लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   UP Assembly Election 2022: Six BSP Leaders Join Samajwadi Party

UP Election 2022: बसपा के छह व भाजपा का एक विधायक सपा में शामिल, एक सपा विधायक ने की इस्तीफे की घोषणा

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Sat, 30 Oct 2021 06:15 PM IST
सार

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: यूपी चुनाव से पहले बसपा के छह विधायक सपा में शामिल हो गए। उन्हें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। सीतापुर सदर से भाजपा विधायक राकेश राठौर भी सपा में शामिल हो गए।

UP Assembly Election 2022: Six BSP Leaders Join Samajwadi Party
सपा कार्यालय में अखिलेश यादव व अन्य। - फोटो : amar ujala

विस्तार

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है। बसपा के छह विधायक शनिवार को सपा में शामिल हो गए। इन्हें अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई है। ये विधायक लंबे समय से अखिलेश के संपर्क में थे। वहीं, एक भाजपा विधायक ने भी सपा की सदस्यता ले ली।



यूपी चुनाव से पहले यह बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। उधर, सपा भाजपा की मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभर रही है और लगातार मजबूत होती नजर आ रही है। वहीं, अमेठी से सपा विधायक राकेश सिंह ने सपा से इस्तीफा देने की घोषणा की है।


बसपा व भाजपा से आए विधायकों का अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय में स्वागत किया और उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत लोग हैं जो सपा में शामिल होना चाहते हैं। चुनाव आने तक भाजपा 'भागता परिवार' ही रह जाएगी। इस चुनाव में भाजपा का सफाया होना तय है। उन्होंने भाजपा का घोषणा पत्र पढ़ा और कहा कि भाजपा ने किसानों से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया। न तो उनकी आय दोगुनी हुई और न ही ऐसे प्रयास हुए जिससे उनका जीवन बेहतर हो।

अखिलेश ने कहा कि जनता में सरकार के प्रति आक्रोश है। महंगाई जबरदस्त तरीके से बढ़ रही है। भाजपा के लोग पन्ना प्रमुख बनाते हैं और अपने घोषणा पत्र का पन्ना पलटना भूल जाते हैं। अभी तक बच्चों को लैपटॉप और टैबलेट नहीं दे सके हैं।
वहीं, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बारे में अखिलेश ने कहा कि उनका सम्मान रखा जाएगा। वह भी हमारे ही साथ रहेंगे।

सदस्यता लेने वाले विधायक:
- सुषमा पटेल मुंगरा बादशाहपुर, जौनपुर
- हरगोविंद भार्गव सिधौली, सीतापुर
- असलम चौधरी धौलाना, हापुड़
- असलम राइनी, श्रावस्ती
- हाकिम लाल बिन्द, हंडिया, प्रयागराज
- मुज्तबा सिद्दीकी  प्रतापपुर प्रयागराज
- भाजपा के सीतापुर सदर के विधायक राकेश राठौर सपा में शामिल हो गए।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed