टॉयलट टूटते ही बवाल, दो समुदाय के लोग गुस्से से लाल 

amarujala.com- Presented By- मोहित Updated Mon, 17 Jul 2017 07:47 PM IST
toilet sharpens caste divide in madhya pradesh village
एक तरफ जहां देश में स्वच्छ भारत अभियान जारी है वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश का एक गांव टॉयलट की वजह से दो जातियों के बीच मतभेद का गवाह बना है।

मध्य प्रदेश के बाराखेरा गांव में पटेल और प्रजापति आपस में सिर्फ इसलिए भीड़ गए क्योंकि प्रजापति समाज के लोगों के टॉयलट के दरवाजे की दिशा उनके घर की तरफ है। जिस वजह से पटेल समुदाय के लोगों ने भड़ास निकालते हुए टॉयलट को तोड़ दिए।

गांव में रहने वाली चंपा ने बताया 'पटेल समुदाय हमें डरा और धमका रहा है। न तो हम टॉयलट का इस्तेमाल कर पा रहे हैं और ना ही हमें शौच के लिए बाहर जाने दिया जा रहा है।'

वहीं प्रशासन के लिए भी यह मुद्दा गली की हड्डी बन गया है। बीते शनिवार को अधिकारियों की एक टीम गांव पहुंची ताकि टूटे टॉयलट का निर्माण फिर से शुरू हो सके।

वहीं पटेल समुदाय के भगवान दास ने कहा कि 'पूरे दिन हमें मजबूरन टॉयलट से अंदर-बाहर जाते हुए लोगों को देखना पड़ता है। टॉयलट रोड के बिल्कुल पास में बनाए गए हैं। हमनें इसकी शिकायत पंचायत से भी की है।'

जिला पंचायत के सीईओ हर्ष दीक्षित ने कहा "शौचालयों को क्यों तोड़ा गया इसकी जांच के लिए एक टीम भेजी है। मैं रिपोर्ट आने के बाद ही टिप्पणी करूंगा।"

Spotlight

Most Read

Hapur

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

सीएम शिवराज ने की ये बड़ी घोषणा, 2 लाख 84 हजार टीचर्स को होगा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अस्थायी टीचर्स के पक्ष में बड़ी घोषणा की है। शिवराज सिंह चौहान ने अस्थायी टीचर्स के अलग-अलग संवर्गों की शिक्षा विभाग में विलय करने की घोषणा की।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper