Hindi News ›   Chandigarh ›   NIA raided Ludhiana, Firozpur and Gurdaspur districts in case related to IED seizure in Karnal

NIA Raid in Punjab: करनाल में विस्फोटक बरामदगी के मामले में एनआईए ने पंजाब में सात जगह दी दबिश, काफी आपत्तिजनक सामग्री बरामद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: निवेदिता वर्मा Updated Thu, 23 Jun 2022 10:52 AM IST
सार

एनआईए के अनुसार मामला हरियाणा के करनाल जिले के बसताड़ा टोल प्लाजा मधुबन से आईईडी, हथियार और गोला-बारूद की जब्ती से संबंधित है।

nia
nia - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आतंकवाद रोधी संघीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले महीने हरियाणा के करनाल में आईईडी बरामदगी से संबंधित एक मामले में पंजाब के लुधियाना, फिरोजपुर और गुरदासपुर जिलों में सात स्थानों पर दबिश दी। तलाशी के दौरान एनआईए को डिजिटल उपकरण, वित्तीय लेनदेन और संपत्ति के साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई।



एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के पाकिस्तान स्थित ऑपरेटिव हरविंदर सिंह रिंदा ने आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के इशारे पर विस्फोटक, हथियार और गोला-बारूद की डिलीवरी का संयोजन किया था।


एनआईए के अनुसार मामला हरियाणा के करनाल जिले के बसताड़ा टोल प्लाजा मधुबन से आईईडी, हथियार और गोला-बारूद की जब्ती से संबंधित है। इसमें 3 आईईडी, 1 पिस्टल, 2 मैगजीन, 31 राउंड, 6 मोबाइल और 1.30 लाख नकद बरामद किए गए थे। सफेद रंग की इनोवा कार से चार लोगों को पकड़ा गया था। मामला 5 मई, 2022 को करनाल जिले के मधुबन पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और उसी दिन एनआईए ने इसे अपने कब्जे में ले लिया था।
 

आतंकी भूपिंदर के परिवार से की पूछताछ

एनआईए की टीम ने लुधियाना के भट्टियां इलाके में दबिश दी। सूत्रों के अनुसार, एनआईए की टीम ने आतंकी भूपिंदर सिंह के परिवार वालों से भी पूछताछ की है। एनआईए की टीम ने महानगर में दबिश दी, लेकिन पुलिस के सीनियर अधिकारियों को इस बारे में कुछ पता नहीं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भूपिंदर सिंह के परिवार से जानकारी हासिल करने के बाद उसके नजदीकी साथियों के बारे में भी पता किया गया है।

एनआईए ने गुरदासपुर में दी दस्तक
करनाल के टोल प्लाजा मधुबन से आईईडी और हथियार, गोला बारूद मिलने के मामले में एनआईए की टीम ने गुरदासपुर में थाना सदर के एक पीरां बाग में एक घर की तलाशी ली। हालांकि उक्त युवक से किसी भी प्रकार की कोई रिकवरी अभी तक नहीं हुई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने गांव पीरां बाग में एक युवक के घर दबिश दी। बताया जा रहा है कि राजा के तार सुख भिखारीवाल से जुडे़ हैं। गौर रहे कि हरियाणा पुलिस ने पांच मई 2022 को सफेद इनोवा में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 03 आईईडी, 01 पिस्टल, 02 मैगजीन, 31 लाइव राउंड, 06 मोबाइल और 1.30 लाख नकद बरामद किए थे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00