SSP के बाद अब इन पर लटकी तबादले की तलवार

अमर उजाला, देहरादून Updated Mon, 03 Feb 2014 12:52 PM IST
officers transfer
उत्तराखंड की नई सरकार का अगला लक्ष्य अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग है। क्योंकि छह फरवरी से बजट सत्र है और 11 फरवरी को आचार संहिता लागू हो जाएगी तो इसलिए भी तबादले पहले ही होने है।

व्यापक फेरबदल की संभावना
प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री का नाम स्पष्ट होने के बाद अब मुख्य सचिव को लेकर सभी जिज्ञासा बनी है। किसी भी सरकार के लिए ये दोनों पद ही सबसे ज्यादा अमह होते हैं। सचिवालय में भी व्यापक तौर पर फेरबदल होने की संभावना जताई जा रही है।

पढ़ें, तो सतपाल महाराज से बाल-बाल बची रावत की कुर्सी

दरअसल, अभी तक कुछ सचिव व प्रमुख सचिव के पास जरूरत से ज्यादा काम है और कुछ की हालत बेरोजगार जैसी है। इसलिए सचिवालय का कार्य विभाजन नए सिरे से होना है। केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर गए एक दो अफसरों को भी केंद्र सरकार से आग्रह करके वापस बुलाया जा सकता है।

फाइनल की जा रही सूची
सरकार की दूसरी बड़ी प्राथमिकता जिलों में कलैक्टरों व पुलिस कप्तानों की पोस्टिंग करना है। आज तो केवल देहरादून के एसएसपी केवल खुराना का ही तबादला हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही आधा दर्जन जिलों की एक सूची फाइनल की जा रही है।

पढ़ें, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के आगे 'नतमस्तक' हुई कांग्रेस

हालांकि ऊधमसिंहनगर के डीएम पंकज पांडे व नैनीताल डीएम अक्षत गुप्ता को अभी बहुत कम समय हुआ है, लेकिन फिर भी इनका तबादला होने की कोई गारंटी नहीं है।

पढ़ें, हरीश रावत के जन्म के लिए माता-पिता ने किया था तप

देहरादून व हरिद्वार को बदला जा सकता है। पुलिस कप्तानों के मामले में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर हरिद्वार का एसएसपी सबसे ऊपर है।

पढ़ें, पहले ‌ही दिन उत्तराखंड के सीएम ने जताई अपनी 'मंशा'

ऊधमसिंहनगर की एसएसपी रिधिम अग्रवाल को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। नैनीताल के एसएसपी सदानंद दाते को भी दो वर्ष से ज्यादा समय हो चुका है। इसलिए अब फेरबदल तय माना जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

आत्महत्या को फैशन मानते हैं इस राज्य के सीएम साहब

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्रांस्पोर्टर आत्महत्या मामले को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls