चंबा कालेज बनाया जाएगा हाईटेक

Chamba Updated Wed, 21 Nov 2012 12:00 PM IST
चंबा। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंबा को हाईटेक करने की कवायद शुरू हो गई है। कालेज के छात्रों को आधुनिक शिक्षा प्रणाली से शिक्षा मुहैया करवाने के लिए इसे पूरी तरह से हाईटेक किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक कालेज में सभी संकायों के लिए स्मार्ट क्लास रूम बनाए जाएंगे। मौजूदा समय चार के करीब विषयों के लिए स्मार्ट क्लासरूम बनाए गए हैं। एक माह के भीतर चार अन्य कक्षाओं के लिए भी स्मार्ट क्लासरूम बनाए जाएंगे। इसके लिए साढ़े पांच लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी।
कालेज प्राचार्य एमएल शर्मा ने बताया कि कालेज को पूरी तरह से हाईटेक करने की प्रक्रि या शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इस समय ज्योलाजी, ज्योग्राफी, केमिस्ट्री विषयों के लिए स्मार्ट क्लास रूम बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि एक माह के भीतर फिजिक्स, बोटनी, हिस्ट्री और अर्थशास्त्राें विषयों के लिए भी स्मार्ट क्लास रूम की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए साढ़े पांच लाख रुपए की राशि मंजूर हो चुकी है। बीबीए, बीसीए और पीजीडीसीए के लिए भी छह नए एलसीडी प्रोजेक्टर मंगवाए गए हैं। शीघ्र ही इन विषयों के छात्रों को एलसीडी प्रोजेक्टर की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। प्राचार्य एमएल शर्मा ने बताया कि स्मार्ट क्लास रूम बनने से कालेज के छात्रों को आधुनिक प्रणाली से पढ़ाई करने में सुविधा मिलेगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017