ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख के घर पुलिस का तांडव

ब्यूरो, अमर उजाला, नानकमत्ता Updated Fri, 10 Apr 2015 12:21 AM IST
Block senior police chief's house orgy
ख़बर सुनें
हत्या के प्रयास में नामजद ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख के पति की धरपकड़ को गई पुलिस ने कथित रूप से आरोपी के परिजनों पर लाठियां भांज दीं और आरोपी के भाई की पगड़ी उछाल उसे घसीटते हुए थाने ले आई। इस दौरान ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख और घर की अन्य महिलाओं से पुलिस कर्मियों ने बदसलूकी की। इससे आक्रोशित व्यापारी और ग्रामीणों ने थाना घेरा। आरोपी पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और थाना स्टाफ के स्थानांतरण की मांग को लेकर चार घंटे तक धरना चला। थाने पर हंगामे से सारी रात भारी पुलिस बल तैनात रहा। एएसपी ने घटना की जानकारी लेने के बाद आरोपी दरोगा को सस्पेंड और दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया।
  बुधवार को जमीनी विवाद के मामले में पुलिस ने नानकमत्ता के पूर्व प्रधान दलजीत सिंह की तहरीर पर ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख गुरविंदर कौर के पति सतनाम सिंह सोनू और उसके साथी के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट, गाली-गलौच और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। देर रात हल्का इंचार्ज प्रदीप चौहान पुलिस कर्मियों के साथ ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख के घर आदर्श ज्ञान मंदिर गली पहुंचे। आरोप है कि पुलिस दरवाजे को धक्का मारकर घर के अंदर घुसी। हल्का इंचार्ज ने ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख से उनके पति सोनू के बारे में पूछा। जैसे ही गुरविंदर ने पति के बाहर जाने की बात कही तो पुलिस ने गाली-गलौच करते हुए मारना-पीटना शुरु कर दिया। गुरविंदर को बचाने आई देवरानी सुखविंदर कौर पत्नी हरप्रीत सिंह व बुजुर्ग सास कुलवन्त कौर (65) पर भी पुलिस ने लात घूंसे व लाठियां भांजी।
  इस बीच आरोपी का भाई हरप्रीत अपनी मिठाई की दुकान बंद कर घर पहुंचा तो पुलिस कर्मियों ने उसकी पगड़ी उछाल दाढ़ी के बाल नोच डाले और घसीटते हुए उसे थाने ले गए। इससे आक्रोशित ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख गुरविंदर कौर ने सैकड़ों व्यापारी व ग्रामीणों के साथ थाना घेरा। ग्रामीणों की भीड़ देख पुलिस ने थाना गेट पर ताला जड़ दिया। इस पर ग्रामीण सहकारी गन्ना विकास समिति के पूर्व चेयरमैन कुंवर शिववर्धन सिंह के साथ गेट पर ही धरने पर बैठ गए और थाना स्टाफ को स्थानांतरित करने, आरोपी दरोगा और पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। आरोप था कि दरोगा व सिपाही शराब के नशे में धुते थे। शिववर्धन ने एसएसपी नीलेश आनंद भरणे को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद खटीमा सीओ उत्तम नेगी के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स थाने पहुंचा। एएसपी टीडी वैला ने भी थाने पहुंच जानकारी ली। इसके बाद वैला ने एसएसपी के निर्देश पर हल्का इंचार्ज प्रदीप चौहान को सस्पेंड और सिपाही गणेश जोशी व सुभाष प्रसाद को लाइन हाजिर कर दिया। थानाध्यक्ष रजत कसाना ने भी खेद जताया। प्रदर्शनकारियों में अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश सचिव प्रेम सिंह टुरना, डा. देवेंद्र सिंह, अमित अग्रवाल, स्वर्ण सिंह, विजय अग्रवाल, अतर सिंह, मलूक सिंह खिंडा, तरसेम सिंह, बलजीत सिंह आदि थे।

Recommended

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

Spotlight

Most Read

Panchkula

पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान पति ने की आत्महत्या

पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान पति ने की आत्महत्या

21 अगस्त 2018

Related Videos

नदियां घरों में घुसी, लोग भटक रहे आशियाने की तलाश में

पहाड़ों पर लगातार हो रही बरसात से नदियां उफान पर हैं। ऐसे में उधमसिंह नगर जिले के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं।

6 अगस्त 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree