व्हाट्सएप पर पाकिस्तानी आकाओं को भेजता था सेना की मूवमेंट, ऐसे पकड़ा गया

ब्यूरो/अमर उजाला, बटाला(पंजाब) Updated Fri, 26 Jan 2018 10:05 AM IST
arrested
arrested - फोटो : Demo Pics
ख़बर सुनें
बटाला पुलिस की ओर से बुधवार को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के जासूस ज्ञान सिंह निवासी बटाला के गांव शिकार माशियां को गिरफ्तार करने के बाद वीरवार को पुलिस ने अहम खुलासे किए हैं।
पुलिस की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में एसएसपी बटाला उपिंदरजीत सिंह घुम्मन ने बताया कि प्राथमिक जांच में आरोपी ज्ञान सिंह ने बताया है कि उसका दोस्त शमशेर सिंह उर्फ शेरा वासी गांव योगी चीमा ने उसे पाकिस्तानी आईएसआई के अधिकारियों से मिलाया था।

इसके बाद ज्ञान सिंह के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से खुफिया आदान-प्रदान करने के संबंध बन गए और वह अकसर व्हाट्सएप पर पाकिस्तान में बैठे आईएसआई के आकाओं से बात करता था। इसके अलावा ज्ञान सिंह सैनिकों की तैनाती और मूवमेंट की तस्वीरें, डेरा बाबा नानक की भारत-पाक सीमा पर तैनात फोर्स की जानकारी आईएसआई को भेजता था। अपने इस काम के बदले में आरोपी पंजाब का माहौल खराब करने के लिए एजेंसी से पैसे और हथियारों की डिमांड करता था। पकड़े गये आरोपी एजेंट ज्ञान सिंह पुलिस ने एक मोबाइल और दो सिम कार्ड बरामद किये हैं।
आगे पढ़ें

पुलिस को मिला पांच दिन का रिमांड

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

Spotlight

Most Read

Meerut

दरोगा की बेटी से कराई पहचान

दरोगा की बेटी से कराई पहचान

23 मई 2018

Related Videos

VIDEO: इस एलान के बाद अब मुसलमान सिर्फ मस्जिद में पढ़ सकेंगे नमाज

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नमाज को लेकर बयान दिया है। खट्टर ने कहा है कि हरियाणा में सार्वजनिक जगहों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। सिर्फ मस्जिदों में ही नमाज पढ़ी जाए।

6 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen