विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

लोडेड ट्रक ने तोड़ी घरों की विद्युत लाइन, लोगों ने काटा हंगामा.

किशनपुर (कोटद्वार)। भाबर के मंदेवपुर, सिगड्डी क्षेत्र में मशीन ले जा रहे एक ट्रक की चपेट में आकर कुछ घरों की विद्युत लाइनें टूट कर सड़क पर आ गिरीं, जिस पर स्थानीय लोग हंगामा काटने लगे। हंगामे की सूचना पाते ही कलालघाटी पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। लोगों ने आक्रोश जताते हुए पुलिसकर्मियों से देर रात को खनन में जुटे ट्रैक्टर और डंपरों के ओवर लोडिंग और तेज रफ्तार से चलने पर लगाम लगाने की मांग की।
शनिवार देर रात मंदेवपुर, सिगड्डी क्षेत्र में मशीन ले जा रहे एक ट्रक की चपेट में आकर कुछ घरों की विद्युत लाइन टूट गईं। ट्रक द्वारा विद्युत लाइन के टूटने की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने ट्रक को रोक लिया और हंगामा काटने लगे। हंगामे की खबर लगते ही कलालघाटी पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए और मामला शांत कराने लगे। इस दौरान तेज रफ्तार से खनन सामग्री ले जा रहे चार डंपरों को भी ग्रामीणों ने मौके पर रोक लिया और पुलिस से कार्रवाई करने की मांग करने लगे। इस पर पुलिस ने 184 एमवी एक्ट में रोके गए चार डंपरों का चालान काट दिया। लोगों ने पुलिस को बताया कि ओवर लोडेड ट्रैक्टर और डंपरों के तेज रफ्तार से चलने पर जहां एक ओर लोगों की जानमाल की हानि का अंदेशा बना हुआ है, वहीं जगह-जगह सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं। हंगामा काटने वालों में जगदीश सती, पुष्कर जोशी, पूरण चंद्र खुल्बे, अंकित काला, मंजू देवी, दिनेश जोशी, पुष्पा देवी, सुमति देवी, भैरव पंत व रामप्यारी देवी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

नगर निगम में दस्तावेजों से छेड़छाड़ के मामले में पकड़ा तूल

कोटद्वार। नगर निगम कार्यालय में मंगलवार रात को कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से कंप्यूटर और सरकारी दस्तावेजों से छेड़छाड़ का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में नगर निगम के सफाई निरीक्षक की ओर से नगर आयुक्त को पत्र भेजकर मामले की जांच कराने का अनुरोध किया गया है।
गत 25 जून की रात को नगर निगम के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से कार्यालय के कंप्यूटर और सरकारी दस्तावेजों से छेड़छाड़ की गई। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई और इसका वीडियो भी वायरल हो गया था। मामले में बृहस्पतिवार को भाजपा पार्षदों ने नगर आयुक्त को मामले में ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग उठाई थी। इसके अलावा भाजपा पार्षदों ने मेयर हेमलता नेगी का घेराव भी किया था।
मामला बढ़ता देख अब नगर निगम प्रशासन भी हरकत में आ गया है। मामले में सफाई निरीक्षक सुनील कुमार ने नगर आयुक्त को भेजे पत्र में कहा कि 25 जून की रात सवा आठ बजे उन्हें कर्मचारी का फोन आया कि नगर निगम कार्यालय खुला है। सूचना पर वे मौके पर पहुंचे तो देखा कि निगम के दो पार्षद के साथ ही एक आउटसोर्स कंप्यूटर ऑपरेटर कार्यालय में कंप्यूटर खोलकर बैठे थे। पत्र में कहा गया कि कंप्यूटर में स्वास्थ्य अनुभाग, गृहकर अनुभाग, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ सर्वेक्षण व एमआईएस आदि डाक्यूमेंट का डाटा है। प्रधानमंत्री आवास योजना और स्वच्छ भारत मिशन पर पूर्णत: ऑनलाइन कार्य होता है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराकर तीनों से यह भी पूछा जाए कि उन्होंने किसकी अनुमति से सरकारी कंप्यूटर और सरकारी दस्तावेजों से छेड़छाड़ की।
... और पढ़ें

