खून से सने पड़े थे बिस्तर, गैराज के चौकीदार की गोली मारकर हत्या, सनसनी

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ Updated Wed, 08 Nov 2017 06:37 PM IST
guard of a garage killed in Lucknow.
लखनऊ के चिनहट के मटियारी चौराहा के पास स्थित एबी मोटर्स गैराज के 65 वर्षीय चौकीदार मो. सईद की मंगलवार आधी रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह गैराज में ही तखत पर मच्छरदानी लगाकर सो रहे थे। बुधवार सुबह ट्यूशन पढ़ने आए सात साल के चांद ने उन्हें जगाने की कोशिश की तो खून देखकर होश उड़ गए।
उसकी चीखें सुनकर आसपास के लोग मौके पर एकत्र हो गए। सूचना पाकर एएसपी उत्तरी अनुराग वत्स सहित चिनहट थाना की पुलिस और डॉग स्क्वॉयड व फारेंसिक टीम मौके पर पहुंची। परिवारीजनों ने किसी तरह की रंजिश, लेन-देन अथवा अन्य विवाद से इनकार किया है। पुलिस हत्या के कारणों की पड़ताल कर रही है।

एएसपी उत्तरी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मो. सईद के पेट से एक गोली निकली है। उन्होंने बताया कि सईद मूलरूप से बाराबंकी के सफदरगंज के थे और यहां चिनहट के मटियारी चौराहा के पास किराये के मकान में रहकर बौद्ध विहार कॉलोनी निवासी आसिफ खान के गैराज में चौकीदारी करते थे। उनके साथ पत्नी अख्तरुलनिशा, बेटा मो. अनीस, मो. अनस, मो. अब्दुल्ला व एक बेटी तनवीर रहती थी। दो बेटियों तस्लीम और परवीन का निकाह हो चुका है। अनीस और अनस ई-रिक्शा चलाते हैं जबकि अब्दुल्ला दर्जी का काम करता है।

अनस ने बताया कि उसके पिता पास ही स्थित मस्जिद में अजान देने के अलावा बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का काम भी करते थे। बुधवार सुबह करीब सवा नौ बजे इलाके में ही रहने वाले उस्मान का सात वर्षीय बेटा चांद उनसे ट्यूशन पढ़ने आया। चांद ने देखा के मो. सईद मच्छरदानी में पेट के बल सो रहे हैं। वह उन्हें हिला-डुलाकर जगाने लगा तो बिस्तर पर खून बिखरा देख होश उड़ गए। घबराया चांद बुरी तरह से डर गया और चीखने लगा। आसपास के लोग गैराज पहुंचे और सईद को सीधा किया तो सन्न रह गए। उनकी मौत हो चुकी थी। नाभि के पास एक छेद बना था। बनियान और पाजामा खून से सना था। बिस्तर पर खून बिखरा हुआ था। लोगों से सूचना पाकर गैराज मालिक आसिफ खान और पुलिस भी आ गई।
आगे पढ़ें

पुलिस ने गैराज में काम करने वाले पांच-छह संदिग्‍धों को उठाया

Spotlight

Most Read

Lucknow

पुलिस और अपराधी अम्बुज यादव में सीधी मुठभेड़, सिपाही को लगी गोली

सीतापुर के जनपद के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के पकड़पुर गांव के पास अपराधी अम्बुज यादव और पुलिस के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से घंटों तक हुई गोलीबारी के बाद पुलिस ने अम्बुज यादव को हिरासत में ले लिया।

21 फरवरी 2018

Related Videos

क्या इन्वेस्टर्स समिट के जरिए 2019 में यूपी में बढ़त बनाना चाह रही है बीजेपी?

उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट के पहले दिन 4 लाख 28 हजार करोड़ के एक हजार से ज्यादा करारों पर हस्ताक्षर किए गए।

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen