नस्लभेद के सवाल पर बोले इद्रिस एल्बा, सेलिब्रिटी बनने के बाद भी होता है भेदभाव

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 28 Jun 2020 08:42 AM IST
विज्ञापन
Idris Elba
Idris Elba

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
हॉलीवुड अभिनेता इद्रिस एल्बा ने नस्लभेद को लेकर अपना दुख जाहिर किया है। एल्बा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्हें सेलिब्रिटी होने के बावजूद भेदभाव का सामना करना पड़ता है। 
विज्ञापन

एल्बा ने कहा अभिनेता बन जाने के बाद भी आज तक वो नस्लभेद से दूर नहीं हो पाए। उन्हें अपनी जिंदगी में अक्सर इसका सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मेरे माता-पिता ने बचपन से यही सिखाया कि सफल होने के लिए तुन्हें श्वेत लोगों के मुकाबले दोगुना बेहतर बनना होगा।
द पैसिफिक रिम स्टार के कार्यक्रम में भाग लेते हुए एल्बा ने कहा कि सफलता से मेरे लिए नस्लभेद खत्म नहीं हुआ है। नस्लभेद के बारे में मुझसे पूछना मेरे लिए यह पूछने जैसा है कि मैं कब से सांस ले रहा हूं।
एल्बा ने कहा कि यह आपके साथ रहता है चाहे आप सफल हों या आप सिस्टम को हरा दें। अगर आप दुनिया में अपना मुकाम बनाना चाहते हैं तो आपको श्वेत व्यक्ति से दोगुना बेहतर होना होगा।

अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हुए एल्बा ने कहा कि मैं सिएरा लियोन, पश्चिम अफ्रीका के अप्रवासी माता-पिता द्वारा एकमात्र बच्चा था। और उन्होंने जो कुछ भी किया उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। इस तरह से जीवन ने मुझे स्वतंत्रता का महत्व सिखाया और अपनी सफलता के लिए खुद पर भरोसा किया।

2020 की जनगणना में नहीं हुई ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी लोगों की गिनती, टेलर स्विफ्ट ने जताई नाराजगी

 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us