Mahindra का तोहफा: भारतीय पैरालंपिक अवनी लेखरा को मिली कस्टमाइज्ड महिंद्रा XUV700, स्पेशल सीट के साथ कई मायनों में है खास

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 21 Jan 2022 07:07 PM IST
Avani Lekhara Mahindra XUV700 AX7L
1 of 8
विज्ञापन
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) ने भारत में प्रमुख एथलीटों की उपलब्धियों के सम्मान में, Tokyo Paralympic 2021 (टोक्यो पैरालंपिक 2021) में 10 मीटर एयर राइफल में शानदार प्रदर्शन के लिए Avani Lekhara (अवनी लेखरा) को सम्मानित किया। अवनी ने 10 मीटर एयर राइफल में शानदार परफॉर्मेंस करते हुए गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल जीता था। महिंद्रा ने अवनी लेखरा को कस्टमाइज्ड XUV700 एसयूवी तोहफे में दी है। अपनी तरह के पहली कोशिश में, महिंद्रा ने लेखरा की पहुंच संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक्सयूवी700 को कस्टमाइज किया है। रिकॉर्ड तोड़ने वाले पैरालंपिक चैंपियन द्वारा ऐतिहासिक प्रदर्शन को दर्शाने के लिए इस नई कस्टामाइज्ड XUV700 एसयूवी के डिजाइन एलिमेंट्स में काफी सूक्ष्म बदलाव भी किए हैं। 
Mahindra XUV700 AX7L
2 of 8
अवनी के लिए कस्टमाइज्ड की गई XUV700 की सीट्स दो स्पेशल फंक्शन- फॉरवर्ड और रिटर्न के साथ आती हैं। सीट पहले आगे जाती है, फिर घूमती है ताकि एसयूवी के बाहर आ सके। आखिर में इसे नीचे किया जा सकता है। जिससे ड्राइवर व्हीलचेयर से सीट पर आराम से शिफ्ट हो सके। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Avani Lekhara Mahindra XUV700 AX7L
3 of 8
इसके साथ ही, सीट को नीचे करने का फंक्शन खासतौर पर विकलांगों को पेश आने वाले एक महत्वपूर्ण चुनौती का समाधान करता है। XUV700 को प्रताप बोस ने डिजाइन किया है। यह एक स्पेशल सीट के साथ आती है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। 
Avani Lekhara Mahindra XUV700 AX7L
4 of 8
इसे साथ ही, कस्टम-मेड XUV700 AX7L, एक मिडनाइट ब्लैक पेंट स्कीम के साथ पेश की गई है और इसमें अंदर और बाहर गोल्ड एक्सेंट्स दी गई है। अवनी लेखरा की उपलब्धि को फेंडर और टेलगेट पर बैज के रूप में उनके प्रदर्शन रिकॉर्ड को एम्बॉस कर (उभारकर) अमर कर दिया गया है। XUV700 के इंटीरियर में सभी 6 हेडरेस्ट और डैशबोर्ड के फ्रंट पर गोल्डन एम्ब्रायडरी की गई है। स्टीयरिंग व्हील पर महिंद्रा का लोगो गोल्ड फिनिश के साथ दिया गया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Avani Lekhara Mahindra XUV700 AX7L
5 of 8
XUV700 के डैशबोर्ड पर SH1-10 M बैजिंग के साथ गोल्ड स्टिचिंग है। इसी बैजिंग को टेलगेट और साइड फेंडर में भी देखा जा सकता है। फ्रंट ग्रिल पर वर्टिकल स्लैट भी गोल्डन में फिनिश किए गए हैं। सभी बैज गोल्डन कलर में फिनिश हो गए हैं। इसमें सीटों और आईपी पैनल पर गोल्ड एक्सेंट्स हैं जिन्हें गोल्डन थ्रेड एक्सेंट से सिला गया है। इससे इस कस्टमाइज्ड XUV700 का लुक दूसरे मॉडल से बिलकुल अलग दिखता है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00