बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

तंबाकू से जुड़े इन विवादों ने खड़े किए हैं कई सवाल

Updated Thu, 02 Apr 2015 03:12 PM IST
विज्ञापन
controversies over tobacco ban in india

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
महज 28 साल की उम्र में तंबाकू खाने से कैंसर के कारण जान गंवाने वाली सुनीता तोमर अकेली नहीं है। लेकिन सुनीता ने जाते-जाते यह सवाल जरूर खड़ा किया कि प्रशासन के प्रयासों में ऐसी कौन सी कमी है जिसके कारण आम लोगों को तंबाकू के सेवन से होने वाले नुकसानों का पता ही नहीं लग पाता है और यह जहर धड़ाधड़ बिकता आ रहा है।
विज्ञापन


ये सुनीता वही शख्सियत है जिसने प्रधानमंत्री को चिट्ठी भेजकर तंबाकू को लेकर जागरूकता पर प्रभावी कदम उठाए जाने की मांग की थी। सुनीता पिछले साल तंबाकू के खिलाफ 30 सेकंड के सरकारी विज्ञापन में नजर आई थीं।


तंबाकू पर प्रतिबंध हो या न हो, इसे लेकर विवादों का पूरा इतिहास है। सुनीता की मौत के बाद अब तंबाकू पर प्रतिबंध से जुड़े प्रयासों और विवादों पर डालें एक नजर।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

'तंबाकू से कैंसर होता है इसा कोई भारतीय सर्वेक्षण नहीं है'

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us