Range Rover Sport SVR: जगुआर लैंड रोवर ने लॉन्च की नई एसयूवी, सिर्फ 4.5 सेंकड में पकड़ती है 100 किमी की रफ्तार

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 29 Jun 2021 12:56 PM IST

सार

Jaguar Land Rover (जगुआर लैंड रोवर) ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर देश में Range Rover Sport SVR (रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर) परफॉर्मेंस एसयूवी के लेटेस्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है।
Range Rover Sport SVR
Range Rover Sport SVR - फोटो : Jaguar Land Rover
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Range Rover Sport SVR Launched In India: Jaguar Land Rover (जगुआर लैंड रोवर) ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर देश में Range Rover Sport SVR (रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर) परफॉर्मेंस एसयूवी के लेटेस्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 2.19 करोड़ रुपये तय की है। जगुआर लैंड रोवर अपनी इस कार के जरिए खासतौर पर उन ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जो ड्राइविंग के शौकीन हैं। खास बात यह है कि यह एसयूवी सिर्फ 4.5 सेंकड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। 
विज्ञापन


Range Rover Sport SVR परफॉर्मेंस एसयूवी को जगुआर लैंड रोवर के स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस द्वारा डिजाइन, इंजीनियर और विकसित किया गया है। यह एसयूवी रेंज रोवर स्पोर्ट के हल्के और मजबूत ऑल-एल्युमीनियम आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करती है। यह कार एक शानदार ड्राइव की पेशकश करने का वादा करती है जो टरमैक से बनी सड़कों से बाहर भी हर चुनौतियों से निपटने में सक्षम है। 

इंजन और स्पीड

Range Rover Sport SVR परफॉर्मेंस एसयूवी में 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 567 hp का पावर और 700 Nm का टार्क जेनरेट करता है। स्पोर्टी और आकर्षक रोड प्रेजेंस वाली यह एसयूवी सिर्फ 4.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

लुक और डिजाइन

एसयूवी के एक्सटीरियर लुक और डिजाइन की बात करें तो रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर में अब वेंट के साथ एक नया फ्रंट बम्पर डिजाइन मिलता है जो ब्रेक कूलिंग को बढ़ाने का वादा करता है। अधिक आकर्षक ड्राइव के दौरान, परफॉर्मेंस ब्रेक पैड और डिस्क एसयूवी के परफॉर्मेंस में सुधार करने का दावा करते हैं, खासतौर पर उच्च तापमान पर भी। कार के पीछे की तरफ बॉडी-कलर्ड डिटेलिंग और एक SVR बैजिंग दी गई है जो SVR की पहचान को खास बनाता है। 

इंटीरियर और फीचर्स

कार निर्माता अपनी नई एसयूवी के केबिन में भी ढेर सारे फीचर्स दिए हैं। लाइटवेट एसवीआर परफॉर्मेंस की सीटें इन्हें एथलेटिक सिल्हूट देने के साथ-साथ लंबी यात्राओं में भी आराम देती हैं। ये विंडसर लेदर सीट्स के बैक ब्लैक साटन कलर के हैं और हेडरेस्ट पर एसवीआर का लोगो उभरा हुआ है। रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर में 19-स्पीकर 825 वाट मेरिडियन सराउंड साउंड सिस्टम मिलता है, जो डुअल चैनल सबवूफर के साथ आते हैं, और ये कार के अंदर बैठने के अनुभव को शानदार बना देते हैं। 
 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00