लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Language problem after 14 days stay in quarantine center district administration shift senior citizen to old age ashram

क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन रहने के बाद भाषा बनी मुसीबत, जिला प्रशासन ने बुजुर्ग को पहुंचाया वृद्धा आश्रम

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: Mohit Mudgal Updated Thu, 02 Jul 2020 11:31 PM IST
सांकतिक तस्वीर
सांकतिक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

देश में लॉकडाउन के दौरान जिले में पहुंचे एक बुजुर्ग की भाषा ही उसके लिए मुसीबत बन गई है। क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन बिताने के बाद बुजुर्ग को जिला प्रशासन ने वृद्धा आश्रम पहुंचाकर अपने कर्तव्यों से इतिश्री कर ली। समाजसेवी वृद्धा आश्रम जाकर बुजुर्ग की सेवा में जुटे हैं।



कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया था। लॉकडाउन के दौरान 28 मार्च को एक बुजुर्ग कोतवाली नगर स्थित बस अड्डा के पास मिला था। स्थानीय लोगों की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों ने बुजुर्ग को स्वास्थ्य टीम भेजकर फरीदीपुर स्थित केएनआईएमटी क्वारंटीन सेंटर में पहुंचा दिया था।


कित्सकों ने बुजुर्ग का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। बुजुर्ग की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उसे फरीदीपुर में 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया था। क्वारंटीन अवधि पूरी होने के बाद जब उससे चिकित्सकों ने बात की तो हैरान रह गए। सेंटर में मौजूद लोग और चिकित्सकों को बुजुर्ग की भाषा समझ में ही नहीं आ रही थी। चिकित्सकों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी थी।

जिला प्रशासन ने भी भाषा जानने की कोशिश की, लेकिन हार गए। थक-हारकर जिला प्रशासन ने बुजुर्ग को शहर के मंडी मोड़ गोरा बारिक स्थित वृद्धा आश्रम में पहुंचा दिया। केएनआईएमटी में तैनात सहायक प्रोफेसर डॉ. रिजवान खान ने बताया कि हम लोगों ने काफी कोशिश की कि इनकी पहचान हो जाए लेकिन भाषा के चलते पहचान नहीं हो सकी। वृद्धा आश्रम के व्यवस्थापक श्रीप्रकाश शर्मा ने बताया कि आश्रम में आए वृद्ध की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। जिला प्रशासन भी इनकी भाषा को नहीं समझ पाया है। वे अपना नाम, एड्रेस भी अब तक नहीं बता पाए हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00