नीतीश जी बताएं ये ‘अर्चना’ और ‘उपासना’ कौन थीं जिनके नाम पर ट्रेनों के नाम रखे: तेजस्वी

amarujala.com, Presented by: अमर शर्मा Updated Fri, 03 Nov 2017 10:27 PM IST
patna rjd former deputy cm tejaswi yadav ask jdu bihar cm nitish kumar who is archana and upasana
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव
बिहार की सियासत अब चरित्र हनन तक पहुंच गई है। एक ओर जहां जदयू के तीन प्रवक्ताओं ने एक साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए उनकी पुरानी तस्वीर सार्वजनिक करते हुए उन्हें शराबी बताया, वहीं इसके जवाब में तेजस्वी ने भी सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला और पूछा, "नीतीश जी बताएं कि ये ‘अर्चना’ और ‘उपासना’ कौन थीं जिनके नाम पर आपने रेल मंत्री रहते हुए ट्रेनों के नाम रखे थे।" 

जदयू नेताओं ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर तेजस्वी यादव की एक लड़की के साथ फोटो दिखाई, जिसमें शराब की बोलतें भी दिख रही हैं। जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह और अन्य दो अन्य प्रवक्ता नीरज कुमार और निखिल मंडल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। 

जदयू की प्रेस कॉन्फ्रेन्स के बाद राजद नेता तेजस्वी यदव ने भी प्रेस कॉन्फ्रेन्स किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के इशारे पर जदयू नेताओं ने ये प्रेस कॉफ्रेंस की है। तेजस्वी ने कहा, "शराब बंदी को लेकर हमने सवाल उठाये थे और उम्मीद थी कि प्रेस कांफ्रेंस में हमारे सवालों का जवाब मिलेगा। लेकिन वो नहीं मिला। मेरी जो तस्वीर दिखाई जा रही है यह साल 2012 में मेरे राजनीति में आने से पहले की है जब मैं क्रिकेट खेला करता था, आईपीएल खेलता था। उस समय क्रिकेटरों की पार्टियां भी होती थीं। भारत के कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों के साथ मैंने क्रिकेट खेला है। पार्टियों के दौरान कई लोग सेल्फी लेने के लिए आते थे। उनमें से सभी लोगों को मैं नहीं जानता। एक महिला के साथ सेल्फी खिंचवाना पर किसी के चरित्र पर उंगली नहीं उठाई जा सकती। मेरी एक पुरानी तस्वीर को जारी कर नकारात्मक राजनीति की शुरुआत की गई है। हम नकारात्मक राजनीति नहीं करेंगे।"  

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निजी हमला करते हुए कहा, "जब नीतीश कुमार रेलमंत्री थे तो उन्होंने अर्चना और उपासना नाम से ट्रेनें चलायी थीं। खास बात यह है कि इन ट्रेनों को रेलवे बोर्ड की मंजूरी भी मिली थी। हमारा परिवार काफी बड़ा है। दिल्ली में छह-छह बहनें रहती हैं। हमें सब जानकारी है। मुख्यमंत्री जब दिल्ली जाते हैं, तब बिहार भवन में सामान रख कर कहां-कहां जाते हैं, सब पता है। कितनी गाड़ियां बदल कर कहां-कहां जाते हैं। सारी जानकारी है। 
आगे पढ़ें

हमारे खून की जांच करा लें: जदयू

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

राजधानी ‌स्थित लोहिया ट्रस्ट में सोमवार को सपा नेता शिवपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

दहेज प्रथा और बाल विवाह के विरोध में इस राज्य में बनी सबसे लंबी मानव श्रृखंला

बाल विवाह और दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों से निपटने के लिए ना जाने कितनी योजनाएं चल रही हैं।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper