'महिमा शनिदेव की' से मशहूर हुए दया शंकर पांडे, ऐसे मिला था मुख्य किरदार

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: shrilata biswas Updated Sat, 30 May 2020 07:57 PM IST
दया शंकर पांडे
दया शंकर पांडे - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें
लॉकडाउन में टेलीविजन पर धार्मिक और ऐतिहासिक सीरियल को दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं। शूटिंग बंद होने के चलते चैनल्स को पुराने शोज से काम चलाना पड़ रहा है। ऐसे में जब धार्मिक कार्यक्रमों का फिर से प्रसारण किया गया तो दर्शकों ने इसे हाथों हाथ लिया। इसी लिस्ट में सीरियल 'महिमा शनि देव की' भी रहा। इन दिनों इसका दोबारा प्रसारण दंगल टीवी पर किया जा रहा है। सीरियल में मुख्य किरदार अभिनेता दया शंकर पांडे ने निभाया था। दया शंकर पांडे ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है जिनमें 'गंगाजल', 'लगान', 'दिल्ली 6', 'स्वदेस' और 'राजनीति' जैसी फिल्में रहीं। हालांकि 'महिमा शनिदेव की' सीरियल ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई। अमर उजाला के साथ एक इंटरव्यू में दया शंकर पांडे ने अपने अब तक के सफर पर विस्तार से चर्चा की।
विज्ञापन


दया शंकर पांडे का जन्म मुंबई में हुआ। उनके माता-पिता मूलत: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले थे। स्कूल के दिनों से दया शंकर की रुचि नाटकों में थी। उनकी पहली फिल्म आशुतोष गोवारिकर के साथ 'पहला नशा' थी। इसके बाद वो 'लगान' में भी नजर आए। 'लगान' उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई।




'महिमा शनिदेव की' सीरियल के बारे में दया शंकर पांडे ने बताया कि 'एक दिन सीरियल के बारे में पता चला। उस वक्त मेरे पास इतना काम नहीं था। मैं लुक टेस्ट देने पहुंचा। उसी दिन रोल के लिए मेरा सेलेक्शन हो गया है। शनि देव एक शिक्षक की तरह हैं। जब जीवन में साढ़े साती आती है तो आपको एक शिक्षा देकर जाती है। मैंने जो किरदार निभाया उसमें मैंने कोशिश की है कि शनिदेव एक टीचर की तरह रहें उनसे लोग डरे नहीं, उनसे सीखें। मुझे खुशी है कि लोगों ने इस रोल में इतना प्यार दिया।'

मुंबई से पैदल यूपी आएगा बॉलीवुड का ये पुराना सुपरस्टार, मजदूरों की दर्द भरी कहानी उतरेगी पर्दे पर

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00