चचेरे भाई पर लगाया धारदार हथियार से हमला करने का आरोप, मुकदमा दर्ज

कोटद्वार। नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नंबर-16 सिताबपुर निवासी एक युवक ने अपने ताऊ के लड़के पर उसकी बहन, पिता और उस पर धारदार हाथियार से जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
वार्ड नंबर-16 सिताबपुर निवासी शुभम नेगी ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में कहा कि गत 25 जून को दोपहर डेढ़ बजे उसके पिता यशपाल नेगी घर से बाहर निकले ही थे कि तभी उनके घर के बगल में ही मौजूद उसके ताऊ के लड़के ने उसके पिता पर लोहे की रौड से हमला कर दिया दिया। इसके बाद आरोपी ने उसके पिता पर चाकू और अन्य धारदार हथियार से वार किया। कहा कि जब वह और उसकी बहन मोहिनी नेगी ने अपने पिता को बचाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उन पर भी चाकू से हमला कर दिया। हमले के दौरान उसकी बहिन के गले में बंधा मंगलसूत्र भी टूट गया। तहरीर में आरोपी से उसे और उसके परिवार को जान का खतरा बताते हुए आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। एसआई रवींद्र नेगी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी रणजीत सिंह नेगी पुत्र जगपाल सिंह नेगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

हॉलीवुड मूवी देखकर युवक ने बनाया था बैंक लूटने का प्लान, 60 बीघा जमीन और वेडिंग प्वाइंट का है मालिक 

उत्तराखंड की कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने गत 15/16 सितंबर की रात जिला सहकारी बैंक (डीसीबी) की मुख्य शाखा में सेंधमारी कर स्ट्रांग रूम तोड़कर चोरी के प्रयास के मामले का खुलासा कर दिया है।

इस मामले में पुलिस ने यूपी के बिजनौर जिले के मंडावली निवासी एक अमीरजादे युवक को बैंक से चुराई गई दो बंदूकों और घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि युवक ने बैंक के 20 लाख रुपये का कर्ज चुकाने के लिए हॉलीवुड फिल्म स्टाइल में चोरी का प्रयास किया था। चोरी का आइडिया भी उसे हॉलीवुड की एक एक्शन मूवी से मिला। 

बुधवार को बैंक में स्ट्रांग रूम तोड़कर चोरी के प्रयास और बंदूक चोरी के मामले का खुलासा करने के लिए एसएसपी पौड़ी दिलीप सिंह कुंवर कोटद्वार पहुंचे। उन्होंने बताया कि 15/16 सितंबर की रात को बदरीनाथ मार्ग स्थित जिला सहकारी बैंक में विंडो एसी तोड़कर बैंक के अंदर घुसकर स्ट्रांग रूम तोड़ने के प्रयास और बैंक की दो बंदूकों के चोरी के आरोप में यूपी के बिजनौर जिले के ग्राम सफियाबाद मंडावली निवासी विकुल राठी (31) पुत्र नरेंद्र सिंह को जाफराबाद के पास से गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर चोरी की गई दोनों बंदूकों और दीवार काटने के अन्य औजारों को बरामद कर लिया गया है। 
... और पढ़ें
बैंक में लूट की कोशिश का आरोपी गिरफ्तार बैंक में लूट की कोशिश का आरोपी गिरफ्तार

घूमने निकला था प्रेमी जोड़ा, शादी के लिए दबाव बनाया तो प्रेमी ने प्रेमिका को खाई में दे दिया धक्का

उत्तराखंड के कोटद्वार में नजीबाबाद थाना पुलिस ने एक सप्ताह से लापता चल रही एक युवती का शव उसके प्रेमी की निशानदेही पर कोटद्वार-दुगड्डा के बीच खाई से बरामद किया है। बताया जा रहा है कि प्रेमी और प्रेमिका एक सप्ताह पूर्व कोटद्वार और दुगड्डा घूमने आए थे।

यहां शादी के लिए दबाव बनाने पर प्रेमी ने खाई में धकेलकर उसकी हत्या कर दी। नजीबाबाद पुलिस ने कोटद्वार पुलिस की मदद से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कोटद्वार की मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतका का मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 

पौड़ी के एएसपी पीके राय ने बताया कि सोमवार शाम यूपी के बिजनौर जिले के थाना नजीबाबाद की पुलिस टीम एक युवक को लेकर कोटद्वार पहुंची। बताया कि नजीबाबाद के पास मड़गा गांव निवासी योगेश पुत्र बिजेंद्र सिंह ने अपनी प्रेमिका की खाई में धकेलकर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

कोतवाली से कुछ दूर बैंक का एसी उखाड़कर अंदर घुसे चोर, कुछ नहीं मिला तो उठाकर ले गए दो बंदूक

उत्तराखंड के कोटद्वार में कोतवाली से करीब सौ मीटर की दूरी पर स्थित जिला सहकारी बैंक की मुख्य शाखा में घुसकर चोरों ने बैंक को लूटने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। चोर बैंक में रखी दो बंदूकें ले उड़े।

घटना का पता सोमवार सुबह छह बजे तब चला, जब सफाई कर्मी बैंक में साफ-सफाई के लिए पहुंचा। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने बैंक का मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। शाखा प्रबंधक की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है। पौड़ी जिले की मुख्य शाखा होने के कारण इस चेस्ट ब्रांच में करोड़ों रुपये की नकदी रखी जाती है। 

बदरीनाथ मार्ग पर तहसील और एसडीएम आवास के सामने स्थित जिला सहकारी बैंक की चेस्ट ब्रांच में रविवार की रात चोर बैंक लूटने के इरादे से घुस गए। चोरों ने बैंक के पीछे की ओर लगे विंडो एसी को उखाड़कर और दीवार को काटकर बैंक के भीतर प्रवेश किया।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: 10 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, टुकड़ों में मिला शव, दो युवक गिरफ्तार

सोमवार से उत्तराखंड के कोटद्वार में नगर निगम क्षेत्र से लापता चल रही 10 साल की बच्ची का शव बुधवार को टुकड़ों में बरामद होने से हड़कंप मच गया। मासूम से दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई थी।

शव झाड़ियों में फेंका गया था, जहां जानवरों के खाने से टुकड़ों में बंट गया। दोनों आरोपी बच्ची के परिजनों के परिचित थे, पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र से पांच अगस्त की शाम को घर से दुकान गई 10 साल की बच्ची लापता हो गई थी। मंगलवार तक उसका कुछ पता नहीं लगा तो परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की जानकारी दी।
... और पढ़ें

परिचित ही निकले बच्ची संग क्रूरता करने वाले दरिंदे, पुलिस के सामने खुद सुनाई हैवानियत की कहानी

शिकार के इरादे से जंगल जा रहे छह युवक गिरफ्तार, दो तमंचों के साथ 44 कारतूस और चार चाकू बरामद

उत्तराखंड में कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने शिकार करने के इरादे से जंगल जा रहे सनेह चौकी बैरियर पर दो तमचे, 44 कारतूस और चार चाकू के साथ छह युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया, जबकि आरोपियों की जिप्सी को सीज कर दिया है।  

एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि बाजार चौकी इंचार्ज कमेलश शर्मा, कलालघाटी चौकी इंचार्ज संदीप शर्मा पुलिसकर्मियों के साथ सनेह चौकी बैरियर पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान कोटद्वार से सनेह की ओर एक जिप्सी तेज गति से आती दिखाई दी।

पुलिस को चेकिंग करते देख युवक जिप्सी को घुमाने लगे, पुलिस ने जिप्सी को रोककर चालक से वाहन को मोड़ने का कारण पूछा, तो चालक संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। शक होने पर पुलिस ने वाहन में बैैठे सभी लोगों की तलाशी ली।
... और पढ़ें

फांसी लगाकर मजदूर ने की आत्महत्या

कोटद्वार। सनेह क्षेत्र के अंतर्गत बिशनपुर लालपानी में शनिवार देर शाम एक मजदूर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि सनेह क्षेत्र के अंतर्गत बिशनपुर लालपानी निवासी दीवान सिंह (38) पुत्र कुंदन सिंह ने शनिवार सात बजे घर में पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पंचनामा भरकर रविवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद इसे परिजनों को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि मृतक दीवान सिंह मजदूर करता है। उसके दो बच्चे हैं। पांच माह पहले पत्नी के साथ अनबन होने के कारण उसकी पत्नी उसको छोड़कर अपने मायके चली गई थी। तब से वह काफी परेशान था।


मजदूर की संदिग्ध हालत में मौत
धुमाकोट। तहसील धुमाकोट के अंतर्गत भौन गांव में विगत रात्रि एक मजदूर की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। सूचना पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
थाना धुमाकोट के उपनिरीक्षक बिजेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि बिजनौर के तीन युवक भौन गांव में एक ग्रामीण की गोशाला में किराए में रह रहे थे। वे क्षेत्र में मजदूरी करते हैं। शनिवार की शाम तीनों खाना खाकर सो गए। सुबह उनमें से मनोज (35) पुत्र नथवा सिंह निवासी खत्तापुर पोस्ट हल्दौर, जिला बिजनौर यूपी कमरे में मृत पाया गया। ग्रामीणों की सूचना पर उप निरीक्षक बिजेंद्र सिंह नेगी पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर इसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

भवन के कब्जे को लेकर दो पक्ष भिड़े, दो गिरफ्तार

कोटद्वार। गोविंदनगर में भवन के कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। पुलिस ने शांति भंग की आशंका को देखते हुए दोनों पक्षों के दो युवकों को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया है।
बाजार चौकी प्रभारी सतेंद्र भंडारी ने बताया कि रविवार सुबह जानकारी मिली कि गोविंदनगर में भवन के कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के प्रियांश उर्फ काकू पुत्र स्व. आरपी वार्ष्णेय और अर्पित पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता को गिरफ्तार कर धारा 151 में उनका चालान कर दिया है। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों ने कुछ समय पूर्व गोविंदनगर में मकान खरीदा। मकान की रजिस्ट्रियां रेनू वार्णेय और सुषमा गुप्ता के नाम पर हैं। दोनों पक्षों के बीच मकान के कब्जे को लेकर कई बार विवाद हो चुका है। मामले में जहां प्रियांश वार्ष्णेय का कहना है कि वे गत 28 वर्षों से मकान में रह रहे हैं।
भंडारी ने बताया कि रविवार सुबह ओम प्रकाश गुप्ता 40-50 लोगों के साथ पहुंचे और उनके घर के सभी कमरों के कुंदे तोड़ दिए। इस दौरान उन्होंने प्रियांश के साथ मारपीट भी की। वहीं दूसरी ओर ओमप्रकाश गुप्ता ने उन पर लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि आरपी वार्ष्णेय और वह अच्छे दोस्त थे। इस दौरान उन्होंने गोविंदनगर में एक भवन को खरीदा। भवन की रजिस्ट्रियां उनकी पत्नियों के नाम पर हैं। आरपी वार्ष्णेय का परिवार उक्त भवन पर रहता है, जबकि वह परिवार समेत बरेली में रहते हैं। वह भवन में कब्जे को लेकर गत कई सालों से प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आरपी वार्ष्णेय का परिवार उन्हें कब्जा नहीं दे रहा है। मामले में दोनों पक्षों के बीच दो बार समझौता हो चुका है। समझौते के तहत आरपी वार्ष्णेय के पुत्र ने 42 लाख रुपये में उनके हिस्से की प्रापर्टी खरीदना तय किया, लेकिन दोनों ही बार उन्होंने उन्हें रकम नहीं दी, जिससे मामला नहीं सुलझ सका।

-फोटो
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन