लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR News ›   Aam Aadmi party to contest in 2022 assembly election announce kejriwal says will provide facilities like delhi

योगी को उनके गढ़ में चुनौती देने की तैयारी में 'आप', केजरीवाल बोले- 2022 के चुनाव के लिए तैयार

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Tue, 15 Dec 2020 12:34 PM IST
अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल - फोटो : ANI
विज्ञापन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि आम आदमी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने यह घोषण एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में यूपी के लाखों लोग रहते हैं। जब से आम आदमी पार्टी की तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनी है तब से ऐसे कई लोगों ने मुझसे कहा है और यूपी के कई संगठनों ने भी कहा कि आम आदमी पार्टी को यूपी में चुनाव लड़ना चाहिए।





केजरीवाल ने कहा कि इन यूपी के इन भाई-बहनों ने मुझसे कहा कि जो सुविधाएं आपने दिल्लीवालों को दी हैं वो हमें भी मिलनी चाहिए। मैंने उनसे पूछा कि हमारी ये छोटी सी पार्टी यूपी में कैसे चुनाव लड़ सकती है। तब इन लोगों ने कहा कि अब यूपी के लोग इन पुरानी पार्टियों से त्रस्त आ चुके हैं। अब यूपी के लोग ही आगे आएंगे। आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ेंगे।

कई पार्टियां आईं-गईं, सबने अपने घर भरे
यूपी में कई पार्टियों की सरकारें आईं लेकिन अपना घर भरने के अलावा किसी ने कुछ नहीं किया। आज छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए यूपी के लोगों को दिल्ली क्यों आना पड़ता है। केजरीवाल ने आगे कहा कि आज कानपुर में रहनेे वाले किसी व्यक्ति को अपने बच्चे के लिए अच्छा कॉलेज चाहिए तो उसे दिल्ली भेजना पड़ता है। गोरखपुर में रहने वाले किसी को अपने माता-पिता का इलाज कराना है तो उसे दिल्ली आना पड़ता है।

क्यों यूपी में न बने मोहल्ला क्लिनिक और अच्छे सरकारी अस्पताल
केजरीवाल ने आगे पूछा कि क्या भारत का सबसे बड़ा राज्य सबसे विकासशील या विकसित राज्य नहीं बन सकता? वह बोले दिल्ली के संगम विहार में मोहल्ला क्लिनिक बन सकता है तो क्या लखनऊ के गोमतीनगर में मोहल्ला क्लिनिक नहीं बन सकता? अगर दिल्ली के सरकारी अस्पताल देश के सबसे बेहतरीन अस्पताल बन सकते हैं तो यूपी के अस्पतालों की हालत इतनी खराब क्यों है?

यूपी वालों को भी मिलनी चाहिए 24 घंटे बिजली
केजरीवाल ने आगे पूछा कि अगर दिल्ली के लोगों को 24 घंटे बिजली मिल सकती है तो यूपी के लोग इतने लंबे घंटों के लिए पावर कट क्यों बर्दाश्त करें? अगर दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो यूपी के लोगों को क्यों नहीं मिलनी चाहिए? यूपी के लोगों के इतने ज्यादा बिल क्यों आ रहे  हैं?
विज्ञापन

इसी तरह केजरीवाल ने यूपी के सरकारी स्कूलों की बदहाली, महिला सुरक्षा, भ्रष्ट राजनीति पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने हर पार्टी पर भरोसा कर उन्हें जीत दिलाई लेकिन पार्टियों ने लोगों की पीठ में छुरा घोंपा है। सरकारें आईं, सरकारें गईं मगर हर सरकार ने पिछली सरकार के भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड तोड़ दिया। यूपी के लोगों को आखिर में क्या मिला।

यूपी की राजनीति में सिर्फ साफ नीयत की कमी है
केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग पूछेंगे कि यूपी में इतनी सारी पार्टियां हैं, आम आदमी पार्टी अलग से क्या लेकर आएगी। आज यूपी की राजनीति में सिर्फ एक चीज की कमी है सही और साफ नियत की। वो केवल आम आदमी पार्टी के पास है। इसी नीयत से हमने दिल्ली बदलकर दिखा दिया। सरकार के पास पैसे की कमी नहीं होती है, नीयत की कमी होती है।

दिल्ली के लोगों को ईमानदार सरकार, बेहतर स्वास्थ्य सेवा, बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा की जरूर थी, इसीलिए दिल्ली के लोगों ने लगातार तीन बार आम आदमी पार्टी की सरकार को चुना। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि दिल्ली के लोगों को पहली बार काम होते हुए दिखा। ईमानदार सरकार मिली।

एक बार आम आदमी पार्टी को मौका दीजिए सभी पार्टियां भूल जाएंगे यूपी वाले
आज हर यूपी वासी भी ईमानदार सरकार चाहता है जो सिर्फ आम आदमी पार्टी दे सकती है। इसलिए आम आदमी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को एक मौका दिया था और अब उन्हें हमसे इतना प्यार हो गया है कि वह बाकी सभी पार्टियां भूल गए हैं। आप भी आम आदमी को एक मौका देकर देखिए मैं वादा करता हूं कि यूपी के लोग बाकी सभी पार्टियों को भूल जाएंगे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00