है। हालांकि फिल्म के सीक्वल के लिए भी अभिनेत्री से संपर्क किया गया था लेकिन भारत-पाक मसले को देखते हुए उन्हें इस फिल्म से हटा दिया गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
Veena Malik
5 of 6
वीना मलिक
पाकिस्तानी मॉडल और एक्ट्रेस वीना मलिक ने बिग बॉस के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद उन्होंने कई आईटम सॉन्ग भी किए। उन्होंने फिल्म 'दाल में कुछ काला है' में भी किरदार निभाया था, लेकिन वीना का नाम भी अब बॉलीवुड में नहीं लिया जाता है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00