लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Video Viral: Tanga was running with the slogan of Pakistan's flag and Pakistan Zindabad, flags were raised in the police station ...

वीडियो वायरल : पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा और झंडा लगाकर चला रहा था तांगा, पुलिस ने थाने बुलाकर सिखाया सबक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Thu, 26 Aug 2021 12:14 AM IST
सार

वायरल वीडियो में दो युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। पुलिस को जैसे इस वीडियो की जानकारी हुई तो हरकत में आ गई। रायबरेली रोड के तेलीबाग के लोहे की दुकान के बाहर एक तांगे वाला व उसका साथी नारा लगा रहा था।

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाला तांगा चालक
पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाला तांगा चालक - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हाल के दिनों में लखनऊ के काकोरी, मड़ियांव, हसनगंज व वजीरगंज इलाके से आतंकी संगठनों के सदस्य पकड़े गये। वहीं अलीगंज पुलिस ने मंदिर व आरएसएस कार्यालय उड़ाने की धमकी देने वाले को दबोचा था। इसके बाद पुलिस अलर्ट पर थी। इसी बीच बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें दो युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।



पुलिस को जैसे इस वीडियो की जानकारी हुई तो हरकत में आ गई। रायबरेली रोड के तेलीबाग के लोहे की दुकान के बाहर एक तांगे वाला व उसका साथी नारा लगा रहा था। तांगा पर पाकिस्तान का झंडा लगा था। पुलिस ने उसे थाने बुलाया। तांगा लेकर पहुंचा। वहां काफी देर तक पुलिस ने पूछताछ की। इसके बाद तांगे वाले ने माफी मांगी। वापसी के समय उसने पाकिस्तान का झंडा हटाकर तिरंगा लगा लिया।




चार दिन पुराना वीडियो बताया जा रहा
पुलिस के मुताबिक वीडियो तीन से चार दिन पुराना है। वीडियो तेलीबाग सर्पोटगंज स्थित ओरिएंटल स्टील फर्म में तांगा चालक है। वह तांगे से माल ढुलाई का काम करता है। चालक ने अपना नाम नूर आलम बताया और कहा कि वह राजीवनगर घुसियाना का रहने वाला है। वीडियो बना रहे युवक उसके तांगे में पाकिस्तान के झंडे बने देखे तो पूछा कि यह झंडे कैसे बने हैं।

चालक नूर आलम ने बताया कि वह 20-22 साल से तांगा चला रहा है तब से उसमें झंडे बने हैं। युवक ने कहा कि हिंदुस्तान जिंदाबाद कहो। चालक ने हिंदुस्तान जिंदाबाद कहा, जय हिंद कहा। युवक ने जब पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाने को कहा तो उसने मना कर दिया। इस बीच उसका साथी रशीद आ गया उसने भी विरोध किया कि हम पाकिस्तान मुर्दाबाद नहीं कहेंगे और झगड़ने लगा। रशीद ने कहा कि वह पाकिस्तान मुर्दाबाद नहीं कहेगा। अंत में हिंदुस्तान और पाकिस्तान दोनों जिंदाबाद के नारे लगाए।

थाने में लगाया झंडे पर पेंट
प्रभारी निरीक्षक पीजीआई आनंद प्रकाश शुक्ल के मुताबिक अधिकारियों के आदेश पर वायरल वीडियो में दिखने वाले तांगा चालक को थाने बुलाया गया था। उससे पूछताछ की गई। तो वह माफी मांगने लगा। कहा कि दोबारा इस तरह की गलती नहीं करेगा। पुलिस ने चेतावनी देकर उसे छोड़ दिया। इसी बीच तांगा चालक ने तांगे पर बने पाकिस्तान के दो झंडों पर पेंट लगाई। वापस आते समय तिरंगा खरीदा और तांगे पर लगाया। तिरंगे को सलामी दी। हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाता हुआ वापस घर चला गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00