2020 की जनगणना में नहीं हुई ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी लोगों की गिनती, टेलर स्विफ्ट ने जताई नाराजगी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 28 Jun 2020 07:36 AM IST
विज्ञापन
टेलर स्विफ्ट
टेलर स्विफ्ट - फोटो : Social Media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट ने ट्रांसजेंडर्स के हक में आवाज उठाई है। फॉक्स न्यूज के अनुसार, 30 वर्षीय पॉप स्टार ने एलजीबीटीक्यू अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
विज्ञापन

 स्टोनवॉल डे इंस्टाग्राम लाइवस्ट्रीम इवेंट में शामिल होने वाली हस्तियों में से टेलर एक थीं। ये रिमोट इवेंट 1969 के दंगों की याद में आयोजित किया गया था। स्टोनवॉल, न्यूयॉर्क में समलैंगिक का एतिहासिक स्थल है जहां उनके अधिकारों का आंदोलन शुरू किया गया था।
टेलर ने कहा, 'मैं इस प्राइड मंथ की मुबारकबाद देना चाहती हूं। स्टोलवॉल दमन का सामना करने और विद्रोह का प्रतीक रहा है। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इसे बनाया।'
टेलर ने अमेरिकी सर्वोच्च न्यायालय के 15 जून के फैसले को भी सराहा, जिसमें एलजीबीटी से नौकरी में भेदभाव से करने को गलत कहा गया था। स्विफ्ट ने कहा, "समानता अधिनियम अभी भी पारित नहीं हुआ है और ऐसा होने की जरूरत है।" 

टेलर ने ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी लोगों की संख्या न गिनने के लिए जनगणना ब्यूरो की निंदा की। उन्होंने कहा, 'मुझे जनगणना के दौरान लिंग के लिए दो विकल्प मिले। पुरुष और महिला और यह बात मुझे बहुत बुरी लगी। ये ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी लोगों के साथ भेदभाव है।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us