संतोष ट्रॉफी में पहली बार उत्तराखंड को मौका

अमर उजाला, देहरादून Updated Mon, 03 Feb 2014 08:46 PM IST
uttarakhand football team in santosh trophy
उत्तराखंड ने पहली बार संतोष ट्रॉफी के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाकर ऐतिहासिक सफलता हासिल की है। सोमवार को क्वालीफायर मुकाबले में चंडीगढ़ के खिलाफ जीत के साथ उत्तराखंड को यह कामयाबी मिली।

टॉप-10 में उत्तराखंड
इस जीत के साथ उत्तराखंड टॉप-10 टीमों में भी शामिल हो गया है। अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) ने संतोष ट्रॉफी मुकाबलों के नियमों में बदलाव करते हुए देश को पांच जोन में बांटा था।

हर जोन को दो ग्रुप में बांटा गया था। नॉर्थ जोन से पंजाब और उत्तराखंड ने क्वालीफाई किया। इस सफलता में उत्तराखंड पुलिस के सौरभ रावत और अशोक ने अहम भूमिका निभाई। दिल्ली में नॉर्थ जोन क्वालीफायर के अंतिम मैच में सोमवार को उत्तराखंड का मुकाबला चंडीगढ़ से हुआ।

मुख्य ड्रॉ में प्रवेश का सपना पूरा

अक्षरधाम के समीप खराब मैदान के बावजूद रोमांचक मुकाबले में उत्तराखंड ने जीत दर्ज की। मैच खत्म होने के पांच मिनट पहले सौरभ ने शानदार गोल कर संतोष ट्रॉफी के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश का सपना पूरा किया।

इससे पहले उत्तराखंड ने दिल्ली को 3-2 से हराया था। इसमें सौरभ ने 2 और अशोक ने 1 गोल दागा था। दूसरे मैच में उत्तराखंड ने हरियाणा के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। इसमें अशोक ने एक गोल किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

आत्महत्या को फैशन मानते हैं इस राज्य के सीएम साहब

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्रांस्पोर्टर आत्महत्या मामले को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls