भाजपा नेता गाड़ी में भरकर ले जा रहा था मांस, पकड़ा, गोमांस की आशंका

Updated Thu, 20 Jul 2017 09:22 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
फोटो-10 से 13
विज्ञापन

भाजपा के पप्पू की गाड़ी में पकड़ा मांस, बेटा फरार
- जीटी रोड पर सिवाह के पास लोगों ने पकड़ा, गोमांस की आशंका, केस दर्ज
अमर उजाला ब्यूरो
पानीपत।
शहर में लंबे समय से मोटे मांस की सप्लाई को लेकर विवाद छिड़ा था। भाजपा की झंडी लगी गाड़ी से मोटा मांस उतरने का वीडियो भी वायरल हुआ था। वीरवार को फिर पुलिस ने लोगों की मदद से भाजपा नेता पप्पू की गाड़ी से मोटा मांस पकड़ा।
पप्पू ने गत दिनों अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के पानीपत आगमन पर उनके साथ मंच भी साझा किया था और भाजपा के कई नेताओं ने उनका अल्पसंख्यक नेता के रूप में परिचय भी कराया था। आरोप है कि पप्पू का लड़का मिराज ही बोलेरो गाड़ी में मांस लेकर पानीपत से दिल्ली जा रहा था। उस पर सिवाह चौक पर कांवड़ियों की सुरक्षा में लगे सिवाह गोशाला के प्रधान व अन्य लोगों पर गाड़ी चढ़ाने का भी आरोप है।

पुलिस ने इसमें गोशाला सिवाह के प्रधान की शिकायत पर मांस व्यापारी एवं भाजपा नेता पप्पू व उसके लड़के मिराज पर केस दर्ज कर लिया है। लोगों ने गाड़ी से बरामद मांस गाय का होने की भी आशंका जताई है। पशुपालन विभाग ने मांस के सैंपल लेकर जांच को भेज दिए हैं।
श्री कर्मयोगी गोशाला सिवाह के प्रधान संदीप कादियान ने पुलिस को दी शिकायत दी है। उन्होंने शिकायत में बताया कि वह और गांव के कुछ युवा वीरवार सुबह कांवड़ियों की सुविधा को लेकर जीटी रोड पर यातायात को नियंत्रित करने में लगे हुए थे। उनको सूचना मिली कि सिल्वर रंग की एक बोलेरो में मोटा मांस सप्लाई जा रहा है। उन्होंने शक के आधार पर पानीपत से दिल्ली की तरफ जा रही एक बोलेरो गाड़ी को रुकवाना चाहा, लेकिन उन्होंने लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए उसको टक्कर मारने का प्रयास किया। चालक गाड़ी को लेकर गांव की तरफ भाग खड़ा हुआ और यहां पर पकड़े जाने के डर से गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। सेक्टर-29 चौकी प्रभारी महाबीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गाड़ी से मोटा मांस बरामद करने की सूचना आला अधिकारियों को दी। पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया। गोशाला प्रधान के अनुसार गाड़ी में चालक के साथ बैठा व्यक्ति पानीपत निवासी मिराज था और उसी के इशारे पर चालक ने उस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने उसके बयानों के आधार पर गाड़ी व मांस को जब्त कर लिया और पानीपत निवासी पप्पू व उसके लड़के मिराज पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी है।

गोमांस की आशंका, भरवाए सैंपल
गोशाला प्रधान व बाकी लोगों ने गाड़ी में गाय का मांस होने की आशंका जताई। पुलिस ने मामले को गंभीरता के साथ लिया और पशुपालन विभाग के अधिकारियों को सूचित किया। पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने डॉ. नीरज शर्मा व डॉ. अश्विनी मोर की टीम बनाकर सैंपल लेने भेजी। दोनों डॉक्टरों की टीम ने गाड़ी से बरामद मांस के सैंपल भरे और जांच के लिए कृषि विश्वविद्यालय हिसार भेज दिए।

अल्पसंख्यक मोर्चा का पदाधिकारी बताया
प्रतिबंधित मांस ले जाने के आरोप में फंसा मांस व्यापारी पप्पू भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का पदाधिकारी बताया गया है। पप्पू पिछले दिनों केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के पानीपत आगमन पर मंच पर भी पहुंचा था। यहां पर केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया और फोटो भी खिंचवाई थी। शिवसेना इसी पर नाराजगी जता रही है कि भाजपा जैसी पार्टी का नेता प्रतिबंधित मांस का व्यापार करता है।

डीसी ने लगाई थी धारा 144
शहर में मांस व्यापारी पप्पू व मतलूब के बीच टकराव बढ़ता जा रहा था। ऐसे में किसी भी तरह का वातावरण पैदा हो सकता था। जिला मजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त डॉ. चंद्रशेखर खरे ने धारा 144 लगा दी थी और किसी भी तरह के मास को लाने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। थाना चांदनी बाग पुलिस ने इस मामले में धारा 144 तोडने पर 188 के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

यह है पूरा मामला
शहरी विधायक रोहिता रेवड़ी व उनके पति एवं भाजपा नेता सुरेंद्र रेवड़ी अपने दोनों बच्चों के साथ पिछले दिनों मुजफ्फरनगर अपने रिश्तेदार की शादी समारोह में जा रहे थे। सुरेंद्र रेवड़ी ने शामली थाना पुलिस को शिकायत देकर पानीपत के मांस व्यापारी मतलूब पर आगे गाड़ी अड़ाकर उनको जबरदस्ती गाड़ी से नीचे उतारने और परिवार समेत जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया था। शामली थाना पुलिस ने इस मामले में मांस व्यापारी मतलूब समेत कई पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। बाद में पप्पू ने प्रेस कांफ्रेंस कर मतलूब पर चौथ मांगने का आरोप लगाया था, तभी से पप्पू भाजपा नेताओं से नजदीकियों के चलते चर्चा में है।

शिवसेना ने जताया रोष
शिवसेना ने पप्पू द्वारा अवैध रूप से मांस सप्लाई करने का खुलासा होते ही भाजपा नेता सुरेंद्र रेवड़ी पर हमला बोला है। उन्होंने प्रदेश सरकार से इस मामले की गहराई से जांच कराकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। शिव सेवा के प्रदेश कार्य प्रभारी हरकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि मांस व्यापारी पप्पू लंबे समय से भाजपा नेताओं के साथ मिलकर मोटे मांस का कारोबार बेरोकटोक कर रहा था। शिवसेना सरकार व प्रशासन से इसमें कार्रवाई की मांग भी कर चुकी है। शिव सेना ने कहा कि पानीपत में मोटे मांस को किसी कीमत पर नहीं आने दिया जाएगा ।

वर्जन
पुलिस को जीटी रोड सिवाह चौक पर एक गाड़ी में मांस होने की जानकारी मिली थी। वे तुरंत मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस ने सिवाह गोशाला के प्रधान की शिकायत के आधार पर पप्पू व मिराज के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया है और मांच के सैंपल लेकर जांच को भेज दिए हैं। पुलिस इस मामले में उचित कार्रवाई करेगा।
संदीप कुमार, प्रभारी, चांदनी बाग, थाना, पानीपत।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X