लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu News ›   Rajouri GOC Sandeep Jain Give a befitting reply to any act of the enemy

राजोरी: जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन ने कहा- दुश्मन की किसी भी हरकत का करारा जवाब दें

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू Published by: kumar गुलशन कुमार Updated Mon, 30 Jan 2023 12:51 AM IST
सार

व्हाइट नाइट कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन ने नौशेरा और बीजी सेक्टर में रविवार को नियंत्रण रेखा से सटे इलाके का दौरा कर जवानों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने जवानों से कहा कि दुश्मन पर पैनी नजर रखें।

Rajouri
Rajouri - फोटो : सेना

विस्तार

सेना की व्हाइट नाइट कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन ने नौशेरा और बीजी सेक्टर में रविवार को नियंत्रण रेखा से सटे इलाके का दौरा कर जवानों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने जवानों से कहा कि दुश्मन पर पैनी नजर रखें। गणतंत्र दिवस सफलतापूर्वक बीत जाने के बाद भी चुनौतियां कम नहीं हुई हैं। क्योंकि दुश्मन की तरफ से लगातार घुसपैठ के प्रयास किए जा रहे हैं। 



उन्होंने कहा कि जरा सी चूक बड़ी लापरवाही में तब्दील हो सकती है। लिहाजा सतर्क रहें और दुश्मन की हर हरकत का करारा जवाब दें। सेना के उच्च अधिकारियों ने उन्हें नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी दी। बताया कि पाकिस्तानी सेना की मदद से आतंकी घुसपैठ का प्रयास करते हैं तो उन्हें वहीं ढेर करने की पूरी तैयारी है। 


जिले में संदिग्ध गतिविधियों की सूचनाओं और एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की कोशिशों के इनपुट के बीच जीओसी ने अफसरों और जवानों से मुलाकात की। उन्होंने सैनिकों द्वारा अपनाई गई ऑपरेशनल तैयारी और मजबूत घुसपैठ रोधी ग्रिड पर भरोसा जताया। अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने राजोरी और नौशेरा में नियंत्रण रेखा पर हालात की समीक्षा की। लेफ्टिनेंट जनरल ने पीर पंजाल के पहाड़ी इलाकों में मौजूद आतंकियों के किसी भी ग्रुप को जल्द से जल्द ढेर करने के लिए आपसी तालमेल पर बल दिया। 

ढांगरी हमले और इससे पहले अल्फा टीसीपी के पास संदिग्ध गोलीकांड और राजोेरी में आईईडी मिलने के बाद अंदरूनी इलाकों में संदिग्ध गतिविधियों की सूचनाएं मिल रही हैं। इसके अलावा ढांगरी हत्याकांड में शामिल आतंकियों का भी अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। इसके मद्देनजर नियंत्रण रेखा पर चौकसी बढ़ाई गई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

;