विज्ञापन

मासिक तुला राशिफल जनवरी 2019 : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह महीना

Content Partner: Astrosage

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से किसी तरह के चोट चपेट इत्यादि होने की संभावना हो सकती हैं। अतः आप अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहे किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न होने पर समय से डॉक्टर से संपर्क करें। सही समय पर उपचार कराएं।

प्रेम व वैवाहिक:प्रेम संबंधों को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली है। यदा-कदा कहासुनी हो सकता है। एक दूसरे के प्रति अविश्वास उत्पन्न हो सकता है परंतु बहुत ज्यादा समस्या उत्पन्न होने की संभावना नहीं है। इसलिए प्रेमी/प्रेमिका के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास आपके लिए अच्छा हो सकता है। क्योंकि प्रेम संबंधों के साथ साथ कार्य क्षेत्रों में भी अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। इस माह में आप दोनों की यात्रा होने की संभावना बन रही है। कहीं घूमने फिरने के दृष्टि से जा सकते हैं या किसी कार्य को लेकर भी कोई यात्रा संभव है। यदि इस माह में आप अपने मन की विचार अपने प्रेमी/प्रेमिका के पास रखने की कोशिश करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। क्योंकि इसके लिए यह अच्छा है। इस माह में प्रेम संबंधों का इजहार करने का समय अच्छा है। समय व परिस्थिति को देखते हुए ऐसा कर देना चाहिए। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती हैं। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बिगड़ने से तनाव उत्पन्न होने की संभावना बन सकती है। जिसके कारण बाहर की यात्रा भी बाधित हो सकती है। इसलिए जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास आपके कार्य व्यवसाय के लिए भी अच्छा हो सकता है। बाहर की यात्रा इत्यादि में सफलता प्राप्त हो सकती है। यदा-कदा घरेलू समस्या को लेकर विवाद बढ़ सकता है। इसलिए जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाना अच्छा रहेगा।

उपाय:आप शुक्रवार का व्रत एवं पूजन करें तथा शुक्रवार के दिन सफेद चीजों का दान करें। किसी वृद्ध आश्रम में सहयोग प्रदान करने की धारणा रखें तथा सेवा धर्म रखें। जिससे कि आपका स्वास्थ्य और आपका करियर अच्छा रहे।

सामान्य:इस माह में सामाजिक मान सम्मान प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। समाजिक कार्यों में रुचि ज्यादा बढ़ सकती हैं। जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ने की संभावना बन रही है। आत्मविश्वास से किए गए कार्यों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। धन अचल संपत्ति प्राप्ति के दृष्टि से उन्नति दायक रहेगा परंतु किसी तरह के प्रॉपर्टी को लेकर विवाद उत्पन्न होने की संभावना बन रही है जो कि घरेलू विवाद हो सकता है। परंतु विवाद को सुलझाने का प्रयास किया जाए तो वह प्रयास सफल हो सकता है। साहस और पराक्रम के साथ पद उन्नति इत्यादि का योग अच्छा बन रहा है। यदि आप नौकरी करते हैं तो आप कामकाज के दृष्टि से अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। भाई बंधुओं के साथ मधुर संबंध हो सकता है। भवन वाहन इत्यादि को लेकर सुख सुविधाएं सामान्य रहने की संभावना बन रहे हैं। यदि किसी तरह का कोई भवन वाहन लेने का विचार बना रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। यदि आप राजनीतिज्ञ हैं तो इस माह में आपको राजनीतिक लाभ मिलने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। बहुत ज्यादा प्रयास करने के उपरांत आपको कामयाबी मिल सकती है। समाजिक क्षेत्रों में पकड़ अच्छी बन सकती है। भाग्य आपका अच्छा साथ देगा। कार्य व्यवसाय में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। राहु कर्क राशि में संचार कर रहा है जो कार्य व्यवसाय में थोड़ी बहुत तनावपूर्ण स्थिति में देखने को मिल सकती हैं। परंतु बुध धनु राशि में संचार कर रहा है जिससे भाग्य आपका साथ देगा और आपको कामयाबी मिलेगी। आर्थिक दृष्टि से बेहतर होने की संभावना बन रही है। यदि किसी तरह का अर्थ लाभ के लिए प्रयत्न किया जाता है तो वह सफल हो सकता है। पढ़ाई लिखाई के दृष्टि से उन्नति दायक रहेगा। यदि आप किसी सर्विस प्राप्ति के लिए या करियर के दृष्टि से आप कोई तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। संतान पक्ष अनुकूल रहने की संभावना है। परिवार में विवाद भी उत्पन्न होने की संभावना बनती है। अतः पारिवारिक विवाद से बचने की कोशिश करें। बाहर की यात्रा तथा दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां थोड़ी तनावपूर्ण रहेगी। परंतु प्रयास करने से सफल होने की संभावना पाई जाती है। बाहर की यात्रा इत्यादि से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल रहेंगी। इस माह में कुछ विदेश की यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं और यात्रा में कुछ धन खर्च होने की संभावना बन रहे हैं। इसलिए आपको समय व परिस्थिति को देखते हुए कार्य करना फलदायक होगा। इस माह में 7,8 15,16 व 25 26 तारीख आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। इस समय में किसी तरह का कोई ठोस निर्णय लेना या किसी तरह का कोई महत्वपूर्ण बैठक इत्यादि करना या किसी तरह का कोई शुभ मुहूर्त करना ठीक नहीं रहेगा। इस समय का परहेज करना अच्छा रहेगा। सामान्यत: स्थितियां इस माह में अनुकूल रहेंगे। इस माह के उत्तरार्द्ध में अच्छा फल प्राप्त होने की संभावना बन रही है।

