लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Vigilance nabbed JE taking two thousand rupees as bribe

Punjab News: विजिलेंस ने दो हजार रिश्वत लेते JE को दबोचा, नहरी विभाग के चीफ इंजीनियर से पूछताछ

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Wed, 25 Jan 2023 03:12 AM IST
सार

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की तस्दीक करने के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर काबू किया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत विजिलेंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में मुकदमा दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। 

घूस
घूस - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पीएसपीसीएल सब-स्टेशन सरना जिला पठानकोट में तैनात जेई मनजीत सिंह को दो हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ राजीव सिंह निवासी गांव जमालपुर जिला पठानकोट ने शिकायत दी थी। उन्होंने विजिलेंस ब्यूरो को बताया था कि आरोपी उनके खेतों के ऊपर से गुजरने वाले बिजली के तारों को एक तरफ हटाने के बदले 2000 रुपये की रिश्वत की मांग रहा था।



प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की तस्दीक करने के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर काबू किया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत विजिलेंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में मुकदमा दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। 


नहरी विभाग के चीफ इंजीनियर से विजिलेंस ने पूछताछ की
विजिलेंस ब्यूरो ने करीब 12 साल पुराने एक केस में नहरी विभाग के चीफ इंजीनियर से मंगलवार को उनके चंडीगढ़ सेक्टर-18 स्थित दफ्तर में पहुंचकर पूछताछ की। हालांकि जब विजिलेंस की टीम वहां पहुंची तो माहौल अफरा तफरी वाला था। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्या हुआ है।

वहीं, विजिलेंस अधिकारियों से जब बात की गई तो वह इस बारे में कुछ भी बोलने से बचते रहे। उनका कहना था कि उनकी टीम चंडीगढ़ नहीं गई थी। किसी तरह की किसी भी विभाग के अधिकारी से पूछताछ नहीं की गई। जानकारी के मुताबिक विजिलेंस की टीम सिंचाई विभाग के दफ्तर में दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब पहुंची। 

इसके बाद टीम सीधे ही तीसरी मंजिल पर स्थित अधिकारी के कमरे में चली गई। वहां पर चीफ इंजीनियर अधिकारियों से मीटिंग कर रहे थे। मीटिंग रूम में बैठे अन्य कर्मचारी व अधिकारियों को भी समझ नहीं आया कि अचानक क्या हुआ है। फिर टीम ने उनसे कुछ सवाल जवाब किया। यह पूछताछ करीब शाम तक चली। आखिर में उनको छोड़ दिया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00