विज्ञापन
विज्ञापन

कॉलेज के लिए मेकअप करते वक्त अपनाएं ये उपाय

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Fri, 31 Aug 2012 03:52 PM IST
tips on doing college makeup
ख़बर सुनें
अगर आप उन लोगों में से हैं जो कॉलेज जाने से पहले खुद को परफेक्ट लुक देना नहीं भूलते, तो मेकअप आपकी रुटीन का हिस्सा जरूर होता होगा। कई बार मेकअप की आधी-अधूरी जानकारी त्वचा को बेजान कर देती है, ऐसे में परफेक्ट लुक के लिए परफेक्ट मेकअप करते वक्त ये सावधानियां जरूर बरतें।
विज्ञापन
विज्ञापन
फाउंडेशन की जगह कंसीलर लगाएं
गर्मियों में फाउंडेशन पर बेस्ड मेकअप ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाता। वहीं फाउंडेशन के इस्तेमाल से मुंहासे भी बढ़ जाते हैं। दरअसल, फाउंडेशन का रोज-रोज इस्तेमाल 35 से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए ही सही माना जाता है। ऐसे में आप फाउंडेशन की जगह कंसीलर का इस्तेमाल करें। चाहें तो कंसीलर को थोड़ा गीला करके लगाएं, खासतौर से मुंहासों के ऊपर।

आंखें और होठ के हेवी मेकअप से बचें
आजकल नैचुरल मेकअप ही चलन में है। ऐसे में अगर आप आंखों पर हेवी काजल व मस्कारे का इस्तेमाल कर रही हैं तो लिपस्टिक के बजाय न्यूड या ग्लॉसी लुक दें। वहीं अगर डार्क लिपस्टिक लगाई है तो आंखों पर सिर्फ मस्कारा या पतला लाइनर लगाएं। दोनों पर एक साथ हेवी मेकअप अब आउटडेटेड है।

मेकअप रखें लाइट
जरूरी नहीं कि हर रोज आप चेहरे पर ढेर सारा मेकअप करें। अगर आमतौर पर आप कंसीलर, ग्लॉस, काजल या मस्कारा से लाइट टच देती हैं तो किसी खास मौके पर किया मेकअप आपको ज्यादा खास बनाएगा।

सनस्क्रीन का इस्तेमाल कभी न भूलें
चाहे मौसम धूप भरा हो या फिर बादल घिरे हों, सनस्क्रीन लगाने में लापरवाही कभी न करें। सनस्क्रीन  का इस्तेमाल रोज करने से लंबे समय तक त्वचा पर सूर्य की अल्ट्रा वॉयलेट किरणों का प्रभाव नहीं होता।

नाखूनों की सफाई की अनदेखी न करें
अपने नाखून पर चाहे कोई सी भी नेल आर्ट कराएं या फिर कुछ भी स्टाइल दें, सब बेकार है जब तक नाखून साफ नहीं हैं। ऐसे में समय-समय पर पेडीक्योर और मेनीक्योर जरूर करें। पार्लर नहीं तो घर पर ही क्लीनजिंग, स्क्रबिंग, मास्किंग और मॉशच्युराइजिंग कर हाथ, पैर व नखूनों की सफाई करते रहें।

बालों को दें नैचुरल स्टाइल
बालों पर तरह-तरह के प्रयोग करने के बजाय उन्हें नैचुरल लुक दें। बहुत ज्यादा कलरिंग के बजाय बालों के नैचुरल लुक ज्यादा हॉट भी लगता है और इस समय चलन में भी है।

वैसलीन को बनाएं बेस्ट फ्रेंड
लिप ग्लॉस भले ही आप एक बार लगाती हों लेकिन दिन भर होठ की नमी बरकरार रखने के लिए वैसलीन का आज भी कोई सानी नहीं। रात को सोते वक्त होठ पर वैसलीन लगाने की आदत डालें जिससे आपके होठ हर मौसम में मुलायम रहेंगे। इसके अलावा, वैसलीन का इस्तेमाल आई मेकप रिमूवर के तौर पर भी कर सकते हैं।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all fashion news in Hindi related to fashion tips, beauty tips, fashion trends etc. Stay updated with us for all breaking news from fashion and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

VIDEO : दुल्हन बनने के बाद समुद्र में मस्ती करती नजर आईं मिस वर्ल्ड, मानुषी छिल्लर की बोल्ड तस्वीरें वायरल

ब्लैक मोनोकनी में कहर ढा रही हैं मानुषी छिल्लर, सोशल मीडिया पर ग्लैमरस तस्वीरें वायरल

18 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election