लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Transport Corporation became rich on Diwali Record income of Rs 2.62 crore in a day Uttarakhand news in hindi

Uttarakhand: दिवाली पर मालामाल हुआ परिवहन निगम, एक दिन में रिकॉर्ड 2.62 करोड़ रुपये की आमदनी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: रेनू सकलानी Updated Mon, 24 Oct 2022 12:24 PM IST
सार

परिवहन निगम के देहरादून मंडल के मंडलीय प्रबंधक संजय गुप्ता ने बताया कि दून आईएसबीटी, पर्वतीय डिपो, रुड़की, हरिद्वार, ऋषिकेश और कोटद्वार जैसे डिपो में शनिवार को बड़ी संख्या में यात्रियों ने सफर किया और एक दिन में ही रिकॉर्ड 1.50 करोड़ रुपये की आमदनी राहत देने वाली बात है।

दिवाली के लिए बाजार में उमड़ी भीड़।
दिवाली के लिए बाजार में उमड़ी भीड़। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

पिछले कई माह से गंभीर आर्थिक संकटों का सामना कर रहे परिवहन निगम प्रबंधन ने दिवाली के मौके पर थोड़ी राहत की सांस ली है। परिवहन निगम अफसरों की मानें तो दिवाली से दो दिन पहले शनिवार को जहां परिवहन निगम की बसों में हजारों की संख्या में यात्रियों ने सफर किया, वहीं निगम को एक दिन में ही यात्री किराए के तौर पर रिकार्ड 2.62 करोड़ रुपये की आमदनी हुई।



साथ ही देहरादून मंडल में सबसे अधिक 1.50 करोड़ रुपये की आमदनी हुई। परिवहन निगम के देहरादून मंडल के मंडलीय प्रबंधक संजय गुप्ता ने बताया कि दून आईएसबीटी, पर्वतीय डिपो, रुड़की, हरिद्वार, ऋषिकेश और कोटद्वार जैसे डिपो में शनिवार को बड़ी संख्या में यात्रियों ने सफर किया और एक दिन में ही रिकॉर्ड 1.50 करोड़ रुपये की आमदनी राहत देने वाली बात है।


ये भी पढ़ें...Dehradun: दो पहिया वाहन का DL बनवाने को जाना होगा RTO, इंस्टीट्यूट के सर्टिफिकेट के आधार पर नहीं मिलेगा


गुप्ता के मुताबिक, दिवाली के बाद एक बार फिर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिलेगी जिसके लिए पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली गई है। बताया कि शनिवार को अचानक आईएसबीटी में यात्रियों की संख्या बढ़ गई, जिसके चलते 11 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करनी पड़ी। बरेली, मुरादाबाद, नई दिल्ली के यात्री शामिल थे। जहां शनिवार को आईएसबीटी में यात्रियों की भारी भीड़ रही, वहीं रविवार को बेहद कम यात्रियों ने सफर किया। ऐसे में परिवहन निगम प्रबंधन को अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था नहीं करनी पड़ी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00