विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

नई टिहरी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुमकुम रानी की अदालत ने हत्या के दोषी अभियुक्त को आजीवन कारावास और 10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। हत्या की यह घटना 25 नवंबर 2017 को देवप्रयाग क्षेत्र के ग्राम दनसाड़ा में हुई थी।
थाना देवप्रयाग क्षेत्र के ग्राम तिनसौड़ा तल्ला निवासी राजेंद्र लाल ने 25 नवंबर 2017 को पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि वह अपनी मां और भाई जजपाल के साथ 23 नवंबर को देवप्रयाग के ग्राम दनसाड़ा अपनी बुआ के लड़के बलदेव, सुखदेव और बमदेव के घर पूजा में शामिल होने गए थे। पूजा समाप्त होने के बाद 25 नवंबर को सभी रिश्तेदार अपने घर लौट रहे थे। तभी एक अन्य रिश्तेदार रामदयाल निवासी दनसाड़ा हाल निवास काली का ढाल ऋषिकेश और उसके भाई जजपाल में किसी बात को लेकर पहले कहासुनी और फिर हाथापाई हो गई। उन्होंने किसी तरह दोनों का झगड़ा समाप्त कराया। उसके बाद रामदयाल अपनी बहन फुलारी देवी के घर चला गया, लेकिन फिर शाम को रामदयाल बंदूक लेकर सुखदेव के आंगन में आ धमका और जजपाल को बाहर निकलने को कहा। जजपाल के बाहर आते ही रामदयाल ने जजपाल के दाहिने कंधे पर गोली मार दी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ग्राम प्रधान हर्षलाल ने घटना की सूचना थाना पुलिस को दी। पुलिस ने घटना स्थल से बंदूक सहित आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। न्यायालय में हुई सुनवाई में जिला शासकीय अधिवक्ता वीरेंद्र सिंह रावत ने 15 गवाह और 30 कागजी दस्तावेज पेश किए। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुमकुम रानी की अदालत ने अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म के दोषी को दस साल का कठोर कारावास

नई टिहरी। घनसाली थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग को भगाकर दुष्कर्म के दोषी युवक को विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) कुमकुम रानी की अदालत ने दस साल के कठोर कारावास और 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड जमा न करने पर अभियुक्त को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।
थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय किशोरी 17 मार्च 2017 को बिना बताए अपने घर से गायब हो गई थी। देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं लग पाया। 19 मार्च को नाबालिग के पिता ने घनसाली थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि गांव का ही युवक उनकी पुत्री को बहला फुसलाकर भगा ले गया है। देहरादून पुलिस के किशोरी और युवक को पकड़ने के बाद स्थानीय पुलिस ने उन्हें घनसाली लाई। यहां नाबालिग के मेडिकल में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया गया।
मामले में शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) कुमकुम रानी की अदालत में मामले की सुनवाई हुई। अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक चंद्रवीर सिंह नेगी ने 11 गवाह और कई कागजी दस्तावेज प्रस्तुत किए। अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश ने अभियुक्त को दस साल के कठोर कारावास और 25 हजार अर्थदंड की सजा सुनाई है।
... और पढ़ें

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को दस का करावास

नई टिहरी। थत्यूड़ थाना क्षेत्र की एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के दोषी अभियुक्त को विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) कुमकुम रानी की अदालत ने दस साल के कठोर कारावास और 10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड जमा न करने पर अभियुक्त को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।
जौनपुर क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय बालिका 23 अप्रैल 2016 को बिना बताए अपने घर से गायब हो गई थी। देर रात तक खोजबीन करने के बाद भी उसका कोई पता नहीं लग पाया। 30 अप्रैल को नाबालिग के पिता ने थत्यूड़ थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि गांव का ही एक युवक उनकी पुत्री को बहला फुसलाकर भगाकर ले गया है। पुलिस ने लापता किशोरी और आरोपी की ढूंढखोज शुरू की, लेकिन उन्हें कोई सफलता नही मिली। इस बीच मुखबिर ने सूचना दी कि किशोरी और आरोपी दिल्ली, देहरादून घूमकर लौटने वाले हैं। दो मई 2016 को पुलिस ने अगलाड़ पुल के पास दोनों को दबोच लिया। किशोरी के मेडिकल परीक्षण में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) कुमकुम रानी की अदालत में मामले की सुनवाई हुई। अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक चंद्रवीर सिंह नेगी ने 10 गवाह और कई कागजी दस्तावेज प्रस्तुत किए। अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश ने आरोपी को किशोरी को जबरन भगाकर उसके साथ बलात्कार का दोषी करार देते हुए दस साल के कठोर कारावास और दस हजार अर्थदंड की सजा सुनाई है।
... और पढ़ें

उत्तराखंड के युवक की दिल्ली में चाकू से गोदकर निर्मम हत्या, मिला क्षत-विक्षत शव

#कबतकनिर्भया : कर्नाटक से उत्तराखंड आई युवती से ट्रक चालक ने किया दुष्कर्म

कर्नाटक से उत्तराखंड आई एक युवती से अज्ञात ट्रक चालक ने दुष्कर्म किया। आरोप है कि टिहरी जिले के कंडीसौड़ में एक अज्ञात ट्रक चालक ने ट्रक में युवती के साथ दुष्कर्म किया।

पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवती का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया। कंडीसौड़ के राजस्व उप निरीक्षक ने बताया कि कर्नाटक की एक 28 साल की युवती मानसिक रूप से कुछ परेशान लग रही है।

उक्त युवती राजस्व पुलिस चौकी में पहुंची। युवती घर से बिना बताए यहां आई है। 28 नवंबर को वह चंबा पहुंची। वहां से एक ट्रक में बैठकर कंडीसौड़ की तरफ आई। जहां रास्ते में ट्रक चालक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती ने अपने पिता का मोबाइल नंबर बताया है। राजस्व पुलिस ने उसके पिता से संपर्क कर घटना की जानकारी दे दी ही।
... और पढ़ें

देहरादून के ट्रक मालिक की पत्थरों से कुचलकर हत्या, बदरीनाथ हाईवे पर लहूलुहान मिला शव

देहरादून निवासी एक ट्रक मालिक की पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी गई। उसका लहूलुहान शव यहां बदरीनाथ हाईवे स्थित लोनिवि दोराहे पर ट्रक के पास ही पड़ा था। पुलिस ने मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। हत्यारों की तलाश में शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग खंगाली जा रही है। 

बृहस्पतिवार सुबह लोनिवि डाक बंगले को बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाले प्वाइंट पर ट्रक के पास ही एक युवक का लहूलुहान शव पड़े होने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर थाना प्रभारी महिपाल रावत फोर्स सहित मौके पर पहुंचे।

ट्रक में मिली आईडी के आधार पर मृतक की पहचान रोहित (30)  उर्फ हनी पुत्र स्व. सुनील वेलिंगटन निवासी 172/2  छोटा भारूवाला, थाना क्लमेनटॉउन (देहरादून) के रूप में हुई।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: सामने आया नाबालिग से छेड़छाड़ व मारपीट का मामला, खेत में पड़ी मिली बेहोश

उत्तराखंड के टिहरी में जौनपुर क्षेत्र में एक नाबालिग से छेड़छाड़ व मारपीट का एक और मामला सामने आया है। किशोरी कैंपटी क्षेत्र में एक बंजर खेत में बेहोश पड़ी मिली। पुलिस ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे दून अस्पताल रेफर कर दिया गया।

परिजनों का आरोप है कि किशोरी वहां अपने दोस्त के बुलाने पर गई थी, जिसने उसके साथ यह हरकत की। परिजनों की तहरीर पर मसूरी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

कैंपटी थाना पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित किशोरी की मां ने बताया कि उनकी नाबालिग बेटी को जानने वाले सवर्ण जाति के एक युवक कमल बिष्ट ने अपनी दोस्त से मिलाने के बहाने मसूरी के पास हाथीपांव बुलाया।
... और पढ़ें

दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की हालत बिगड़ी, रेफर

नई टिहरी। नौ साल की दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के पेट में अचानक तेज दर्द होने पर परिजनों ने उसे दोबारा मसूरी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टरों ने बच्ची की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया है। समाज कल्याण मंत्री ने पीड़िता के घर पहुंचकर परिजनों को न्याय दिलाने और पीड़िता के उचित उपचार का आश्वासन दिया। उन्होंने पीड़िता के परिजनों को सरकार की ओर से ढाई लाख की आर्थिक सहायता का चेक भी दिया।
जौनपुर क्षेत्र में 30 मई को अनुसूचित जाति की नौ साल की बच्ची को घर में अकेला देखकर गांव के ही युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, लेकिन पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान दर्ज नहीं हो पाए थे। रविवार सुबह पीड़िता ने पेट में तेज दर्द की शिकायत की। परिजन उसे मसूरी स्थित सिविल अस्पताल ले गए। एसडीएम धनोल्टी रजा अब्बास, तहसीलदार जेएस राणा भी पीड़िता के साथ अस्पताल गए। एसडीएम ने बताया कि पीड़िता को मसूरी में उपचार के बाद देहरादून रेफर किया गया है।
इस बीच, समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने पीड़िता के घर पहुंचकर घटना पर गहरा दु:ख जताया और पीड़िता का उचित उपचार कराने का भरोसा दिया। उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि आरोपी, पीड़िता और उसके परिजनों को एक ही वाहन में बैठाकर न्यायालय ले जाना उचित नहीं था। जन आंदोलन संगठन के राष्ट्रीय समन्वयक जबर सिंह वर्मा ने कहा कि पुलिस पीड़िता के अस्वस्थ होने के बावजूद उसे और उसके परिजनों को तीन दिन से देहरादून और नई टिहरी घुमा रही है, लेकिन अभी तक भी पीड़िता के 164 के बयान दर्ज नहीं करवा पाई है। घटना की विवेचना कर रहे सीओ नरेंद्रनगर से तत्काल जांच हटाकर किसी उच्च स्तरीय एजेंसी को जांच सौंपने की मांग की।
... और पढ़ें

जिला प्रशासन ने साइबर जांच के लिए होटल किया सील

नई टिहरी। जिला मुख्यालय स्थित एक होटल के कमरे से जब्त किया गया हिडन कैमरा, मोबाइल और लैपटॉल पुलिस ने फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। साइबर जांच के लिए प्रशासन ने होटल को सील कर दिया है। हिरासत में लिए गए होटल स्वामी को सीजेएम की अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया है।
सोमवार रात को बसंत पैलेस होटल के एक कमरे में हिडन कैमरा मिलने पर वहां ठहरे पर्यटकों ने मंगलवार को होटल स्वामी के खिलाफ हिडन कैमरा लगाकर उनकी निजता भंग करने का प्रयास करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने होटल मालिक को गिरफ्तार कर सिलिंग फैन पर लगाया गया कैमरा, मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त कर दिया था। एसडीएम रविंद्र जुवांठा ने बताया कि साइबर जांच के लिए बुधवार सुबह होटल को सील कर दिया गया है। थानाध्यक्ष चंदन सिंह चौहान ने बताया कि जब्त किए गए इलैक्ट्रॉनिक्स उपकरण फोरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं। हिरासत में लिए गए होटल स्वामी लक्ष्मी प्रसाद भट्ट को सीजेएम की अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया है।
... और पढ़ें

नई टिहरीः दुष्कर्म के आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा, जल्द दर्ज कराए जाएंगे बच्ची के बयान 

अनुसूचित जाति की मासूम बच्ची से दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि मजिस्ट्रेट के सामने पीड़ित बच्ची के बयान जल्द दर्ज कराए जाएंगे।

जौनपुर क्षेत्र में गुरुवार को एक दरिंदे ने अपने ही गांव की नौ वर्ष की मासूम को घर में अकेला देखकर उसके साथ दुष्कर्म कर समाज को शर्मसार कर दिया था। जिससे इस घटना से क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद लोगों ने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग उठाई है।
... और पढ़ें

नाबालिग को भगा ले जाने के आरोपी युवक को भेजा जेल


नई टिहरी। नाबालिग को घर से बहला फुसला कर भगा ले जाने वाले एक आरोपी को राजस्व पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीड़िता का मेडिकल करवा कर परिजनों को सौंप दिया है।
टिहरी जिले की एक नाबालिग के पिता ने 27 मई को राजस्व पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तहरीर में उन्होंने बताया कि देवप्रयाग तहसील क्षेत्र का अब्बल नाथ उनकी नाबालिग बेटी को 25 मई को घर से बहला फुसलाकर भगा ले गया है। राजस्व पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की। मुखवीर की सूचना पर सोमवार शाम को राजस्व पुलिस ने आरोपी युवक और नाबालिग को बाजार से बरामद किया। राजस्व पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुराचार करने, नाबालिग को भगा ले जाने और पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मंगलवार को नाबालिग का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण करवाया गया। राजस्व उप निरीक्षक दिनेश प्रसाद काला, हरि किशन, रोशन लाल डोभाल ने बताया कि आरोपी युवक को जिला सत्र न्यायाधीश (पोक्सो) की अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
... और पढ़ें

होटल में हिडन कैमरा मिलने से पर्यटन नगरी की छवि धुमिल

नई टिहरी। जिला मुख्यालय को पर्यटन नगरी बनाने की मुहिम को तब बड़ा धक्का लगा है, जब यहां एक होटल में ठहरे पर्यटकों के कमरे में हिडन कैमरा लगा मिला। होटल के कमरे में कैमरे का पता चलने के बाद पर्यटक सहमे हुए हैं। तीन-चार दिन के टूर पर यहां पहुंचे पर्यटकों ने शहर से वापस जाने का निर्णय लिया है। हालांकि पुलिस जांच के बाद ही हकीकत सामने आ पाएगी।
पहाड़ में पर्यटन व्यवसाय बढ़ाने के लिए सरकारी स्तर से काफी प्रयास किए जा रहे हैं। टिहरी बांध की झील से 20 किमी दूर बसाए गए मास्टर प्लान शहर में भी पर्यटकों की शून्यता को तोड़ने के लिए नगर क्षेत्र को पर्यटन के मानचित्र पर स्थापित करने की मुहिम चलाई जा रही है। इसी का परिणाम है कि गर्मी से राहत पाने के लिए महानगरों से नगर क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों की आमद बढ़ रही है, जिससे होटल व्यवसाय भी बढ़ रहा है। लेकिन पर्यटकों को ठहराने वाले होटल के कमरे में हिडन कैमरा लगाकर पर्यटकों की निजता भंग करने का मामला सामने आने पर उभरते पर्यटन स्थल की छवि खराब होना जाहिर है। दिल्ली से आए पर्यटकों ने बताया कि पहाड़ की शांत वादियों में उन्हें इस तरह हिडन कैमरा लगा होने की उम्मीद नहीं थी। हमें निजता भंग होने का डर सता रहा है। हमें शहर छोड़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। पुलिस उपाधीक्षक धन सिंह तोमर का कहना है कि होटल के कमरे में पंखे पर कैमरा लगाना और उसे वाईफाई से कनेक्ट करना सोची-समझी साजिश लग रही है। पता चला है कि कुछ दिन पहले ही पंखा बदला गया था। जांच में जल्द ही सब सामने आ जाएगा।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन