मेट्रो में सफर करते हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर

अखिलेश कुमार/ अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 23 Jan 2014 09:03 PM IST
delhi metro station will be closed on republic day
दिल्ली में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस परेड के सुरक्षा कारणों से कुछ मेट्रो स्टेशन आंशिक रूप से बंद रहेंगे।

हालांकि पिछले वर्षों के मुकाबले स्टेशन कम समय के लिए बंद रहेंगे जिससे यात्रियों की परेशानी थोड़ी कम होगी।

नोएडा व गाजियाबाद से दिल्ली को जोड़ने वाली लाइन पर एक घंटे पूरे कॉरिडोर की सेवा यात्रियों को नहीं मिलेगी। शॉर्ट लूप पर ही ट्रेन चलेगी। पुलिस के निर्देश से मेट्रो स्टेशन की सभी पर्किंग 25 जनवरी 2 बजे से 26 जनवरी दोपहर दो बजे तक बंद रहेगी।

डीएमआरसी के अनुसार लाइन-दो जहांगीरपुरी से हुडा सिटी सेंटर के केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन स्टेशन सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे।

पटेल चौक और रेसकोर्स स्टेशन स्टेशन सुबह 9 बजे से 12 बजे तक बंद रहेगा। वहीं केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर दौरान लाइन-दो व लाइन-6 के बीच इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

प्रवक्ता के अनुसार लाइन-तीन द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा सिटी सेंटर/आनंद विहार कॉरिडोर के मंडी हाउस व प्रगति मैदान स्टेशन पौने 11 बजे से पौने बारह बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान नोएडा सिटी सेंटर से इंद्रप्रस्थ, वैशाली से यमुना बैंक और द्वारका सेक्टर-21 से बाराखंभा के बीच मेट्रो की शॉर्टलूप सेवाएं चलेंगी।

मसलन, इस एक घंटे के दौरान ट्रेन में सवार होकर यात्री लाइन के एक छोर से सवार होकर दूसरे छोर तक नहीं जा सकेंगे। नोएडा से आने वाले यात्रियों को इंद्रप्रस्थ, वैशाली से आने वालों को यमुना बैंक और द्वारका से आने वालों बाराखंभा रोड स्टेशन पर ही ट्रेन से उतरना पड़ेगा।

डीएमआरसी के अनुसार केंद्रीय सचिवालय से बदरपुर कॉरिडोर का केंद्रीय सचिवालय स्टेशन सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक सिर्फ इंटरचेंज के लिए ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि सफर से पहले मेट्रो हेल्पलाइन पर फोन करके निकलें।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls