बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

भंडारे की लाइन में लगी दो महिलाओं में मारपीट

कोटद्वार। रविवार को यूपी के जिला बिजनौर से कोटद्वार श्री सिद्धबाबा के दर्शन को आई दो महिलाओं में भंडारे की लाइन में जल्दी से प्रसाद लेने की होड़ में मारपीट हो गई। घटना की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गई। लाइन में खड़े अन्य श्रद्धालुओं ने बीच बचाव कर दोनों महिलाओं को छुड़ाया।
श्री सिद्धबली मंदिर समिति की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को श्री सिद्धबाबा के दर्शन को मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। भंडारे के लिए भी श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। इस दौरान यूपी के जिला बिजनौर से आई दो महिलाओं में भंडारे की लाइन में जल्दी से प्रसाद लेने के होड़ में बोलचाल शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों की बीच मारपीट होने लगी। मामला शांत नहीं होने पर लाइन में खड़े अन्य श्रद्धालुओं ने बीच बचाव कर दोनों महिलाओं को छुड़ाकर मामला शांत किया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

-फोटो
... और पढ़ें

बेटे ने बाप पर किया खुखरी से हमला, गिरफ्तार

बैजरो। बीरोंखाल ब्लॉक के ग्राम मैठाणा में एक बेटे ने अपने पिता पर खुखरी से हमला कर उसे घायल कर दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हमले में प्रयुक्त खुखरी को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां न्यायालय के निर्देश पर उसे पौड़ी जेल भेज दिया है।
थलीसैंण थाने के एसआई मनोज गैरोला ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह साढ़े नौ बजे बीरोंखाल ब्लॉक के ग्राम मैठाणा निवासी शिव सिंह (61) पर उनके पुत्र बलवीर सिंह ने खुखरी से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में उनके हाथ व कंधे पर गंभीर चोटें आई हैं। बलवीर ने अपने पिता को पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी है। उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को फोन पर दी। सूचना पर पुलिस ने गांव में दबिश देकर आरोपी बलवीर सिंह को हमले में प्रयुक्त खुखरी के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां न्यायालय के निर्देश पर उसे पौड़ी जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी बलवीर सिंह पूर्व में भी जेल जा चुका है। वह परिवार के साथ कई बार मारपीट कर चुका है।
... और पढ़ें

दस हजार की रिश्वत लेते सहायक कोषाधिकारी रंगेहाथ गिरफ्तार, महिला से मांगी थी रिश्वत 

मृतक पति के पुनरीक्षित पेंशन के एरियर के भुगतान के एवज में मंगलवार को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कोटद्वार ट्रेजरी के सहायक कोषाधिकारी को विजिलेंस विभाग देहरादून की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। टीम आरोपी सहायक कोषाधिकारी को अपने साथ देहरादून ले गई है। विजीलेंस की कार्रवाई से कोटद्वार कोषागार में हड़कंप मचा है।

कोषाधिकारी ऋचांशु शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि विजिलेंस विभाग देहरादून की छह से सात सदस्यीय टीम मंगलवार दोपहर को दिन में कोटद्वार कोषागार भवन पहुंची थी। विजीलेंस अधिकारियों के अनुसार एक महिला ने विभाग को शिकायती पत्र भेजकर बताया था कि उनके पति जीआईसी डाबरी में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत थे। उनका वर्ष 2007 में ड्यूटी के दौरान निधन हो गया था।

उनके पति का छठे वेतनमान में पे-फिक्सेशन गलत हुआ था। विभाग से पत्राचार के बाद पुनरीक्षित पेंशन के एरियर के रूप में 3,73,865 रुपये भुगतान होना था। 28 फरवरी, 2019 को विभाग ने एरियर मंजूर कर वरिष्ठ कोषाधिकारी कोटद्वार को भेज दिया था। भुगतान के एवज में सहायक कोषाधिकारी कोटद्वार बीर सिंह रावत पुत्र स्व. नैन सिंह रावत निवासी मानपुर कोटद्वार ने महिला से दस हजार रुपये रिश्वत की मांग की।

आरोपी सहायक कोषाधिकारी ने महिला को दस हजार रुपये लेकर मंगलवार को अपने कार्यालय में बुलाया था। पीड़ित महिला की शिकायत पर विजिलेंस की ट्रैप टीम ने गोपनीय जांच में आरोपों को सही पाया और योजना के अनुसार टीम ने सहायक कोषाधिकारी बीर सिंह रावत को मंगलवार दोपहर पौने तीन बजे महिला से रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। ट्रैप टीम आरोपी सहायक कोषाधिकारी को अपने साथ देहरादून ले गई है। 
... और पढ़ें

कोटद्वार: टाइल्स कारोबारी के घर डकैती में शामिल सातवें बदमाश को पुलिस ने रिमांड पर लिया, बरामद किया सामान

उत्तराखंड में कोटद्वार के सिताबपुर में 25 दिसंबर को टाइल्स कारोबारी के घर हुई डकैती में शामिल सातवें बदमाश अंकित की निशानदेही पर पुलिस ने लूटा गया सामान और डकैती में प्रयोग किए हथियार बरामद कर लिए हैं। बदमाश अंकित के खिलाफ आईपीसी और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

25 दिसंबर को हथियारबंद बदमाशों ने हरिद्वार के टाइल्स कारोबारी प्रमोद कुमार के सिताबपुर कोटद्वार स्थित आवास पर डकैती डाली थी। टाइल्स कारोबारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। घटना के नौ दिन बाद पुलिस ने पांच बदमाशों को मुजफ्फरनगर (यूपी) से गिरफ्तार किया था जबकि डकैती के मास्टरमाइंड प्रवीण प्रजापति को 11 जनवरी को शामली (यूपी) से गिरफ्तार किया था। 

कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि डकैती में शामिल सातवां बदमाश अंकित पुंडीर निवासी बिरालसी, थाना चरथावल, जिला मुजफ्फरनगर (यूपी) जो किसी अभियोग में जिला कारागार मुजफ्फरनगर में बंद है। उसे अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोटद्वार से रिमांड पर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर मंगलवार को चिलरखाल से आगे जंगल में डकैती में उपयोग एक तमंचा, 315 बोर, एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद कोटद्वार से भागते समय अंकित ने हथियारों को जंगल में फेंक दिया था। उसकी निशानदेेही पर उसके मुजफ्फरनगर स्थित घर से लूटे गए जेवरात और नकदी भी बरामद की गई है।  लूट का शत प्रतिशत सामान बरामद कर लिया गया है। पुलिस टीम में कोतवाल नरेंद्र सिंह बिष्ट, कांस्टेबल चेतन सिंह, कुलदीप, सुनित कुमार और गजेंद्र शामिल थे। 

पैसों के लालच में डकैती में हुआ शामिल
पूछताछ के दौरान आरोपी अंकित पुंडीर ने बताया कि प्रवीण प्रजापति ने लॉकडाउन से पहले राजकुमार से उसकी मुलाकात कराई थी। पैसों के लालच में उसने राजकुमार और अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रवीण प्रजापति के रिश्तेदार प्रमोद कुमार के घर पर डकैती डालने की योजना बनाई थी।
... और पढ़ें
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

उत्तराखंड: मूकबधिर युवती से फौजी और युवक ने किया दुष्कर्म, आठ महीने की गर्भवती होने पर खुला मामला

उत्तराखंड की कोटद्वार तहसील के एक गांव में 21 वर्षीय मूकबधिर युवती से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। घटना का पता तब चला जब पेट दर्द की शिकायत पर परिजन उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए। युवती आठ माह की गर्भवती बताई जा रही है।

परिजनों की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने गांव के ही एक फौजी सहित दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। डीएम के आदेश पर मामला रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर किया गया है।

पटवारी सर्किल लंगूर पल्ला-1 के राजस्व उपनिरीक्षक अमित नेगी के अनुसार पीड़िता के पिता की ओर से मामले में गत नौ जुलाई को राजस्व पुलिस को तहरीर दी गई। तहरीर में गांव के दो युवकों पर पीड़िता के साथ दुराचार करने का आरोप लगाया है।
... और पढ़ें

हॉलीवुड मूवी देखकर युवक ने बनाया था बैंक लूटने का प्लान, 60 बीघा जमीन और वेडिंग प्वाइंट का है मालिक 

उत्तराखंड की कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने गत 15/16 सितंबर की रात जिला सहकारी बैंक (डीसीबी) की मुख्य शाखा में सेंधमारी कर स्ट्रांग रूम तोड़कर चोरी के प्रयास के मामले का खुलासा कर दिया है।

इस मामले में पुलिस ने यूपी के बिजनौर जिले के मंडावली निवासी एक अमीरजादे युवक को बैंक से चुराई गई दो बंदूकों और घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि युवक ने बैंक के 20 लाख रुपये का कर्ज चुकाने के लिए हॉलीवुड फिल्म स्टाइल में चोरी का प्रयास किया था। चोरी का आइडिया भी उसे हॉलीवुड की एक एक्शन मूवी से मिला। 

बुधवार को बैंक में स्ट्रांग रूम तोड़कर चोरी के प्रयास और बंदूक चोरी के मामले का खुलासा करने के लिए एसएसपी पौड़ी दिलीप सिंह कुंवर कोटद्वार पहुंचे। उन्होंने बताया कि 15/16 सितंबर की रात को बदरीनाथ मार्ग स्थित जिला सहकारी बैंक में विंडो एसी तोड़कर बैंक के अंदर घुसकर स्ट्रांग रूम तोड़ने के प्रयास और बैंक की दो बंदूकों के चोरी के आरोप में यूपी के बिजनौर जिले के ग्राम सफियाबाद मंडावली निवासी विकुल राठी (31) पुत्र नरेंद्र सिंह को जाफराबाद के पास से गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर चोरी की गई दोनों बंदूकों और दीवार काटने के अन्य औजारों को बरामद कर लिया गया है। 
... और पढ़ें

घूमने निकला था प्रेमी जोड़ा, शादी के लिए दबाव बनाया तो प्रेमी ने प्रेमिका को खाई में दे दिया धक्का

बैंक में लूट की कोशिश का आरोपी गिरफ्तार
उत्तराखंड के कोटद्वार में नजीबाबाद थाना पुलिस ने एक सप्ताह से लापता चल रही एक युवती का शव उसके प्रेमी की निशानदेही पर कोटद्वार-दुगड्डा के बीच खाई से बरामद किया है। बताया जा रहा है कि प्रेमी और प्रेमिका एक सप्ताह पूर्व कोटद्वार और दुगड्डा घूमने आए थे।

यहां शादी के लिए दबाव बनाने पर प्रेमी ने खाई में धकेलकर उसकी हत्या कर दी। नजीबाबाद पुलिस ने कोटद्वार पुलिस की मदद से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कोटद्वार की मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतका का मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 

पौड़ी के एएसपी पीके राय ने बताया कि सोमवार शाम यूपी के बिजनौर जिले के थाना नजीबाबाद की पुलिस टीम एक युवक को लेकर कोटद्वार पहुंची। बताया कि नजीबाबाद के पास मड़गा गांव निवासी योगेश पुत्र बिजेंद्र सिंह ने अपनी प्रेमिका की खाई में धकेलकर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

कोटद्वार: झंडीचौड़ के जंगल में यूपी के डिप्टी रेंजर ने युवती से की छेड़छाड़, हंगामा

यूपी से सटे झंडीचौड़ पश्चिमी के जंगल में एक युवती से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने यूपी के बिजनौर डिवीजन के एक डिप्टी रेंजर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। घर लौटकर युवती ने परिजनों और ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी।

गुस्साए ग्रामीणों ने वन चौकी में पहुंचकर जमकर हंगामा काटा और आरोपी वन कर्मी की धुनाई कर डाली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कलालघाटी चौकी के पुलिस कर्मियों ने वन कर्मी को लोगों से बचाया और उसे चौकी ले आए।

कलालघाटी चौकी इंचार्ज संदीप शर्मा ने बताया कि झंडीचौड़ पश्चिमी की एक युवती ने यूपी के बिजनौर वन प्रभाग की साहनपुर रेंज में तैनात एक डिप्टी रेंजर पर छेड़खानी का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि युवती वन चौकी के पास जंगल में शौच करने गई थी। घटना करीब साढ़े तीन बजे की बताई जा रही है। मामला यूपी के बिजनौर जिले का होने के कारण इसकी सूचना बिजनौर जिले के मंडावर थाने को दी गई।

वहां से मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर इसे उत्तराखंड के कोटद्वार थाने का क्षेत्राधिकार बताया। इसके बाद कलालघाटी पुलिस आरोपी को लेकर कलालघाटी चौकी आ गई। देर शाम तक चौकी में भी क्षेत्र के सैकड़ों लोग जमा हो गए थे। चौकी इंचार्ज ने बताया कि तहरीर का इंतजार किया जा रहा है, इसके बाद ही कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
... और पढ़ें

टुकड़ों में मिली लापता बच्ची, दुष्कर्म के बाद दर्दनाक मौत, 10 बातों में जानिए पूरा घटनाक्रम

कोतवाली से कुछ दूर बैंक का एसी उखाड़कर अंदर घुसे चोर, कुछ नहीं मिला तो उठाकर ले गए दो बंदूक

उत्तराखंड के कोटद्वार में कोतवाली से करीब सौ मीटर की दूरी पर स्थित जिला सहकारी बैंक की मुख्य शाखा में घुसकर चोरों ने बैंक को लूटने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। चोर बैंक में रखी दो बंदूकें ले उड़े।

घटना का पता सोमवार सुबह छह बजे तब चला, जब सफाई कर्मी बैंक में साफ-सफाई के लिए पहुंचा। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने बैंक का मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। शाखा प्रबंधक की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है। पौड़ी जिले की मुख्य शाखा होने के कारण इस चेस्ट ब्रांच में करोड़ों रुपये की नकदी रखी जाती है। 

बदरीनाथ मार्ग पर तहसील और एसडीएम आवास के सामने स्थित जिला सहकारी बैंक की चेस्ट ब्रांच में रविवार की रात चोर बैंक लूटने के इरादे से घुस गए। चोरों ने बैंक के पीछे की ओर लगे विंडो एसी को उखाड़कर और दीवार को काटकर बैंक के भीतर प्रवेश किया।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: 10 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, टुकड़ों में मिला शव, दो युवक गिरफ्तार

सोमवार से उत्तराखंड के कोटद्वार में नगर निगम क्षेत्र से लापता चल रही 10 साल की बच्ची का शव बुधवार को टुकड़ों में बरामद होने से हड़कंप मच गया। मासूम से दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई थी।

शव झाड़ियों में फेंका गया था, जहां जानवरों के खाने से टुकड़ों में बंट गया। दोनों आरोपी बच्ची के परिजनों के परिचित थे, पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र से पांच अगस्त की शाम को घर से दुकान गई 10 साल की बच्ची लापता हो गई थी। मंगलवार तक उसका कुछ पता नहीं लगा तो परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की जानकारी दी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन