AUSvENG: ऑस्ट्रेलिया की पांचवें टेस्ट में विशाल जीत, एशेज सीरीज 4-0 से की अपने नाम

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 08 Jan 2018 10:22 AM IST
विज्ञापन
ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इंग्लैंड को पांचवें व अंतिम टेस्ट में एक पारी और 123 रन से हराकर पांच मैचों की एशेज सीरीज 4-0 से अपने नाम की। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर कंगारू टीम ने सोमवार को पांचवें टेस्ट के पांचवें व अंतिम दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रन पर ऑलआउट कर दी।
विज्ञापन


बता दें कि इंग्लैंड की पहली पारी 346 रन पर सिमटी थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 649/7 के विशाल स्कोर पर घोषित की। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 303 रन की विशाल बढ़त हासिल की। इंग्लैंड पर इसका दबाव साफ नजर आया और अंतिम दिन लंच के कुछ समय के बाद वह 180 रन पर ढेर हो गई।


ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने मैच में कुल 8 विकेट चटकाए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं पूरी सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

इंग्लैंड ने अंतिम दिन अपनी पारी 93/4 से आगे बढ़ाई। जॉनी बेयरस्टो (38) और मोइन अली (13) ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। स्कोर 121 पर पहुंचा ही था कि ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने मोइन अली को LBW आउट किया। 

इसके बाद कल रिटायर्ड हर्ट होने वाले इंग्लिश कप्तान जो रूट दोबारा क्रीज पर लौटे। उन्होंने बेयरस्टो के साथ स्कोरबोर्ड में 22 रन का इजाफा जरूर किया, लेकिन रूट की हालत खराब हुई और वह दोबारा रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए।

जल्द ही कमिंस ने बेयरस्टो को LBW आउट करके इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद कमिंस ने स्टुअर्ट ब्रॉड (4) और मेसन क्रेन (2) को फटाफट पवेलियन भेजा। जोश हेजलवुड ने जेम्स एंडरसन (2) को विकेटकीपर पैन के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लिश पारी का अंत किया। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 17 ओवर में चार मेडन सहित 39 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा नाथन लायन ने तीन जबकि जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क को एक-एक सफलता मिली। अब दोनों देशों के बीच पांच मैचों की वन-डे सीरीज 14 जनवरी से शुरू होगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X