बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

अडानी पावर प्लांट में हादसा, सुपरवाइजर की मौत, प्रदर्शन

अमर उजाला टीम डिजिटल/जयपुर  Updated Fri, 19 May 2017 03:42 PM IST
विज्ञापन
कर्मचारियों में रोष व्याप्त
कर्मचारियों में रोष व्याप्त - फोटो : Vishnu Sharma

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
बारां जिले के कवाई कस्बे में बीती देर शाम को अडानी पावर प्लांट में काम करते वक्त एक सुपरवाइजर कर्मचारी की हादसे में मौत हो गई। जिससे गुस्साए साथी कर्मचारियों ने देर रात तक पावर प्लांट के बाहर इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया।
विज्ञापन


प्रदर्शन करनेवाले कर्मचारियों ने मृतक कर्मचारी के परिवार को आर्थिक मुआवजा देने की बात कही। सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक समेत पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। समझाइश कर शुक्रवार को मृतक कर्मचारी के परिवार को आठ लाख रुपए का आर्थिक मुआवजा दिलवाया। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम हुआ। कवाईं थानाप्रभारी दलवीर सिंह फौजदार ने बताया कि करीब 35 वर्षीय मुकेश पारेता बारां जिले के अटरुं तहसील में खेड़लीगंज का रहने वाला था। वह पिछले करीब आठ साल से कवाईं स्थित अडानी पावर प्लांट में सुपरवाइजर के पद पर था।


मुकेश कोयले की रेक को भूमिगत गोदाम में भेज रहा था। तभी वह पट्टे के साथ जमीन से करीब चार मंजिल नीचे कोयले की रेक में चला गया। उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद साथी कर्मचारियों ने मशीन को बंद कर मशक्कत के साथ मुकेश के शव को बाहर निकलवाया। उसके सिर में गहरी चोट थी। मुकेश की मौत से साथी कर्मचारियों में रोष व्याप्त हो गया। उन्होंने देर रात को प्लांट के बाहर प्रदर्शन कर दिया। 

तब सूचना पर अटरु उपाधीक्षक रणविजय सिंह, एसडीएम जब्बर सिंह, कवाई थानाप्रभारी दलबीर सिंह  फौजदार और अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। स्थानीय विधायक रामपाल को भी बुलाया गया।  पुलिस प्रशासन और विधायक ने बातचीत कर आर्थिक मुआवजे का आश्वासन दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ और अडानी प्रबंधन ने मृतक मुकेश के पत्नी व परिवार से बातचीत कर चैक व नकदी सौंपी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us