आर्थिक:इस माह में आर्थिक स्थिति को लेकर मन प्रसन्नचित रहेगा। कार्य व्यवसाय में उत्साह के साथ उन्नति देखने को मिलेगी तथा जिस किसी कार्य को आर्थिक लाभ के लिए विस्तार की योजना बनाई जाएगी वह कार्य सफल हो सकता है। यदि आप इस माह में किसी कार्य के प्रति जागरूक है और उसे विस्तार देने की योजना बना रहे हैं तो वह आपका योजना सफल हो सकता है। आर्थिक रुप से अच्छा लाभ होगा। भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा और कामकाज के क्षेत्रों में अच्छी सफलता देखने को मिलेगी। आत्मविश्वास के साथ किए गए कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। धन के आदान प्रदान में सावधानी रखें। किसी तरह का आर्थिक लेन-देन में सगे संबंधियों से सावधान रहने की कोशिश करें अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। और आप मुसीबत में हो सकते हैं। इसलिए आप किसी भी तरह के आर्थिक स्थिति से समझौता न करें। अपने कार्य व्यवसाय को लेकर बेहतर महसूस करें और मजबूत रहे। समय व परिस्थिति को देखते हुए कार्य करना लाभदायक होता है। इसलिए आप अपने समय और परिस्थिति के अनुसार कार्य करने की कोशिश करें। इस माह के अंत में किसी तरह के शुभ कार्यों से आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आप आर्थिक वृद्धि के दृष्टि से कोई नया कार्य का शुभारंभ भी कर सकते हैं जो आगे चलकर आपको आर्थिक लाभ अच्छा दे सकता है।

पारिवारिक:इस माह में पारिवारिक जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण रहने वाली हैं। घर परिवार में आपसी विवाद के कारण एक दूसरे के साथ तनाव उत्पन्न हो सकता है। इसलिए घर परिवार में आपसी सामंजस्य एक दूसरे के प्रति होना बहुत जरूरी है। तभी घर का विकास हो सकता है अन्यथा तरह तरह की परेशानियां देखने को मिल सकती हैं। माता-पिता के साथ भी संबंध खराब हो सकते हैं तथा भाई बहन के साथ स्थिति खराब हो सकती हैं। जिसको लेकर कार्य व्यवसाय में भी बुरा असर पड़ सकता है। घर गृहस्ती सब बिगड़ सकती हैं। इस माह के उत्तरार्ध में कुछ पारिवारिक शुभ संकेत मिलने की संभावना है तथा घर परिवार में मांगलिक कार्य इत्यादि भी हो सकती हैं। संतान पक्ष अनुकूल रहने वाली हैं। संतान के उन्नति पढ़ाई लिखाई इत्यादि को लेकर संतुष्टि प्राप्त हो सकती हैं। इसलिए घर परिवार के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास आपका बेहतर फल दायक हो सकता है। घर परिवार में आपके प्रति सबकी मनो भावनाएं अच्छी हो सकती हैं। आप अपने घर गृहस्थी को लेकर जिम्मेदार बनने की कोशिश करें। जिससे की पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहे।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

Predictions

22 January Horoscope : जानें धरतीपुत्र मंगल किस राशि के सपने करेंगे साकार और किसे करना होगा इंतजार

Read daily horoscopes 2019, 22 January 2019 aaj ka rashifal, today’s horoscope of all zodiac sign जानिए 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

21 जनवरी 2019

विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree