ठंड से ठिठुर रही है मसूरी, बर्फबारी के आसार

अमर उजाला, मसूरी Updated Tue, 21 Jan 2014 07:53 PM IST
probability of snowfall
मसूरी में मंगलवार को मौसम गुमसुम रहा। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। कड़ाके की ठंड एक बार फिर नगरवासियों पर भारी पड़ने वाली हैं। मौसम के रूख से लग रहा है कि नगर में भारी हिमपात हो सकता है।

बर्फबारी से अभी तक मुश्किल
पर्यटन नगरी में लोगों की दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। बर्फवारी के चार दिन तक बिजली-पानी का संकट अभी खत्म नहीं हुआ। फिर से हिमपात होने की संभावना नजर आ रही है। मंगलवार को मौसम के तेवरों से यही अंदाजा लग रहा है।

नगर में कंपकंपी ठंड से लोग बैचेन हैं। अब लोगों का जीवन यापन करना दुश्कर होने लगा है। झुग्गी-झोंपडी में रहने वाले लोगों के सामने कई तरह की दिक्कतें आने लगी हैं।

बर्फबारी से नहीं हुआ फायदा
18 जनवरी को हुए हिमपात से नगरवासियों के खिले चेहरे मुरझाने लगे हैं। हाल ही में हुई बर्फबारी से व्यापारियों और होटल व्यवसायियों की उम्मीद जगी थी कि व्यापार बढ़ेगा। लेकिन पुलिस और प्रशासन ने उनकी उम्मीद पर पानी फेर दिया।

कुठालगेट पर ही हिमपात देखने वाले सैलानियों के कदम रोक दिए गए थे। आमदनी पर बट्टा लगा ही और बिजली पानी ने अलग रूला दिया। अब फिर से हिमपात की संभावना को देख लोगों की हिम्मत टूटने लगी है।

लोग जुटाने लगे सामान
मगलवार शाम को मौसम का मिजाज देखने के बाद लोगों ने अपने घरों में राशन-पानी का एडवांस में इंतजाम करना शुरू दिया है। मसूरी में आबादी अधिकांश घर बाजारों से दूर हैं। बर्फबारी के बाद बाजार तक के रास्ते बंद हो जाते हैं। किसी तरह लोग पहुंच भी गए तो दुकानें बंद मिलती है।

हाल की बर्फवारी से सबक सीख लोगों ने राशन-पानी का इंतजाम करने लगे हैं। अबकी बर्फवारी हुई। तो क्या हाल होगा। यह चिंता लोगों का सताने लगी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

आत्महत्या को फैशन मानते हैं इस राज्य के सीएम साहब

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्रांस्पोर्टर आत्महत्या मामले को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls