विज्ञापन

टिहरी

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

होटल में हिडन कैमरा मिलने से पर्यटन नगरी की छवि धुमिल

नई टिहरी। जिला मुख्यालय को पर्यटन नगरी बनाने की मुहिम को तब बड़ा धक्का लगा है, जब यहां एक होटल में ठहरे पर्यटकों के कमरे में हिडन कैमरा लगा मिला। होटल के कमरे में कैमरे का पता चलने के बाद पर्यटक सहमे हुए हैं। तीन-चार दिन के टूर पर यहां पहुंचे पर्यटकों ने शहर से वापस जाने का निर्णय लिया है। हालांकि पुलिस जांच के बाद ही हकीकत सामने आ पाएगी।
पहाड़ में पर्यटन व्यवसाय बढ़ाने के लिए सरकारी स्तर से काफी प्रयास किए जा रहे हैं। टिहरी बांध की झील से 20 किमी दूर बसाए गए मास्टर प्लान शहर में भी पर्यटकों की शून्यता को तोड़ने के लिए नगर क्षेत्र को पर्यटन के मानचित्र पर स्थापित करने की मुहिम चलाई जा रही है। इसी का परिणाम है कि गर्मी से राहत पाने के लिए महानगरों से नगर क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों की आमद बढ़ रही है, जिससे होटल व्यवसाय भी बढ़ रहा है। लेकिन पर्यटकों को ठहराने वाले होटल के कमरे में हिडन कैमरा लगाकर पर्यटकों की निजता भंग करने का मामला सामने आने पर उभरते पर्यटन स्थल की छवि खराब होना जाहिर है। दिल्ली से आए पर्यटकों ने बताया कि पहाड़ की शांत वादियों में उन्हें इस तरह हिडन कैमरा लगा होने की उम्मीद नहीं थी। हमें निजता भंग होने का डर सता रहा है। हमें शहर छोड़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। पुलिस उपाधीक्षक धन सिंह तोमर का कहना है कि होटल के कमरे में पंखे पर कैमरा लगाना और उसे वाईफाई से कनेक्ट करना सोची-समझी साजिश लग रही है। पता चला है कि कुछ दिन पहले ही पंखा बदला गया था। जांच में जल्द ही सब सामने आ जाएगा।
... और पढ़ें

अवैध शराब के साथ वाहन चालक गिरफ्तार

पुलिस के हत्थे चढ़ा चोरों का गिरोह


नई टिहरी। मंदिरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले आखिरकार दो महीने बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके पास से मंदिरों से चोरी की गई दर्जनों घंटियां, गागर, छतर, मूर्ति और बैटरियां भी मिली हैं। चोरों के पास से दो तमंचे और तीन कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने पांचों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकार वार्ता करते हुए एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि भिलंगना ब्लॉक में ग्राम पिलवा के शिव मंदिर और सेंदुल दुर्गा मंदिर से चांदी, घंटियां आदि चोरी होने पर क्षेत्र के पंकज लिंगवाल ने एक माह पहले घनसाली थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंदिरों में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए घनसाली थानाध्यक्ष और एसओजी की संयुक्त टीम बनाई गई। 16 मई को घोंटी पुल के पास चेकिंग के दौरान बोलेरो की तलाशी ली गई तो यहां से नरसिंह मंदिर, दुर्गा मंदिर और उत्तरकाशी के रेणुका देवी मंदिर से चुराई गई कई घंटियां, अष्ठधातु मूर्तियां, चांदी के छतर, तांबे की गागरें, पीतल के बंठे और बीएसएनएल की बैटरियां सहित कई सामान मिला। इस पर पुलिस ने आरोपी सुलेमान, वाजिद, शहजाद तीनों निवासी ग्राम सिरचंदी थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार, अलीम और नईम दोनों निवासी ग्राम खुब्बनपुर भगवानपुर जिला हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया है। पांचों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। चोरी का खुलासा करने पर टीम को पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल क्षेत्र ने पांच हजार और एसएसपी ने ढाई हजार रुपये से पुरस्कृत किया। जांच टीम में घनसाली थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह रावत, एसओजी एसआई विक्रम बिष्ट, विजय थपलियाल, आशीष भट्ट, गजेंद्र सिंह, राकेश कुमार, राजवर्द्धन सिंह, अरविंद रावत और उबैदुल्ला आदि शामिल थे।
... और पढ़ें

नई टिहरी: मां, भाई और गर्भवती भाभी के हत्यारे को मृत्युदंड, अदालत ने ‘रेयर ऑफ द रेयरेस्ट’ केस माना

उत्तराखंड के नई टिहरी में गजा तहसील के गुमाल गांव में सात साल पहले मां, भाई और गर्भवती भाभी की हत्या के दोषी को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमा पांडेय की अदालत ने मृत्युदंड की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरोपी पर पांच हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। 

उत्तराखंड: नैनीताल में नोएडा की महिला की हत्या, परिजनों का आरोप- ऋषभ बताकर आरोपी इमरान ने धोखे में रखा 

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता बेणी माधव शाह ने बताया कि 13 दिसंबर 2014 को गजा तहसील के गुमाल गांव निवासी राम सिंह पंवार ने नायब तहसीलदार गजा को दी तहरीर में बताया था कि उसके बेटे संजय सिंह ने अपनी मां मीना देवी (58), भाई सुरेंद्र सिंह (34) और गर्भवती भाभी कांता देवी (25) की मामूली विवाद के बाद तलवार से हत्या कर दी है।

तहरीर के आधार पर नायब तहसीलदार ने राजस्व पुलिस चौकी क्वीली में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। तत्कालीन ग्राम प्रधान सहित कई लोगों ने घटना की तस्दीक की। राजस्व पुलिस ने घटना स्थल से तलवार के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया।

राजस्व पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201 और 316 के तहत आरोपपत्र तैयार कर सीजेएम कोर्ट में पेश किया। सीजेएम कोर्ट ने परीक्षण के बाद 10 फरवरी 2015 को मामला सेशन कोर्ट के सुपुर्द कर दिया। 

मंगलवार को एडीजे रमा पांडेय की अदालत में मामले पर बहस हुई। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता बेणी माधव शाह ने मामले में कई दस्तावेज पेश किए। अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने मामले को गंभीर और विरलतम (रेयर ऑफ द रेयरेस्ट) पाते हुए कठोरतम दंड से दंडित करने का निर्णय लिया और अभियुक्त को मृत्युदंड की सजा सुनाई है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि घटना से आहत अभियुक्त के पिता राम सिंह की दो माह बाद ही मृत्यु हो गई थी।
... और पढ़ें
अदालत ने सुनाई सजा अदालत ने सुनाई सजा

उत्तराखंडः जान पहचान वाले ने युवती से तो तीन दोस्तों ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, पढ़ें अपराध के चौंकाने वाले मामले

उत्तराखंड के देहरादून और हरिद्वार में इस जघन्य अपराध के दो मामले सामने आए हैं। एक में युवती ने अपने जान पहचान वाले पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है तो दूसरे मामले में तीन दोस्तों ने नाबालिग से दुष्कर्म किया है।

देहरादून निवासी एक युवती ने मसूरी कोतवाली में लिखित तहरीर दी है। युवती का आरोप है कि उसके परिचित युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। युवक ने मसूरी के एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

शहर कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया कि देहरादून निवासी एक युवती के अनुसार देहरादून में रहने वाले एक युवक के साथ उसकी जान पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई थी। इसके बाद बातचीत शुरू हुई।

युवक उसे शादी का झांसा देकर मसूरी के एक होटल में लेकर गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद उसने किसी को नहीं बताने की धमकी दी। युवती की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच थाना कैंट की उप निरीक्षक पिंकी पंवार को सौंपी गई है।
... और पढ़ें

उत्तराखंडः ताऊ के बेटे से हुआ प्यार तो महिला ने प्रेमी और चचेरे भाई के करवा दी पति की हत्या

कैंपटी में हुए हत्याकांड के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। टिहरी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि आरोपियों ने पहले मृतक को शराब पिलाई उसके बाद उसके सिर में रॉड मारकर उसे मौत के घाट उतारा।

देहरादूनः एक होटल में हुई युवती की साधारण सी हत्या बनी पेचिदा, ‘क’ और ‘ज’ के राज में उलझी पुलिस

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भागने की फिराक में थे, लेकिन जांच में जुटी पुलिस और एसओजी ने आरोपियों को पकड़ लिया। एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि हत्या में शामिल दोनों आरोपियों और मृतक की पत्नी को न्यायालय में पेश किया गया है, जहां अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

कैंपटी में हुई युवक की हत्या का खुलासा करते हुए एसएसपी ने बताया कि प्रेम संबंध में आड़े आ रहे पति को मौत के घाट उतारने का प्लान मृतक की पत्नी पिंकी ने ही बनाया था। 16 मार्च को मसूरी अपने मायके गई पिंकी ने अपने ताऊ के बेटे प्रेमी नितिन कुमार और चचेरे भाई दिनेश दास को फोन कर बताया कि उसका पति शिव दास कमरे पर अकेला है।

उसके बाद दोनों शराब लेकर उसके कमरे पर गए। आरोपियों ने शिव दास (26) पुत्र प्रेम दास निवासी ग्राम डरोगी थाना पुरोला उत्तरकाशी को पहले शराब पिलाई और उसके बाद उसके सिर पर रॉड मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद दोनों फरार हो गए।

बताया गया कि शाम करीब चार बजे पड़ोस की एक महिला ने शिव दास को लहूलुहान स्थिति में देखा। मकान मालिक को भी घटना का पता चलने पर उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच शुरू कर दी। 
... और पढ़ें

टिहरी : रिश्ते के चाचा ने महिला से किया दुष्कर्म, जेवरात भी लूट कर ले गया आरोपी

टिहरी जिले के जाखणीधार ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव में महिला के साथ गांव के ही व्यक्ति ने दुष्कर्म किया। आरोपी ने महिला के जेवरात पर भी हाथ साफ किया। आरोपी रिश्ते में महिला का चाचा लगता है। आरोपी ने घटना के बारे में बताने पर महिला को जान से मारने की धमकी दी थी।

महिला की तहरीर के आधार पर राजस्व पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी से जेवरात नहीं बरामद हो पाए। जानकारी के मुताबिक 24 अक्तूबर को शादी समारोह के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी महिला को खींचकर खेत में ले गया।

महिला की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म करने और जेवरात लूटने का मुकदमा दर्ज किया है। राजस्व उप निरीक्षक दिनेश काला ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

उत्तराखंड के युवक की दिल्ली में चाकू से गोदकर निर्मम हत्या, मिला क्षत-विक्षत शव

#कबतकनिर्भया : कर्नाटक से उत्तराखंड आई युवती से ट्रक चालक ने किया दुष्कर्म

कर्नाटक से उत्तराखंड आई एक युवती से अज्ञात ट्रक चालक ने दुष्कर्म किया। आरोप है कि टिहरी जिले के कंडीसौड़ में एक अज्ञात ट्रक चालक ने ट्रक में युवती के साथ दुष्कर्म किया।

पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवती का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया। कंडीसौड़ के राजस्व उप निरीक्षक ने बताया कि कर्नाटक की एक 28 साल की युवती मानसिक रूप से कुछ परेशान लग रही है।

उक्त युवती राजस्व पुलिस चौकी में पहुंची। युवती घर से बिना बताए यहां आई है। 28 नवंबर को वह चंबा पहुंची। वहां से एक ट्रक में बैठकर कंडीसौड़ की तरफ आई। जहां रास्ते में ट्रक चालक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती ने अपने पिता का मोबाइल नंबर बताया है। राजस्व पुलिस ने उसके पिता से संपर्क कर घटना की जानकारी दे दी ही।
... और पढ़ें

चार वाहन सील कर 38 के चालान काटे

शिक्षक की बहन मूक बधिर को बंधक बनाकर लाखों की लूट, ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए आरोप

जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव कुट्ठा में दिन दहाड़े एक मूक बधिर महिला को बंधक बनाकर लाखों रुपये की लूटपाट की गई है। घटना के समय महिला घर पर अकेली थी। पुलिस ने मामले में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया है, वहीं ग्रामीणों ने पुलिस पर मामले में मुकदमा दर्ज करने में लेटलतीफी का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने सीओ से मुलाकात कर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

पांच किमी दूर कुट्ठा गांव में चोरों ने फिल्मी अंदाज में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। सबली की बूढ़ाकेदार में शिक्षक हैं। सबली ने बताया कि बुधवार 27 नवंबर को वे अपने परिवार को बूढ़ाकेदार मेले में ले गए थे। घर में उनकी मूक बधिर बहन ऐला देवी (55) अकेली थी।

उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि शाम करीब पांच बजे पड़ोस की भाभी को फोन कर भैंस का दूध दुहने के लिए को कहा, जब वह घर गई तो कमरे से आवाज सुनकर उन्होंने दरवाजा खोला। जहां उन्होंने देखा कि मूक बधिर के हाथ-पांव बांधकर और मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसे बाक्से में बंद किया हुआ था। इससे घबराई महिला ने उसे बाहर निकालकर गांव वालों को बुलाया और सबली के साथ ही पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी।
... और पढ़ें

देहरादून के ट्रक मालिक की पत्थरों से कुचलकर हत्या, बदरीनाथ हाईवे पर लहूलुहान मिला शव

देहरादून निवासी एक ट्रक मालिक की पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी गई। उसका लहूलुहान शव यहां बदरीनाथ हाईवे स्थित लोनिवि दोराहे पर ट्रक के पास ही पड़ा था। पुलिस ने मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। हत्यारों की तलाश में शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग खंगाली जा रही है। 

बृहस्पतिवार सुबह लोनिवि डाक बंगले को बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाले प्वाइंट पर ट्रक के पास ही एक युवक का लहूलुहान शव पड़े होने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर थाना प्रभारी महिपाल रावत फोर्स सहित मौके पर पहुंचे।

ट्रक में मिली आईडी के आधार पर मृतक की पहचान रोहित (30)  उर्फ हनी पुत्र स्व. सुनील वेलिंगटन निवासी 172/2  छोटा भारूवाला, थाना क्लमेनटॉउन (देहरादून) के रूप में हुई।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: सामने आया नाबालिग से छेड़छाड़ व मारपीट का मामला, खेत में पड़ी मिली बेहोश

उत्तराखंड के टिहरी में जौनपुर क्षेत्र में एक नाबालिग से छेड़छाड़ व मारपीट का एक और मामला सामने आया है। किशोरी कैंपटी क्षेत्र में एक बंजर खेत में बेहोश पड़ी मिली। पुलिस ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे दून अस्पताल रेफर कर दिया गया।

परिजनों का आरोप है कि किशोरी वहां अपने दोस्त के बुलाने पर गई थी, जिसने उसके साथ यह हरकत की। परिजनों की तहरीर पर मसूरी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

कैंपटी थाना पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित किशोरी की मां ने बताया कि उनकी नाबालिग बेटी को जानने वाले सवर्ण जाति के एक युवक कमल बिष्ट ने अपनी दोस्त से मिलाने के बहाने मसूरी के पास हाथीपांव बुलाया।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00